कोरोना का प्रकोप : लखनऊ में नहीं होगी पीएम मोदी की रैली

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना ब्लास्ट के बाद नेताओं ने अपनी चुनावी सभाएं और रैलियां कैंसिल कर दी हैं। इस कड़ी में सबसे पहले पीएम नरेंद्र मोदी की लखनऊ के डिफेंस एक्सपो ग्राउंड में 9 जनवरी को होने वाली रैली रद्द कर दी गई है। इस रैली के लिए भाजपा करीब 10 लाख लोगों को जुटाने की तैयारी कर रही थी। अब पीएम वर्चुअल तरीके से चुनावी रैलियों को संबोधित कर सकते हैं। वैसे अभी इस बारे में भाजपा की तरफ से आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। फिलहाल अब चुनाव आयोग के ऊपर निगाहे टिकी हैं। खबर थी कि चुनाव आयोग पीएम मोदी की रैली के बाद चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ की 6 जनवरी को नोएडा में होने वाली सभा को भी कैंसिल कर दिया गया है।

देर शाम को समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी अपनी विजय रथ यात्रा को स्थगित कर दिया है। अखिलेश यादव 7, 8 और 9 जनवरी को गोंडा, बस्ती और अयोध्या में विजय रथ यात्रा निकालने वाले थे। वहीं, उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने कोरोना मामलों में बढ़ोत्तरी के कारण अपने लड़की हूं लड़ सकती हूं मैराथन को स्थगित कर दिया है। साथ ही, प्रियंका गांधी ने यूपी में बड़ी रैली ना करने का प्लान बनाया है। अब यूपी में कांग्रेस बड़ी रैली की जगह छोटी-छोटी जनसभा करेगी।

भाजपा ने शुरू की वर्चुअल रैलियों की तैयारी

भाजपा के आईटी सेल के संयोजक कामेश्वर मिश्रा ने बताया कि ओमिक्रॉन के बीच भाजपा ने जनता के बीच बने रहने के लिए वर्चुअल और ई-रैली की तैयारी पूरी कर ली है। भाजपा कोरोना की पहली और दूसरी लहर में अपने कार्यकर्ताओं और जनता के बीच वर्चुअल और वेबिनार के माध्यम से अपनी बात नीचे तक पहुंचाती रही है।

यूपी महोत्सव में सूफी गीतों ने बांधा समां

लखनऊ। प्रगति पर्यावरण संरक्षण ट्रस्ट के तत्वावधान में सेक्टर ओ पोस्टल ग्राउण्ड अलीगंज में चल रहे 14वें यूपी महोत्सव की तेरहवीं सांस्कृतिक संध्या में तुषार के तबला वादन व सचिन के सूफी गीतों ने समां बांधा। आज की तेरहवीं सांस्कृतिक संध्या का उद्घाटन मुख्य अतिथि डॉ वेदपति मिश्रा विशेष सचिव विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी एवं निदेशक विज्ञान-प्रौद्योगिकी परिषद ने दीप प्रज्जवलित कर किया।

इस अवसर पर प्रगति पर्यावरण संरक्षण ट्रस्ट के अध्यक्ष विनोद कुमार सिंह, उपाध्यक्ष एन बी सिंह, प्रिया पाल और पवन पाल ने मुख्य अतिथि डॉ वेदपति मिश्रा विशेष सचिव विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी एवं निदेशक विज्ञान-प्रौद्योगिकी परिषद को पुष्प गुच्छ, अंग वस्त्र और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इस मौके पर विनोद कुमार सिंह ने महोत्सव मे आए दर्शको और दुकानदारों से अपील कि वह कोरोना से डरे नहीं बल्कि उसका डट कर मुकाबला करें और अपने हाथों को सेनेटाइज करें। साथ ही अपने चेहरे पर मास्क जरूर लगाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button