हरक सिंह रावत कांग्रेस में हुए शामिल, बीजेपी ने किया था निष्कासित

Harak Singh Rawat joined Congress, expelled by BJP

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

देहरादून। उत्तराखंड में पूर्व बीजेपी नेता हरक सिंह रावत अपनी बहू अनुकृति के साथ शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। इस दौरान पूर्व सीएम हरीश रावत भी मौजूद रहें। हरक सिंह रावत को बीजेपी ने पिछले हफ्ते पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया दिया था। हरक सिंह रावत पर ये कार्रवाई कांग्रेस के संपर्क में रहने के चलते की गई थी। इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि हरक सिंह रावत कांग्रेस में शामिल होंगे। हालांकि, हरीश रावत के विरोध के चलते उनकी कांग्रेस में वापसी टल रही थी।

वहीं कांग्रेस का एक धड़ा हरक सिंह को पार्टी में शामिल करने के पक्ष में था। नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह से लेकर प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदिया का मानना है कि हरक सिंह रावत के पार्टी में शामिल होने से गढ़वाल क्षेत्र में कांग्रेस मजबूत होगी। हरक गढ़वाल की कई सीटों पर मजबूत पकड़ रखते हैं।

बता दें कि हरक सिंह उत्तराखंड के बड़े नेता माने जाते हैं। वे 2002 में उत्तराखंड के अलग राज्य बनने के बाद से लगातार चार बार के विधायक हैं। उन्होंने 2002 में लैंसडाउन से चुनाव जीता था। वे 2007 में भी इसी सीट से विधानसभा पहुंचे थे। 2012 में वे रुद्रप्रयाग से चुनाव जीते। 2017 में हरक सिंह बीजेपी के टिकट से कोटद्वार से चुनाव जीते थे। वे उत्तराखंड सरकार में मंत्री भी रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button