लोक सभा चुनाव के बाद राजनीति से बाहर हो जाएगी कांग्रेस: शाह

कांग्रेस के पास विकास के नाम पर कुछ कहने को नहीं

भाजपा सरकारों ने मुफ्त में लगाए टीके, बचायी लोगों की जान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
शिमला। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश में आयोजित जनसभाओं में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह राजा-रानियों की पार्टी है। कांग्रेस के पास विकास के नाम पर कहने के लिए कुछ नहीं है। कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में कुछ सीटें जीतने के लिए आठ से 10 सीटों पर मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों को नामित किया है लेकिन सभी जानते हैं कि वे सीएम नहीं बनेंगे। कांग्रेस में सीएम, मुख्यमंत्री बनने के लिए किसी का बेटा या बेटी होना जरूरी है। ऐसे में इनका मौका कभी नहीं आएगा।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक डूबता जहाज है जिसका राजनीतिक रूप से कोई भविष्य नहीं है। 2024 के लोक सभा चुनाव के बाद कांग्रेस भारतीय राजनीति से बाहर हो जाएगी। वह भाजपा के नेतृत्व वाली सरकारें ही थीं जिन्होंने कोरोना महामारी में लाखों लोगों के जीवन की रक्षा की। पूरी दुनिया में प्रधानमंत्री मोदी की सराहना की जाती है क्योंकि उन्होंने कोविड-19 टीकों का निर्माण किया और नागरिकों को मुफ्त बांटकर उनकी जान बचाई। यह उपलब्धि किसी अन्य देश के किसी नेता को प्राप्त नहीं की है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार जवानों के हितों की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध है। वह भाजपा ही है जिसने जम्मू-कश्मीर के लोगों को सुविधाएं प्रदान करने और शांतिपूर्ण माहौल स्थापित करने के लिए धारा 370 को समाप्त किया।

भाजपा कल जारी करेगी घोषणापत्र

शिमला। भाजपा का चुनाव घोषणापत्र 4 नवंबर को जारी होगा। इसे भाजपा के राष्टï्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दोपहर बाद ढाई बजे पीटरहॉफ शिमला में लांच करेंगे। घोषणापत्र में ओल्ड पेंशन स्कीम (ओपीएस) को लेना है कि नहीं इस बारे में असमंजस है। भाजपा कर्मियों, किसानों-बागवानों, महिलाओं, युवाओं, बुजुर्गों समेत तमाम वर्गों को घोषणापत्र में शामिल करने का प्रयास कर रही है।

Related Articles

Back to top button