विजय रथ पर सवार भारत, पिछली 11 टी20 सीरीज से है अजेय

नई दिल्ली: वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड का सफाया करने के बाद अब भारतीय टीम टी20 में भी न्यूजीलैंड को चारों खाने चित करने के इरादे से आज मैदान में उतरेगी। हालांकि, टी20 में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा की वजाय हार्दिक पांड्या के हाथों में होगी। आज थोड़ी देर में रांची में खेले जाने वाले इस मुकाबले में भारतीय टीम का पलड़ा कहीं न कहीं मेहमान टीम के मुकाबले भारी नजर आ रहा है। दरअसल, भारतीय टीम पिछली 11 द्विपक्षीय टी20 सीरीज से अजेय चल रही है। ऐसे में यहां कीवी टीम के सामने भारत को हराने की एक बड़ी चुनौती होगी।

11 सीरीज से अजेय है भारत

पिछली 11 द्विपक्षीय टी20 सीरीज से अजेय टीम इंडिया ने 10 सीरीज में जीत दर्ज की है, जबकि एक सीरीज बराबरी पर खत्म हुई थी। टीम इंडिया को आखिरी बार जुलाई 2021 में हार झेलनी पड़ी थी। तब श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम 1-2 से टी20 सीरीज हारी थी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारी है टीम इंडिया का पलड़ा

वहीं अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज की बात करें तो भारत ने कीवी टीम के खिलाफ अब तक 7 द्विपक्षीय टी20 सीरीज खेली हैं, जिनमें से तीन में उसे हार झेलनी पड़ी है। जबकि 4 द्विपक्षीय टी20 सीरीज भारत ने अपने नाम की हैं। इस बार दोनों टीमों के बीच 8वीं द्विपक्षीय टी20 सीरीज खेली जा रही है। इसके अलावा अगर भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए टी20 मुकाबलों की बात करें तो, दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 22 टी20 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 12 मैचों में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को शिकस्त दी है। जबकि 9 मुकाबलों में कीवी टीम ने भारत पर जीत हासिल की है और 1 मैच टाई रहा है।

Related Articles

Back to top button