आयकर विभाग और ईडी की तीन राज्यों में हुई ताबड़तोड़ छापेमारी

बंगाल के खाद्य मंत्री रथिन घोष के घर पर पड़ी रेड

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। दोनों एजेंसी ने घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग के खिलाफ तीन राज्यों में ताबड़तोड़ छापेमारी की है। ईडी ने जहां बंगाल में भर्ती घोटाले में खाद्य मंत्री रथिन घोष के घर समेत 13 जगहों पर छापेमारी की, तो वहीं हैदराबाद और तमिलनाडु में आईटी विभाग ने कई जगहों पर छापेमारी की।
आईटी अधिकारियों की लगभग 100 टीमें हैदराबाद के उद्योगपतियों, व्यापारियों और ठेकेदारों के परिसरों की तलाशी ले रही है। इन सभी के घरों और दफ्तरों पर भी सुबह से ही तलाशी चल रही है। आयकर विभाग ने कुछ चिटफंड कंपनियों, वित्त कंपनियों और उनके निदेशकों पर भी छापे मारे। अधिकारी कथित तौर पर आयकर चोरी की शिकायतों की जांच कर रहे थे। वे वित्तीय लेनदेन के रिकॉर्ड की जांच कर रहे थे। कुकटपल्ली, अमीरपेट, शमशाबाद और जुबली हिल्स जैसे इलाकों में कुछ परिसरों में तलाशी चल रही है।

डीएमके सांसद के घर भी छापेमारी

आयकर विभाग तमिलनाडु में डीएमके सांसद एस जगतरक्षकन के परिसरों पर तलाशी ले रहा है। आयकर विभाग द्वारा 40 से अधिक स्थानों की तलाशी ली जा रही है।

यह परीक्षा की घड़ी है, और मजबूत होगी आप : संदीप

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी के एक दिन बाद पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सांसद संदीप पाठक ने बड़ा बयान दिया है, उन्होंने दावा किया है, आप के लिए यह परीक्षा की घड़ी है, आप मजबूत होकर उभरेगी। दिल्ली आबकारी मामला पिछले 15 महीने से चल रहा है। उन्होंने हजारों स्थानों पर छापे मारे और लोगों पर अत्याचार किया। कुछ भी सामने नहीं आया। आगे भी और कुछ भी सामने नहीं आएगा।

तानाशाही का अंत होगा : सौरभ भारद्वाज

सीएम अरविंद केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने गुरुवार को कहा कि देश में बोलने की आजादी छीनी जा रही है। पहले बीजेपी सरकार बहुत सारे नेताओं को जेल में डालेगी। इससे पहले भी कई तानाशाह आये और चले गए। वर्तमान तानाशाही का भी अंत होगा। भारद्वाज के मुताबिक आप नेता संजय सिंह ने लगातार अदाणी के मामले को उठा रहे थे।

कानपुर में तेल कारोबारी के 36 ठिकानों पर छापा

आयकर विभाग ने कानपुर सहित एक तेल कारोबारी के 36 ठिकानों पर छापेमारी की है। आयकर विभाग की 36 से अधिक टीमें कारोबारी के यहां दस्तावेज खंगाल रही हैं। कानपुर देहात सिविल लाइंस में कारोबारी के ठिकानों पर भारी पुलिस बल तैनात हैं। छापेमारी के संबंध में संबंधिति विभाग ने किसी भी तरह की जानकारी देने से इनकार किया है। करीब डेढ़ सौ से अधिक आयकर अफसरों ने कानपुर के सिविल लाइन, शक्करपट्टी समेत 20 और मध्य प्रदेश के 15 प्रतिष्ठानों पर एक साथ कार्रवाई की। कानपुर स्थित आवास ,कार्पोरेट कार्यालय ,फैक्टरी में कार्रवाई की गई। सुबह छह बजे से कार्रवाई जारी है। बता दें कि मयूर ग्रुप वनस्पति तेल, फूड आइटम्स और पैकेजिंग का काम करते हैं।

पेपर लीक माफिया के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई: पीएम मोदी

राजस्थान के कोने-कोने में विकास को पहुंचा कर रहेंगे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। राजस्थान में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी एक्टिव मोड में है। पीएम मोदी ने इसी सिलसिले में गुरुवार को जोधपुर में जनसभा की। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना भी साधा।
हम राजस्थान के कोने-कोने में विकास को पहुंचा कर रहेंगे। इसलिए राजस्थान कह रहा है- भाजपा आएगी, राजस्थान में खुशहाली लाएगी। चुनाव के समय बेरोजगारी भत्ते का वादा करने वाली कांग्रेस ने यहां के युवाओं को पेपर लीक माफिया के हवाले कर दिया। ऐसे हर पेपर लीक माफिया के खिलाफ भाजपा सरकार सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी। जनसभा शुरू करने से पहले मोदी ने राजस्थान की जनता को करीब पांच हजार करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं की सौगात भी दी। मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, आज जोधपुर और मारवाड़ के लोगों को कईं उपहार एक साथ मिले हैं। एक उपहार की तैयारी तो मैं पहले ही दिल्ली से करके आया हूं। कल ही भाजपा सरकार ने तय किया है कि अब उज्ज्वला की लाभार्थी बहनों को केंद्र सरकार की तरफ से गैस सिलेंडर सिर्फ 600 रुपये में मिलेगा।

गहलोत पर साधा निशाना

पीएम ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर सीधा हमला भी बोला। मोदी ने कहा, आज मैंने जोधपुर में विकास के अनेक कार्यक्रमों का शिलान्यास किया, लेकिन मुख्यमंत्री गायब थे, क्योंकि उन्हें भरोसा है कि मोदी आएगा तो सब ठीक हो जाएगा। मैं भी उन्हें कहता हूं कि आप विश्राम कीजीए अब हम संभाल लेंगे। मोदी ने रैली के दौरान चर्चित लाल डायरी का भी जिक्र किया। पीएम ने कहा कि आप सबने लाल डायरी के बारे में सुना है। लोग कहते हैं कि कांग्रेस के करप्शन की हर काली करतूत इस लाल डायरी में दर्ज हैं।

सेंसरबोर्ड घूस मामले में सीबीआई ने दर्ज किया केस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सीबीआई ने सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन के खिलाफ फिल्म का सर्टिफिकेट देने के बदले घूस लेने के मामले में केस दर्ज किया है। तमिल एक्टर विशाल ने सीबीआई को शिकायत देकर आरोप लगाया था कि उनसे फिल्म के सर्टिफिकेट के लिए सितंबर 2023 में 7 लाख रुपए की घूस मांगी गई थी।
अब इस मामले में सीबीआई ने सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन के खिलाफ केस दर्ज किया है, एक्टर विशाल ने कहा था कि उन्होंने फिल्म के लिए सर्टिफिकेट के बदले बोर्ड को साढ़े 6 लाख रुपए दिए थे। इस मामले में सीबीआई ने केस दर्ज कर मुंबई समेत कई जगहों पर छापेमारी की और कई डिजिटल सबूत बरामद किए हैंसीबीआई ने 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है, जिसमे 3 प्राइवेट पर्सन और सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेटशन के अज्ञात अधिकारी शामिल हैं। बता दें कि मार्क एंटनी फिल्म के एक्टर विशाल ने सीबीएफसी मुंबई के अफसरों पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया था।

पवन कल्याण ने छोड़ा एनडीए का साथ

जनसेना करेगी टीडीपी का समर्थन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अमरावती। अभिनेता और नेता पवन कल्याण ने गुरुवार को भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए से बाहर निकलने और टीडीपी का समर्थन करने का एलान किया है। उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश को विकास के लिए जनसेना और टीडीपी की जरूरत है। जनसेना के प्रमुख ने कहा, टीडीपी एक मजबूत पार्टी है और आंध्र प्रदेश को सुशासन और विकास के लिए तेलुगु देशम पार्टी की जरूरत है।
आज टीडीपी संघर्ष कर रही है, और हम उनके साथ है। इस स्थिति में टीडीपी को जनसैनिकों के युवाओं की जरूरत है। उन्होंने आगे कहा, अगर टीडीपी और जनसेना हाथ मिला लें तो राज्य में वाईएसआरसीपी की सरकार डूब जाएगी। चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी के बाद से पवन कल्यान आंध्र प्रदेश की वाईएसआर जगनमोहन रेड्डी की सरकार से खफा हैं। जनसेना पार्टी के नेता पवन कल्याण 14 सितंबर को चंद्रबाबू नायडू से मिलने राजामुंडरी सेंट्रल जेल गए थे। इसके बाद उन्होंने 18 सितंबर को दिल्ली में आयोजित एनडीए भी बैठक में भी हिस्सा लिए थे। इस बैठक में पवन कल्याण ने कहा था कि वह भाजपा का समर्थन करेंगे। पूरी बैठक बहुत अच्छी रही। इस दौरान आत्मनिर्भर भारत पर चर्चा किया गया। अपने पार्टी की तरफ से मैंने पीएम को वादा किया है कि हम उनके साथ खड़े हैं। पवन कल्याण ने आंध्र प्रदेश में वाईएसआरसीपी सरकार से लडऩे के लिए अपनी पार्टी, एनडीए और टीडीपी को एक साथ खड़े होने का प्रस्ताव भी रखा था। लेकिन अब उन्होंने एनडीए का साथ छोडऩे का फैसला कर लिया है। साल 2019 में हुए चुनाव में पवन कल्याण की जनसेना पार्टी 5.6 फीसदी वोट शेयर के साथ केवल एक सीट जीती थी, जबकि टीडीपी ने 39.7 वोट शेयर के साथ 23 सीटें जीतने में कामयाब हो पाई थी। वहीं वाईएसआरसीपी ने 50.6 वोट शेयर के साथ 151 सीटें हासिल की थी।

डॉ. कफील खान ने शाहरुख खान का जताया आभार

फिल्म जवान में गोरखपुर में बच्चों की मौत का मामला उठाने पर दिया धन्यवाद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। 2017 में उत्तर प्रदेश में अस्पताल में हुई मौत मामले में सुर्खियां बटोरने वाले डॉ कफील खान ने सुपरस्टार शाहरुख खान को उनकी फिल्म जवान के लिए धन्यवाद नोट लिखा है। उन्होंने अपने पत्र के बारे में खुद खुलासा किया
उन्होंने दावा किया कि यह फिल्म गोरखपुर में हुई मौत वाली घटना से मेल खाती है, जिसके कारण उन्हें बर्खास्त कर दिया गया था, सुपरस्टार के बांद्रा घर मन्नत के पते वाले पत्र में कहा गया है, महत्वपूर्ण सामाजिक-राजनीतिक मुद्दों को संबोधित करने के साधन के रूप में सिनेमा का उपयोग करने के लिए आपकी असाधारण प्रतिबद्धता के लिए मैं सराहना करने के लिए मजबूर महसूस कर रहा हूं। इस पत्र में कफील खान ने लिखा, आशा की किरण बनने के लिए एक बार फिर धन्यवाद, साल 2017 में गोरखपुर के एक अस्पताल में ऑक्सीजन की आपूर्ति खत्म होने के कारण 63 बच्चों की मौत के बाद बाल रोग विशेषज्ञ को निलंबित कर दिया गया था। उन्हें गिरफ्तार किया गया और जेल में डाल दिया गया, डॉ. खान ने दावा किया था कि उन्हें सभी प्रमुख आरोपों से बरी कर दिया गया है।

उत्तराखंड में जल्द लागू हो सकता है यूसीसी

शाह से मिले धामी और ड्राफ्टिंग कमेटी के सदस्य

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। उत्तराखंड में जल्द ही कॉमन सिविल कोड लागू हो सकता है। बीती रात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ उत्तराखंड यूसीसी ड्राफ्टिंग कमेटी के सदस्यों की बैठक हुई है, बैठक में यूसीसी की फाइनल रिपोर्ट और उसे लागू करने को लेकर चर्चा हुई है।
उत्तराखंड यूसीसी ड्राफ्टिंग कमेटी की रिपोर्ट अगले 15 दिनों के भीतर सौंपी जा सकती है, इसके बाद इसे विधानसभा में रखा जायेगा और कानून की शक्ल देने की प्रक्रिया की जाएगी। उत्तराखंड की तर्ज पर ही देश का कॉमन सिविल कोड लागू हो सकता है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 7 अक्टूबर को उत्तराखंड का दौरा भी करने वाले हैं। बीजेपी के उत्तराखंड के मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 7 अक्टूबर को शाम 5 बजे से रात 8 बजे तक राज्य मुख्यालय में रहेंगे। इस दौरान वह संगठन पदाधिकारियों के साथ तीन बैठकें करेंगे, जिसमें चुनावी तैयारी और रणनीति पर चर्चा होगी।

Related Articles

Back to top button