IND vs NZ: भारत को पहले टी20 में मिली हार का विलेन बना ये खिलाड़ी

रांची: वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड का 3-0 से सफाया करने के बाद जब कल टी20 सीरीज के पहले मैच में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने थीं, तो सभी को ये उम्मीद थी कि भारत इस मैच में भी जीत हासिल करेगा। हालांकि, परिणाम उम्मीदों के अनुरूप नहीं आया और भारत को इस मैच में 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस तरह से भारत 3 मैचों की टी20 सीरीज में 0-1 से पिछड़ गया है। इस मैच में काफी वक्त तक भारतीय टीम आगे रही और लग रहा था कि मैच का परिणाम भारती के पक्ष में ही जाएगा, मगर न्यूजीलैंड की पारी के 20वें ओवर ने पूरे मैच की तस्वीर ही बदलकर रख दी। ये 20वां ओवर भारत के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह कर रहे थे।

20वें ओवर में अर्शदीप ने लुटाए

दरअसल, 19 ओवर की समाप्ती के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 6 विकेट पर 149 रन था। कप्तान हार्दिक पांड्या ने 20वें ओवर के लिए अर्शदीप सिंह को गेंद थमाई। बस यहीं से मैच काफी हद तक पलट गया। अर्शदीप सिंह ने पारी के इस अंतिम ओवर में कुल 27 रन खर्च डाले। जिसके कारण न्यूजीलैंड का स्कोर 20 ओवर की समाप्ती पर 6 विकेट पर 176 रन हो गया। इस ओवर की शुरूआत अर्शदीप ने नोबॉल से की। पहली ही गेंद नोबॉल डाली, जिस पर डेरेल मिचेल ने छक्का जमाया। इसके बाद इस ओवर में अर्शदीप ने कुल 27 रन लुटा दिएय़ मिचेल ने अर्शदीप के ओवर में कुल तीन छक्के और एक चौका जमाया।

बैटिंग में भी अर्शदीप बन गए विलेन

फैन्स ने इस हार के बाद मुख्य रूप से तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को बड़ा विलेन बताया है। गेंदबाजी में रन लुटाने के बाद बल्लेबाजी में भी अर्शदीप ने कुछ ऐसा कर दिया कि सब उनके ही पीछे पड़ गए। दरअसल, एक समय जब भारतीय टीम 17 ओवर में 7 विकेट पर 127 रन बना चुकी थी। तबल यहां से टीम इंडिया को जीत के लिए 18 गेंदों पर 50 रनों की जरूरत थी। उस वक्त वॉशिंगटन सुंदर 18 बॉल पर 29 रन बनाकर खेल रहे थे। उनके साथ कुलदीप यादव थे, जो 18वें ओवर की पहली ही बॉल पर आउट हो गए थे।

इसके बाद क्रीज पर अर्शदीप सिंह से ये उम्मीद थी कि वो फर्ग्यूसन के ओवर में एक रन लेकर वॉशिंगटन सुंदर को स्ट्राइक देदें। मगर अर्शदीप ऐसा न कर सके और फर्ग्यूसन के ओवर की बची पांचों गेंदों को खाली खेल गए। जिससे ये पूरा ओवर ही मेडन निकल गया। यहां से भारतीय टीम को 12 गेंदों पर 50 रनों की जरूरत हुई, तो सुंदर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए इन गेंदों पर 29 रन बना दिए। इस तरह भारतीय टीम 21 रनों से मैच हार गई। यदि उस ओवर में सुंदर को स्ट्राइक मिल जाती, तो शायद नतीजा कुछ और हो सकता था।

Related Articles

Back to top button