लोकसभा उपचुनाव : रामपुर में आजम बोले, टाइगर इज बैक

  • जीते जी जौहर यूनिवर्सिटी बर्बाद नहीं होने दूंगा
  •  कल होगा रामपुर उपचुनाव का मतदान

लखनऊ। रामपुर में लोकसभा उपचुनाव के मतदान से एक दिन पहले आजम खां ने कहा- टाइजर इज बैक। मेरे जेल से वापस आने के बाद रामपुर में परेशानियां कम हुई हैं। उन्होंने कहा सपा सरकार में मंत्री रहते हुए मुझ पर शराब की दुकान लूटना, 16 हजार रुपए लूटने जैसे मुकदमे लिखाए गए। उन्होंने आगे कहा, पीएम, गृहमंत्री और मुख्यमंत्री इन मुकदमों को वापस भले ही न लें, लेकिन वो अपने पद की गरिमा देखते हुए तय करें कि उन्हें क्या करना है। वो पूरे देश से माफी मांगें कि इस स्तर पर आकर सियासत का इंतकाम ले सकते हैं। आजम ने कहा, मुझ पर जेल में जुल्म किए गए। कोरोना काल में जब बीमार था तो कानों में आवाज आईं, किसी के चीखने की थी। बाद में पता चला की जवाब दे दिया गया था कि मैं मर चुका हूं। इन जख्मों पर कोई मरहम नहीं लगा सकता। लेकिन अगर सपा प्रत्याशी आसिम राजा हार गए तो यह जख्म मेरे लिए नासूर बन जाएगा। मैं कहीं मुंह दिखाने लायक नहीं रहूंगा। आजम ने कहा, मैं अपने जीते जी यूनिवर्सिटी को बर्बाद नहीं होने दूंगा या तो मैं नहीं रहूंगा या यूनिवर्सिटी रहेगी। हमारे कांटे उनके जीतने से कम नहीं हो जाएंगे। लेकिन अगर कुछ और फैसला हुआ तो हमारे कांटों में और इजाफा हो जाएगा। रामपुर में 23 जून को वोटिंग है। आजम खान के लोकसभा पद से इस्तीफा देने के बाद यह सीट खाली हुई थी। सपा ने यहां से आजम के करीबी आसिम राजा को टिकट दिया है। जबकि भाजपा ने घनश्याम लोधी को टिकट दिया है। वहीं प्रचार के आखिरी दिन सीएम योगी ने भी रामपुर में जनसभा में कहा, जो जेल में थे, उनको भी कोरोना के दौरान फ्री में इलाज मिला। रस्सी जल गई, लेकिन ऐंठन नहीं जा रही है।

आजमगढ़ जीत की दौड़ में बहुत आगे सपा 
आजम ने कहा आजमगढ़ में एक सीट पर चुनाव हो रहा है। वहां सपा जीत की दौड़ में बहुत आगे है। रामपुर में आप कुछ गलत मत कर देना। वरना, आजमगढ़ वाले कहेंगे आपने आकर हमें तो जिता दिया, लेकिन आप ही की सीट चली गई। बिजली की चेकिंग, सड़कों पर लूट सब कम होगी। बहुत कुछ कम हुआ है, हमारे आने से। आजम ने नवेद मियां की मां बेगम नूर बानो पर तंज किया। कहा, उन्हें हज पर चले जाना चाहिए। नजफ में अपने पूर्वजों की कब्रों पर जाकर फातिहा पढ़नी चाहिए, लेकिन उनकी सिर्फ यही जिद है कि जौहर यूनिवर्सिटी सरकार ले ले।

दोनों उपचुनाव में होगी सपा की जीत : राजभर

लखनऊ। सुभासपा के राष्टï्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि दोनों उपचुनावों में सपा की जीत होगी। उपचुनाव के अंतिम दिन सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव के समर्थन में वोट मांगने आजमगढ़ पहुंचे ओमप्रकाश राजभर ने निरहुआ के रोड शो पर कहा कि इससे कुछ नहीं होता। ई सब भाजपाई लोग झूठे हो-हल्ला कर रहा है। वैसे सुनते हैं, ई लोग बहुत तगड़ा नाचते हैं। कहा कि निरहुआ के प्रचार में नाचने-गाने वाले आते हैं। उन्होंने डोर-टू-डोर वोट मांगा। प्रचार का शोर थमने के बाद प्रत्याशियों ने अब डोर-टू-डोर प्रचार पर अपना पूरा जोर लगा दिया है। अब उनका प्रयास है कि वह ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं तक पहुंच सकें। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सभी ने अपनी पूरी ताकत झोंकी। इससे एक दिन पहले किसी ने रोड शो निकाल कर अपनी ताकत का प्रदर्शन किया तो वहीं किसी ने लोगों से जनसंपर्क किया।

अग्निपथ पर युवाओं के समर्थन में वरूण गांधी

लखनऊ। बीजेपी सांसद वरुण गांधी एक बार फिर अग्निपथ स्कीम का विरोध करने वाले छात्रों के समर्थन में खड़े नजर आए हैं। सांसद वरुण गांधी ने कहा कि सरकार मुकदमे की धमकी से डरा रही है, इससे बातचीत के रास्ते बंद होंगे। वरुण ने ट्वीट कर लिखा कभी मुकदमे तो कभी क्या न देने की धमकी देकर हम ही संवाद के रास्ते बंद कर रहे है। कोई नई योजना लागू करने से पहले रिक्त पड़े लाखों पदों को भरने का ब्लूप्रिंट छात्रों से साझा करे सरकार। यही वक्त की सबसे बड़ी मांग है। सांसद ने अपना एक वीडियो भी साझा किया है, जिसमें सांसद वरुण गांधी छात्रों के हित की बात करते नजर आ रहे हैं। वरुण ने वीडियो में कहा हर दिन सरकार अनेकों घोषणाएं कर रही है, जो हैरान करने वाली हैं। सेना से बाहर निकलने वाले अग्निवीरों के लिए सरकार के अलग-अलग मंत्रालयों में अपने-अपने संबंधित विभागों में नौकरी देने की बात रोज सामने रखी जाती है। वरुण ने कहा नौकरी देने की होड़ में अब देश के बड़े-बड़े उद्योगपति भी शामिल हो गए हैं। सबने अपनी अपनी कंपनियों में इन अग्निवीरों को नौकरी देने की बात कही है। सरकार और उद्यमियों द्वारा किए गए वादे स्वागत योग्य है। अग्निपथ योजना को लेकर विरोध कर रहे युवाओं का आंदोलन तत्काल खत्म हो जाना चाहिए। सरकार को युवाओं से बात करनी चाहिए। योजना को लेकर सारे असमंजस क्लियर कर देने चाहिए। उन्होंने कहा कि मैने कई युवाओं से इस संबंध में बात की। उनकी राय जाननी चाही तो सामने आया कि युवा इन आश्वासनों को लेकर उदासीन है।

आजमगढ़ में जमाली को हर वर्ग का समर्थन : मायावती

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने आजमगढ़ के लोगों से लोकसभा उपचुनाव के लिए समर्थन मांगा है। मायावती ने कहा कि बसपा प्रत्याशी को जन समर्थन मिल रहा है। मायावती ने ट्वीट कर कहा कि यूपी में आजमगढ़ लोकसभा की सीट पर कल 23 जून को होने वाले उपचुनाव में बीएसपी को जिस प्रकार से सभी वर्गों व धर्मों के लोगों का समर्थन मिल रहा है। वह काफी उत्साहवर्धक है। विरोधियों के हथकण्डों से दूर रहकर यह जन समर्थन वोट में भी जरूर बदलेगा, ऐसा पूर्ण विश्वास। मायावती ने बताया कि बीएसपी उम्मीदवार शाह आलम उर्फ गुड्ïडू जमाली के लोकल व दलगत राजनीति से ऊपर उठकर लोगों का हमेशा मददगार होने के कारण इनकी साख व लोकप्रियता विरोधियों से कहीं अधिक, जिसका चुनाव परिणाम पर अच्छा असर पड़ने की संभावना। मतदान में बढ़-चढ़ कर भाग लेने की भी पुरजोर अपील की। बता दें कि मायावती ने भले ही आजमगढ़ लोकसभा उप चुनाव के मैदान में एक दिन भी प्रचार नहीं किया, लेकिन वे सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार अपने समर्थकों को संदेश देने का प्रयास करती दिख रही हैं।

डॉ. समीर त्रिपाठी को तीसरी बार मिलेगा एमएसएमई सेक्टर का प्रथम श्रेणी अवॉर्ड

लखनऊ। मेधज टेक्ïनो कॉन्सेप्ट प्राइवेट लिमिटेड के सीएमडी डॉ. समीर त्रिपाठी को दिल्ली में तीसरी बार एमएसएमई सेक्टर का प्रथम श्रेणी का अवॉर्ड दिया जाएगा। डॉ. समीर त्रिपाठी ने बताया कि इससे पूर्व 2014 में सेकंड पोजीशन सर्विस सेक्टर व वर्ष 2015 में फर्स्ट पोजीशन के द्वारा अवॉर्ड दिया जा चुका है। इस बार भी एमएसएमई 2022 इंडस्ट्री में सर्विस सेक्टर में मेधज टेक्ïनो कॉन्सेप्ट प्राइवेट लिमिटेड को उत्कृष्टï सेवाओं के लिए सम्मानित किया जा रहा है। उन्होंने दावा किया है कि सर्विस सेक्टर में यूपी व लखनऊ की यह पहली कंपनी है, जिसे यह पुरस्कार दिया जा रहा है। यह अवॉर्ड जून के अंत में एमएसएमई मंत्रालय द्वारा दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button