IPL 2022 : लखनऊ सुपरजाइंट्स का लोगो हुआ लांच

IPL 2022: Lucknow Supergiants logo launched

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली। आईपीएल 2022 को लेकर तैयारी जोरों पर है। क्रिकेट फैंस इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे है। इस बार आईपीएल की आठ के 10 टीमें हिस्सा लेगी। इसमें से एक टीम लखनऊ की होगी, वहीं दूसरी टीम अहमदाबाद की होगी। आज लखनऊ सुपरजाइंट्स का ‘लोगो’ रिलीज हो गया है। संजीव गोयंका के नेतृत्‍व वाली इस फ्रेंचाइजी के ‘लोगो’ में पक्षी के आकार का बनाया गया है। लोगो में आगे बल्‍ला है वहीं दोनों तरफ तिरंगे के रंग में पक्षी के पंख लगे हुए हैं।

बता दें ​कि लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम ने अपनी टीम का कप्तान केएल राहुल को बनाया है और उनके साथ ही रवि बिश्नोई और मार्कस स्टॉयनिस को भी अपनी टीम में शामिल किया है। अब बाकी की खरीदारी टीम मेगा ऑक्शन के दिन ही करेंगी।
लखनऊ सुपरजाइंट्स ने केएल राहुल को अपने पाले में करने और कप्तान बनाने के लिए 17 करोड़ रुपये की मोटी रकम खर्च की है। इससे पहले इतनी रकम केवल विराट कोहली को ही मिली थी। आरसीबी ने उन्हें इतने ही रुपये देती थी। अब केएल राहुल विराट कोहली के साथ संयुक्त रूप से आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं। वैसे भी लखनऊ की टीम को आईपीएल के इतिहास की सबसे महंगी टीम है। इसे संजीव गोयनका ग्रुप ने खरीदा है। इस टीम की कीमत 7090 करोड़ रुपये है। वहीं दूसरी टीम अहमदाबाद की बात करें तो उसे सीवीसी कैपिटल ग्रुप ने 5665 रुपये में खरीदा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button