भाजपाइयों के साथ धन उगाही कर रहे ईडी अधिकारी: राउत

  • बोले- फडणवीस को ऐसे अवैध कार्यों में लिप्त लोगों के बारे में पता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई । शिवसेना के नेता संजय राउत ने आरोप लगाया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कुछ अधिकारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं की मिली भगत से लोगों से भारी मात्रा में धन उगाही कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब उनकी पार्टी सत्ता में आएगी तो इन अवैध गतिविधियों का पर्दाफाश किया जाएगा। राउत ने पत्रकारों से बात करते हुए यह आरोप भी लगाया कि महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस को ऐसे अवैध कार्यों में लिप्त लोगों के बारे में पता है। राउत ने आरोप लगाया, ईडी के एक एजेंट के रूप में काम करने वाला जीतू नवलानी नामक व्यक्ति जबरन वसूली में शामिल था।
हमारी एमवीए सरकार ने उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की। ऐसा माना जाता है कि उसे ईडी और भाजपा नेता देवेन्द्र फडणवीस, दोनों का समर्थन प्राप्त था। राउत ने दावा किया कि (जून 2022 में एकनाथ शिंदे सरकार में) राज्य के गृह मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद फडणवीस ने इस मामले की जांच के लिए महाराष्ट्र विकास आघाडी (एमवीए) सरकार द्वारा गठित विशेष जांच दल को खत्म कर दिया। चुनावी बांड योजना के संबंध में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ कर्नाटक में मामला दर्ज होने पर राउत ने कहा कि यह कार्रवाई स्थानीय अदालत के निर्देश पर की गई। चुनावी बॉण्ड योजना से संबंधित एक शिकायत के बाद बेंगलुरु की एक अदालत के निर्देश पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और अन्य के खिलाफ शनिवार को मामला दर्ज किया गया। इस योजना को अब निरस्त किया जा चुका है।

कई लोगों के नामों की लिस्ट बताई

कुछ अन्य लोगों का नाम लेते हुए राउत ने कहा कि ईडी के पूर्व अधिकारी राजेश्वर सिंह अब उत्तर प्रदेश में भाजपा के विधायक हैं। राउत ने दावा करते हुए कहा कि ईडी के साथ मिलकर काम करने वाला रोमी भगत नामक व्यक्ति भी जबरन वसूली की गतिविधियों में शामिल था और फिलहाल आर्थर रोड जेल में
बंद है।

सीतारमण पर एफआईआर का आदेश चौंकाने वाला : सुले

बेंगलुरु कोर्ट द्वारा केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण पर एफआईआर दर्ज करने के आदेश के बाद एनसीपी (एससीपी) सांसद सुप्रिया सुले का बयान सामने आया है। वित्त मंत्री पर आरोप है कि उन्होंने चुनावी बॉन्ड के जरिए कथित तौर पर पैसे ऐंठने का काम किया। अब सुले ने कहा कि इस मामले में सरकार से सीधे सवाल पूछे जाएंगे। सुले ने कहा कि यह मेरे लिए बहुत दर्दनाक और चौंकाने वाला है क्योंकि निर्मला एक बहुत अच्छी महिला हैं, जिनके साथ हमने बहुत करीब से काम किया है। मुझे उम्मीद है कि यह सच नहीं है। नवंबर में जब संसद शुरू होगी, तो हम सरकार से सवाल पूछेंगे। मैंने निर्मला को एक बहुत मजबूत और ईमानदार महिला के रूप में देखा, जो इस देश की आर्थिक स्थिति को सुधारने की कोशिश कर रही हैं और ये आरोप निराशाजनक हैं।

सरकार जिसके साथ जाती है उसे डुबो देती है: नितिन गडकरी

  • केन्द्रीय मंत्री बोले- सरकार के भरोसे मत रहो, ये विषकन्या होती है

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक सार्वजनिक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि हमें हर चीज के लिए सरकार पर निर्भर नहीं रहना चाहिए। चाहे कोई भी पार्टी सत्ता में हो, उससे दूर रहें। उन्होंने सुझाव दिया, सरकार एक विषकन्या (है और वह जिसके साथ जाती है उसे डुबो देती है। सरकार क पचड़े में मत पड़ो।
केंद्रीय मंत्री ने विदर्भ आर्थिक विकास परिषद द्वारा आयोजित अद्भुत विदर्भ परिषद के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आप जो चाहें सब्सिडी ले सकते हैं, लेकिन यह आपको कब मिलेगी, कुछ मिलेगा या नहीं, इसका कोई भरोसा नहीं है। सरकारी सब्सिडी पर बोलते हुए उन्होंने याद करते हुए कहा कि एक बार मेरा बेटा आया और बोला कि उसे सब्सिडी के 450 करोड़ रुपये मिले हैं और टैक्स का पैसा जमा है। उसने पूछा कि सब्सिडी कब मिलेगी। मैंने उससे कहा कि भगवान से प्रार्थना करो क्योंकि है कोई आश्वासन नहीं। मिलेगा, ये संभव है। लाडली बहन योजना अभी शुरू हुई है, इसलिए उनके काम के लिए सब्सिडी का पैसा मिलना ही है, वो अटक गया है।

आतिशी ने जाना दिल्ली की सड़कों का हाल

  • सियासत भी गरमाई भाजपा ने किया आप पर पलटवार
  • सडक़ों पर चल रहे काम का किया मुआयना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली की खराब सडक़ों को ठीक करने के लिए सरकार ग्राउंड जीरों पर उतर चुकी है। पीडब्ल्यूडी की सडक़ों को गड्ढामुक्त बनाने के लिए काम चल रहा है। सीएम आतिशी ने एनएसआईसी ओखला, मोदी मिल फ्लाइओवर, चिराग दिल्ली, तुगलकाबाद एक्सटेंशन, मथुरा रोड, आश्रम चौक व अंडरपास की महत्वपूर्ण सडक़ों का निरीक्षण किया। अगले एक सप्ताह में दिल्ली में पीडब्ल्यूडी की 1400 किमी सडक़ों के एक-एक इंच का निरीक्षण होगा।
मुख्यमंत्री ने निरीक्षण के बाद कहा कि अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि महीने भर में शहर में पीडब्ल्यूडी की सभी सडक़ों को जरूरत के अनुसार युद्धस्तर पर रिपेयर किया जाए। हमारा प्रयास है कि, अरविंद केजरीवाल जी के मार्गदर्शन में दीपावली तक सभी दिल्लीवालों को गड्ढामुक्त सडक़ें मिले। सीएम ने आगे कहा कि विरोधियों ने दिल्ली सरकार के काम रोकने की कोशिश की, नेताओं को जेल में डाला, लेकिन अब अरविंद केजरीवाल जी बाहर हैं और उनके मार्गदर्शन में दिल्लीवालों के सभी काम होंगे। वहीं दूसरी तरफ पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर मैंने और सौरभ भारद्वाज ने पूर्वी दिल्ली की कुछ सडक़ों का निरीक्षण किया। हमने पाया कि कई सडक़ें खराब हालत में हैं।

भाजपा ने दिल्ली की सारी सडक़ें बर्बाद कर दी : सिसोदिया

निरीक्षण के दौरान आप नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि कुछ जगहों पर काम चल रहा था और सडक़ पिछले 7-8 महीनों से खोदी हुई थी। कुछ जगहों पर गड्ढे खुले पड़े हैं। हम इस पर काम करेंगे और सडक़ों को ठीक किया जाएगा। भाजपा ने दिल्ली की जनता को परेशान करने के लिए दिल्ली की सारी सडक़ें बर्बाद कर दी हैं।

अब दिखावा करने के लिए सडक़ों पर आ रहे : मनोज

दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी द्वारा दिल्ली में सडक़ों की स्थिति का निरीक्षण करने पर भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा कहा कि जो लोग 4.8 साल तक सोते रहे, वे अब दिखावा करने के लिए सडक़ों पर आ रहे हैं। आगे कहा कि आतिशी ने साबित कर दिया है कि अरविंद केजरीवाल पूरी तरह से बेकार मुख्यमंत्री थे क्योंकि अरविंद केजरीवाल ने कभी सडक़ों का निरीक्षण नहीं किया। दिल्ली की जनता अब इन लोगों को हमेशा के लिए भेज देगी क्योंकि दिल्ली की जनता समझ गई है कि चुनाव के समय ये सब मीठी-मीठी बातें करते हैं और अच्छे कदम उठाते हैं। दिल्ली की जनता इन्हें सजा देगी।

पक्षकार पर भडक़ गए सीजेआई चंद्रचूड़

  • बोले- कोर्ट कोई कॉफी शॉप नहीं, रंजन गोगोई से जुड़ी याचिका पर लगाई फटकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। डीवाई चंद्रचूड़ ने सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान एक याचिकाकर्ता के अनौपचारिक लहजे पर आपत्ति जताई और पीठ को संबोधित करते हुए हाँ शब्द के इस्तेमाल पर असहमति व्यक्त की। भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने वादी द्वारा राहत न देने के लिए जज के खिलाफ इन हाउस जांट की मांग करने को लेकर आपत्ति जताई। वादी ने याचिका में पूर्व सीजेआई रंजन गोगई को प्रतिवादी के रूप में पेश किया गया।
उन्होंने कहा कि याचिका मई 2018 में दायर की गई थी। याचिका पर आश्चर्य जताते हुए सीजेआई ने कहा कि आप जज को प्रतिवादी बनाकर जनहित याचिका कैसे दायर कर सकते हैं? कुछ गरिमा होनी चाहिए। आप ये नहीं कह सकते कि मैं जज के खिलाफ इन हाउस जांच चाहता हूं। मुख्य न्यायधीश ने कहा कि क्या यह अनुच्छेद 32 की याचिका है? आप प्रतिवादी के रूप में किसी न्यायाधीश के समक्ष जनहित याचिका कैसे दायर कर सकते हैं? कुछ गरिमा होनी चाहिए।

मुझे हां कहने वाले लोगों से थोड़ी एलर्जी है : चंद्रचूड़

सीजेआई ने कहा कि हां-हां मत कहो। यह कोई कॉफ़ी शॉप नहीं है। मुझे हाँ कहने वाले लोगों से थोड़ी एलर्जी है। इसकी अनुमति नहीं दी जा सकती। मुख्य न्यायाधीश चंद्रचूड़ ने सवाल किया कि क्या यह मामला अनुच्छेद 32 की याचिका के लिए उपयुक्त है, जो मौलिक अधिकारों के उल्लंघन के लिए सर्वोच्च न्यायालय में सीधे अपील की अनुमति देता है।

बीजेपी पार्षद के घर पर बदमाशों ने किया हमला

  • पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। पार्षद संजय राठौर के घर पर हमला कर गाड़ी पर पथराव किया गया। बीजेपी पार्षद ने पुलिस पर कार्रवाई ना करने का आरोप लगाया है। घटना गोमती नगर थाना क्षेत्र में हुआ है जहां बीजेपी पार्षद का घर है। ज्ञात हो कि राजीव गांधी प्रथम वार्ड से तीसरी बार संजय राठौर पार्षद बने हंै।
दबाव के बाद हालांकि पुलिस मामले की जांच कर रही है। आगे की कार्यवाही जांच के आधार पर होगी। ज्ञात हो कि पार्षद राठौड़ एक तेज तर्रार नेता है। सदन में भी वह अपनी बात बड़ी मजबूती से रखते है। जनता की समस्याओं के समाधान के लिए भी राठौउ़ हमेशा तैयार रहते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button