अतीक के ठिकानों पर ईडी का छापा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। बाहुबली माफिया अतीक अहमद से एक तरफ उमेश पाल हत्याकांड में पूछताछ के लिए यूपी पुलिस प्रयागराज ला रही है। वहीं, दूसरी ओर अतीक अहमद के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई हो रही है। उत्तरप्रदेश के कई जगह पर ये ईडी की छापेमारी हो रही है। ईडी का ये सर्च ऑपरेशन करीब 13 लोकेशन पर चल रहा है। ईडी टीम ने प्रयागराज में अतीक के एकाउंटेंट सीताराम शुक्ला, सजायाफ्ता कैदी खान शौलत के घर पर छापेमारी की है।
2021 में, ईडी ने अहमद और उनकी पत्नी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत 8 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क की थी. उस समय भी इसने कुछ तलाशी ली थी। एजेंसी ने कहा था कि उसकी जांच में पाया गया कि अहमद, आपराधिक गतिविधियों के माध्यम से, पैसा कमाता था और इसे उसके और उसके रिश्तेदार के बैंक खातों में जमा/रखा जाता था।

प्रयागराज की जेल में रहेंगे अतीक-अशरफ

प्रयागराज। अतीक अहमद को उमेश पाल हत्याकांड के सिलसिले में एक स्थानीय अदालत में पेशी के लिए गुजरात की साबरमती जेल से प्रयागराज लाया जा रहा है। उसे उत्तर प्रदेश पुलिस की एक टीम सडक़ मार्ग से लेकर आ रही है। उमेश पाल और उनके दो पुलिस सुरक्षा गार्डों की इस साल 24 फरवरी को प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उमेश पाल की पत्नी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर, 25 फरवरी को अतीक अहमद, उनके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, दो बेटों, गुड्डू मुस्लिम और गुलाम और नौ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। उत्तर प्रदेश पुलिस 26 मार्च को अतीक अहमद को अदालत में पेश करने के लिए साबरमती जेल से प्रयागराज ले गई थी।

मैंने जेल से कोई साजिश नहीं रची : अहमद

अतीक अहमद को आज (बुधवार) शिवपुरी जिले के सुरवाया थाने में रोका गया। इसके बाद पुलिस का काफिला शिवपुरी से झांसी के लिए रवाना हो गया है। अतीक अहमद ने मीडिया से कहा, आपकी वजह से मैं सुरक्षित हूं। मैंने वहां से कोई फोन नहीं किया, वहां पर जैमर लगे हुए हैं। मैंने जेल से कोई साजिश नहीं रची। छह साल से मैं जेल में हूं। मेरा पूरा परिवार बर्बाद हो चुका है।

रखें एहतियात, बढ़े कोरोना के मामले

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 7, 830 नए केस सामने आए। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 40,215 है। पिछले 24 घंटे में कोरोना से 4,692 लोग ठीक हुए। वहीं कोरोना से ठीक होने वालों की कुल संख्या 4,42,04,771 है। रिकवरी रेट की बात करें तो वह 98.72 प्रतिशत है। डेली पोजिटिविटी रेट 3.65 प्रतिशत है और वीकली पोजिटिविटी रेट 3.83 प्रतिशत है।
अब तक देशभर में वैक्सीन की टोटल 220.66 करोड़ खुराकें दी जा चुकी हैं। बता दें कि महाराष्ट्र में भी कोरोना के आंकड़ों में बड़ा उछाल आया है। मंगलवार को महाराष्ट्र में 24 घंटे में 919 नए केस मिले हैं जबकि 1 मरीज की मौत हुई है। एक्टिव मामलों की कुल संख्या 4 हजार 875 हो गई है। मुंबई में 24 घंटे में 242 नए केस सामने आए। फिलहाल मुंबई में कोरोना के 110 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। एक्टिव मामलों की कुल संख्या 1 हजार 478 हो गई है। मुंबई की पॉजिटिविटी रेट 13.48 प्रतिशत है।

जा सकती है मप्र के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की विधायकी

  • पेड न्यूज मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल/नई दिल्ली। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री और भाजपा के बड़े नेता नरोत्तम मिश्रा के खिलाफ पेड न्यूज के आरोपों पर सुप्रीम कोर्ट फैसला सुना सकता है। 2017 में चुनाव आयोग ने मिश्रा को पेड न्यूज का दोषी माना था। साथ ही तीन साल तक चुनाव लडऩे पर पाबंदी लगाई थी। दिल्ली हाईकोर्ट में हारने के बाद मिश्रा ने इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।
दतिया विधानसभा सीट से विधायक नरोत्तम मिश्रा के खिलाफ कांग्रेस नेता राजेंद्र भारती ने शिकायत दर्ज कराई थी। मामला 2008 के विधानसभा चुनावों से जुड़ा है। 46 खबरों को पेड न्यूज माना गया था। इस शिकायत को सही मानते हुए 2017 में चुनाव आयोग ने आदेश जारी कर कहा था कि मिश्रा तीन साल चुनाव नहीं लड़ सकेंगे। हालांकि, मिश्रा ने इसे मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में चुनौती दी। मामला राजनीतिक था और दबाव बन सकता था, इस वजह से सुप्रीम कोर्ट ने मामला दिल्ली हाईकोर्ट ट्रांसफर कर दिया था। वहां से फैसला मिश्रा के पक्ष में नहीं आया। तब उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की। राजेंद्र भारती की ओर से कपिल सिब्बल, पी. चिदंबरम और विवेक तन्खा जैसे वरिष्ठ वकील पैरवी कर रहे हैं।

पटना एयरपोर्ट व दिल्ली के स्कूल में बम की सूचना से हड़कंप

  • पुलिस ने मामले की शुरू की जांच

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। बिहार में पटना एयरपोर्ट पर बम मिलने की सूचना मिली है। इससे वहां हडक़ंप मच गया। सूचना के बाद बम निरोधक दस्ता जांच में जुट गया है। लेकिन फिलहाल कुछ मिला नहीं है। फ्लाइट्स अपने निर्धारित समय से आवागमन कर रही हैं। वही दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी इलाके में स्थित एक स्कूल को आज ईमेल के जरिए कैंपस में बम होने की सूचना मिली।
सूचना से पूरे स्कूल में हडक़ंप मच गया और आनन-फानन स्कूल को खाली करा लिया गया है। जानकारी के अनुसार बीआरटी रोड पर स्थित इंडियन स्कूल को आज सुबह 10.49 बजे एक मेल मिला। उसके सबजेक्ट में बम की धमकी की बात लिखी थी। लिखा था कि स्कूल में बम प्लांट किया गया है।

मोदी ने गहलोत को बताया मित्र

  • दिल्ली-अजमेर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। पीएम मोदी ने दिल्ली-अजमेर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंड़ी दिखाते समय राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जिक्र किया । पीएम मोदी ने कहा जो काम आजादी के तुरंत बाद होने चाहिए थे आज हम वो काम करने का काम कर रहे हैं।
उन्होंने कहा, आपका मेरे ऊपर इतना भरोसा है कि आपने कई काम मेरे सामने रखे हैं आपका यही विश्वास, यही मेरी मित्रता की ताकत है और एक मित्र के नाते आप जो भरोसा रखते हैं। इसके लिए मैं आपका आभार व्यक्त करता हूं। गहलोत पीएम मोदी और अन्य कैबिनेट मंत्रियों के साथ इस कार्यक्रम में मौजूद थे, ठीक उसी समय सचिन पायलट आगे की रणनीतियों की चर्चा के लिए कांग्रेस आलाकमान से मिलने के लिए राजस्थान से दिल्ली आए हुए हैं। सचिन पायलट राजस्थान के सीएम पद के दावेदार माने जाते हैं तो वहीं अशोक गहलोत कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता, केंद्रीय मंत्री और दो बार के राजस्थान के सीएम रह चुके हैं।

आपके दो-दो हाथ में लड्डू है : पीएम

पीएम ने कहा, मैं गहलोत जी का विशेष तौर पर आभार व्यक्त करता हूं कि इन दिनों वह राजनीतिक आपाधापी में, अनेक संकटों से वह गुजर रहे हैं। इसके बावजूद विकास के काम के लिए समय निकाल कर आए। रेलवे कार्यक्रम में हिस्सा लिया। मैं उनका स्वागत भी करता हूं, अभिनंदन भी करता हूं। गहलोत जी को कहना चाहता हूं कि आपके दोनों हाथ में लड्डू है। आपके रेल मंत्री राजस्थान के हैं। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन राजस्थान के हैं। आपके तो दो-दो हाथ में लड्डू हैं।

Related Articles

Back to top button