गंभीर और रोहित ने किया पिच का निरीक्षण

4PM न्यूज नेटवर्क:

  • पुणे में दूसरा टेस्ट मैच कल से
  • तीन मैचों की सीरीज में कीवी टीम 1-0 से है आगे

पुणे: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच गौतम गंभीर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम पिच का निरीक्षण किया। भारत और न्यूजीलैंड के बीच गुरुवार से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाना है। कीवी टीम फिलहाल भारत से सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है।

न्यूजीलैंड ने भारत को बंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए पहले मुकाबले में आठ विकेट से हराया था और 36 साल बाद भारतीय जमीन पर कोई टेस्ट मैच जीता था। भारतीय टीम पर सीरीज में वापसी करने का दबाव होगा क्योंकि टीम पर 11 साल में घर पर पहली टेस्ट सीरीज हारने का खतरा मंडरा रहा है। भारतीय खिलाडिय़ों ने मैच से पहले मंगलवार को अभ्यास सत्र में जमकर पसीना बहाया था। दूसरे टेस्ट मैच से पहले गंभीर और रोहित को अन्य सहायक स्टाफ के साथ पिच का निरीक्षण करते देखा गया था। माना जा रहा है कि पुणे की पिच स्पिनरों के मददगार वाली होगी।

वहीं ऋ षभ पंत के चोटिल होने से टीम प्रबंधन को संयोजन भी देखना होगा। पंत बंगलुरू टेस्ट के दूसरे दिन विकेटकीपिंग करते वक्त चोटिल हो गए थे और दो दिन तक मैदान पर नहीं उतरे थे। हालांकि, चौथे दिन दूसरी पारी में वह बल्लेबाजी के लिए उतरे और उन्होंने सरफराज खान के साथ मिलकर शानदार साझेदारी की थी। अब देखना होगा कि पंत दूसरे टेस्ट के लिए फिट हैं या नहीं।

राहुल में बड़ा स्कोर करने की क्षमता : गौतम गंभीर

टीम में केएल राहुल को जगह मिलेगी या नहीं, यह पूछे जाने पर मैच से पहले गंभीर ने कहा, सोशल मीडिया पर क्या चल रहा है ये मायने नहीं रखता। टीम प्रबंधन और नेतृत्व समूह क्या सोचता है, यह जरूरी है। केएल राहुल अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और उन्होंने कठिन पिच पर बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट में सधी हुई पारी खेली थी। बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट में राहुल ने 68 रन बनाए थे। गंभीर ने कहा, मुझे यकीन है कि राहुल को पता होगा कि उन्हें बड़े स्कोर करने होंगे और उनके पास ऐसा करने की क्षमता है। इसलिए उन्हें टीम का समर्थन रहता है। सभी लोग जज करते हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का मतलब ही आंका जाना है।

 

Related Articles

Back to top button