गडकरी का मौजूदा राजनीति पर कटाक्ष

केंद्रीय मंत्री ने कहा-विचारधारा में गिरावट लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं

बोले-अच्छा काम करने वाले को नहीं मिलता सम्मान
अवसरवादी नेताओं पर केंद्रीय मंत्री ने कसा तंज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियां बटोरने वाले केंद्रीय सडक़ परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री व भाजपा के दिग्गज नेता नितिन गडकरी ने एक बार फिर कुछ ऐसा कहा है जो चर्चा का विषय बन गया है। गडकरी ने कहा कि अच्छे काम करने वाले को कभी सम्मान नहीं मिलता है।
इस दौरान उन्होंने अवसरवादी नेताओं के सत्ताधारी दल से जुड़े रहने की इच्छा पर चिंता जताई और कहा कि विचारधारा में इस तरह की गिरावट लोकतंत्र के लिए अच्छी बात नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसे भी नेता हैं जो अपनी विचारधारा पर दृढ़ हैं लेकिन उनकी संख्या धीरे-धीरे कम हो रही है।

हमारी समस्या विचारों की कमी होना

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि हमारी बहसों और चर्चाओं में मतभेद हमारी समस्या नहीं है। हमारी समस्या विचारों की कमी है। ऐसे लोग भी हैं जो अपनी विचारधारा के आधार पर दृढ़ विश्वास के साथ खड़े हैं लेकिन इस तरह के लोगों की संख्या घट रही है। और विचारधारा में गिरावट, जो हो रही है, लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है। गडकरी ने कहा कि न तो दक्षिणपंथी और न ही वामपंथी, हम जाने-माने अवसरवादी हैं, कुछ लोग ऐसा लिखते हैं। और सभी सत्तारूढ़ दल से जुड़े रहना चाहते हैं। इस कार्यक्रम में कांग्रेस के लोकसभा सदस्य शशि थरूर और बीजू जनता दल के राज्यसभा सदस्य सस्मित पात्रा को वर्ष के सर्वश्रेष्ठ सांसद के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

नेताओं के बीच मतभेद होना चाहिए, मनभेद नहीं

गडकरी ने कहा है कि आज गौरवपूर्ण लोकतंत्र को आगे बढ़ाने में हमारे सांसदों की गुणवत्ता है, लेकिन आज हमारी समस्या नेताओं के बीच मतभेद नहीं बल्कि विचारों की शून्यता है। केंद्रीय मंत्री ने अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए कहा कि उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी से सीखा है कि नेताओं के बीच मतभेद होना चाहिए यह अच्छा है, लेकिन मनभेद नहीं होना चाहिए। किसी का नाम लिए बिना गडकरी ने कहा कि मैं हमेशा मजाक में कहता हूं कि चाहे किसी भी पार्टी की सरकार हो, एक बात तय है कि जो अच्छा काम करता है उसे कभी सम्मान नहीं मिलता और जो बुरा काम करता है उसे कभी सजा नहीं मिलती। गडकरी एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे, जिसमें सांसदों को उनके बेहतरीन योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

Related Articles

Back to top button