आईएएस टीना डाबी पर कार्रवाई कर सकती है गहलोत सरकार

पाकिस्तान से आए हिंदुओं के अशियाने उजाडऩे का मामला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। राजस्थान के जैसलमेर जिले से करीब चार किलोमीटर दूर अमर सागर क्षेत्र में रह रहे पाकिस्तान से आए हिंदुओ के मकानों को कलेक्टर टीना डाबी के आदेश के बाद जमींदोज कर दिया गया। अब इस मामले में प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार कलेक्टर के खिलाफ एक्शन लेने की तैयारी कर रही है।
गौरतलब है कि जैसलमेर जिले से करीब चार किलोमीटर दूर अमर सागर क्षेत्र में रह रहे पाक विस्थापितों के मकानों को कलेक्टर टीना डाबी के आदेश के बाद गिरा दिया गया। यूआईटी ने 50 से ज्यादा मकानों को अतिक्रमण मानते हुए बुलडोजर और जेसीबी से जमींदोज कर दिया। इस कार्रवाई के चलते 150 से महिलाएं, पुरुष और बच्चे अब खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हैं, उनके सिर पर छत नहीं है, वहीं इस मामले पर प्रशासन का कहना है कि पाकिस्तान से आए हिंदू विस्थापितों ने अमर सागर तलाब के किनारे अवैध मकान बनाए थे, इसके चलते तलाब का पानी आना रुक गया था, इतना ही नहीं कहा ये भी जा रहा है कि ये जमीन काफी किमती है।

ये गंभीर मसला : खाचरियावास

प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि अधिकारियों ने गलत किया उन्हें इसका जवाब देना होगा। उनके उपर कार्रवाई की जाएगी। जैसलमेर में पाकिस्तान से आए हिंदू खाली जमीन पर रह रहे हैं। राजस्थान सरकार की ओर से उन्हें प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि अधिकारियों ने गलत किया उन्हें इसका जवाब देना होगा। उनके उपर कार्रवाई की जाएगी। जैसलमेर में पाकिस्तान से आए हिंदू खाली जमीन पर रह रहे हैं। राजस्थान सरकार की ओर से उन्हें दस्तावेज भी दिया जा रहा है, राजस्थान सरकार के हिसाब से किसी को भी पुनर्वासित किए बिना बेदखल नहीं किया जा सकता। ये गंभीर मसला है, अधिकारियों को इसका सामना करना पड़ेगा।

Related Articles

Back to top button