मुझे नहीं पता दादा दिल्ली क्यों गये: सुप्रिया

4PM न्यूज नेटवर्क:

सीटों के बंटवारे के लिए महायुति गठबंधन के नेता भाजपा नेतृत्व से चर्चा के लिए कर रहे दिल्ली का दौरा

मुंबई। महाराष्ट्र में चुनाव तारीख का ऐलान हो चुका है और मतदान में अब सिर्फ करीब एक महीने का वक्त बचा है, लेकिन अभी तक महाराष्ट्र के दोनों गठबंधनों में सीटों के बंटवारे का आधिकारिक एलान नहीं हुआ है। सीटों के बंटवारे के लिए महायुति गठबंधन के नेता भाजपा नेतृत्व से चर्चा के लिए दिल्ली का दौरा कर रहे हैं। एनसीपी प्रमुख अजित पवार के बार-बार दिल्ली जाने पर अब उनकी चचेरी बहन और सांसद सुप्रिया सुले ने तंज कसा है। अजित पवार अपनी पार्टी के नेता प्रफुल्ल पटेल के साथ मंगलवार को भी दिल्ली दौरे पर थे।

कसा तंज- मैं सिर्फ एक अजित को जानती हूं, जिन्हें दिल्ली जाना पसंद नहीं

दरअसल, सुप्रिया सुले बारामती के दौरे पर हैं, इस दौरान सुले ने कहा कि मुझे सिर्फ एक अजित दादा याद हैं, जिन्हें दिल्ली जाना पसंद नहीं था। मुझे नहीं पता कि वे दिल्ली क्यों गए, क्योंकि मैं महीनों से उनसे संपर्क में नहीं हूं और मैं यह जवाब नहीं दे पाऊंगी कि वे दिल्ली क्यों गए। गौरतलब है कि अजित पवार ने मंगलवार को कहा कि सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन ने राज्य विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे के सौदे को अंतिम रूप दे दिया है।

बता दें कि मुंबई में भाजपा और शिवसेना के नेताओं के बीच बैठक में अजित पवार और उनकी पार्टी का कोई नेता मौजूद नहीं था। जब इसे लेकर सवाल किया गया तो अजित पवार ने कहा कि, भाजपा और शिवसेना के बीच कुछ सीटों पर निर्णय लिया जाना है, ऐसे में मेरे बैठक में शामिल होने का कोई कारण नहीं था।

सत्तारूढ़ गठबंधन के किसी भी नेता ने अभी तक सीट बंटवारे को लेकर आधिकारिक एलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राज्य की 288 विधानसभा सीटों में से भाजपा 156 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है, जबकि शिवसेना 78 सीटों पर लड़ सकती है और एनसीपी को चुनाव लडऩे के लिए 54 सीटें मिल सकती हैं।

भाजपा नेता गणेश नाईक के बेटे ने थामा शरद पवार का दामन

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में घरानेशाही का बोलबाला है। कहीं, पिता से अलग होकर पुत्र दल बदल रहे हैं तो कहीं स्थानीय नेता चुनाव लडऩे के लिए विरोधी पार्टियों का रुख कर रहे हैं। इस आया राम-गया राम के खेल में भाजपा को सबसे ज्यादा झटका लगा है। भाजपा के दो दिग्गज नेताओं के पुत्रों ने चुनाव लडऩे के लिए यह हथकंडा अपनाया है। मंगलवार को भाजपा को पहला झटका नवी मुंबई से लगा है। वहीं, कोकण के सिंधुदुर्ग में भाजपा के बड़े नेता के पुत्र का शिवसेना में प्रवेश निश्चित हुआ है। नवी मुंबई में भाजपा के कद्दावर नेता व पूर्व मंत्री गणेश नाईक के पुत्र संदीप नाईक मंगलवार को शरद पवार की पार्टी एनसीपी (एसपी) में शामिल हो गए। पार्टी से टिकट नहीं मिलने पर संदीप नाईक ने पहले पत्र भेजकर पार्टी के जिलाध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया और शरद पवार की एनसीपी में शामिल हो गए।

 

Related Articles

Back to top button