गहलोत को हटाया तो राजस्थान में सरकार बचाना मुश्किल!

4पीएम की परिचर्चा में उठे कई सवाल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। एक तरफ राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हैं तो दूसरी तरफ राजस्थान कांग्रेस में मारामारी मची है। सीएम की कुर्सी की लड़ाई एक बार फिर तेज हो गयी है। ऐसे में एक बड़ा सवाल ये है कि राजस्थान में सियासी घमासान के बीच राहुल के भारत जोड़ों यात्रा पर क्या फर्क पड़ेगा? इस मुद्ïदे पर वरिष्ठï पत्रकार अशोक वानखेड़े, सुशील दुबे, अजय शुक्ला, सबा नकवी और 4पीएम के संपादक संजय शर्मा ने एक लंबी परिचर्र्चा की।
सुशील दुबे ने कहा कि दुनिया में दो ही खानदान हैं एक ब्रिटेन का राजशाही खानदान तो दूसरा गांधी खानदान। गांधी खानदान में तीन-तीन पीएम के डीएनए की विरासत लिए हैं। मगर इस समय किसी को पप्पू बना दिया गया है। हालांकि यात्रा करके वेे बदलाव ला रहे हैं।
सबा नकवी ने कहा कि बड़ी पेंचीदा स्थिति है। शायद कांग्रेस को गहलोत के साथ समझौता करना पड़ेगा। खबर यह भी है कि अध्यक्ष पद नहीं लेना चाहते हैं गहलोत। अशोक गहलोत को हटा नहीं सकते राजस्थान से नहीं तो सरकार गिर जाएगी। अशोक वानखेड़े ने कहा कि पवन बंसल ने जो पर्चा लिया, वो खुद के लिए नहीं बल्कि किसी और के लिए लिया है। छत्तीसगढ़ में बघेल अध्यक्ष थे मगर एक नक्सली हमले में कांग्रेस को नुकसान उठाना पड़ा। एमपी में तीन दावेदार थे, ज्योतिरादित्य बीजेपी में चले गए। राजस्थान में गहलोत ताकतवर नेता है, बड़ा नाम है। किसने कहा सचिन को मुख्यमंत्री बना देंगे। राहुल ने खुद कहा कि स्पीकर तय करें कि दोनों में से मुख्यमंत्री कौन बनेगा। अजय शुक्ला ने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा पर कोई असर नहीं पड़ेगा। नैतिक यात्रा है। मुद्ïदों की यात्रा हैं इसलिए वैसी ही चलेगी। उन्होंने कहा कि ये नाटक नहीं ये नैतिकता है, मापदंड है। राहुल गांधी के अलावा कोई और नहीं कर सकता है। प्रियंका भी नहीं कर सकती। प्रियंका का कमरा सोनिया के बगल में है। राहुल गांधी भी नैतिकता का पालन करते हैं। सचिन पायलट से मेरी बात हुई, उन्होंने खुद कहा कि चुनाव में अच्छा किया तो विचार किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button