इस दिन से होगी आईपीएल 2022 की शुरूआत, दो ग्रुप में बांटी गई टीमें

IPL 2022 will start from this day, teams divided into two groups

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

मुंबई। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने आईपीएल 2022 सीजन के संबंध में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं। इस दौरान आईपीएल 2022 की तारीख भी सामने आ गई है। इसका आयोजन मुंबई और पुणे के चार मैदानों में किया जाएगा और 70 लीग मैच खेले जाएंगे। आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने गुरुवार को ही टूर्नामेंट के उद्घाटन और फाइनल मैच की तारीखों का एलान कर दिया था।

आईपीएल का 15 वां सीजन खिलाड़ियों को एयरपोर्ट से दूर रखने के लिए बायो-बबल में खेला जाएगा। पहला मुकाबला 26 मार्च और फाइनल मैच 29 मई को होगा। प्लेऑफ मैचों के लिए फैसला बाद में लिया जाएगा।

10 टीमें कुल 14-14 लीग मैच खेलेंगी। लीग राउंड में कुल 70 मैच होंगे और इसके बाद चार प्लेऑफ के मुकाबले खेले जाएंगे। सभी टीमें पांच टीमों के खिलाफ दो-दो मैच खेलेंगी। बाकी चार टीमों के खिलाफ एक मैच खेलने का मौका मिलेगा। इसके लिए टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया है। इसका फैसला आईपीएल खिताब जीतने के आधार पर लिया गया है।

ग्रुप ए में मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स शामिल हैं। ग्रुप बी में चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटन्स शामिल हैं। प्रत्येक टीम अपने ग्रुप में टीमों के साथ दो बार खेलेगी और दूसरे समूह में एक ही पंक्ति में टीम के साथ खेलेगी। दूसरे ग्रुप में बाकी टीमों के साथ वे सीजन के दौरान केवल एक बार खेलेंगे। उदाहरण के लिए ग्रुप ए में मुंबई कोलकाता, राजस्थान, दिल्ली और लखनऊ के खिलाफ दो-दो मैच खेलेगी। मुंबई भी ग्रुप बी में चेन्नई के खिलाफ दो मैच और अन्य टीमों के खिलाफ एक-एक मैच खेलेगी।

इसी तरह ग्रुप बी में बेंगलुरू चेन्नई, हैदराबाद, पंजाब और गुजरात के खिलाफ दो मैच खेलेगा। बैंगलोर भी ग्रुप ए में राजस्थान के खिलाफ दो मैच और अन्य टीमों के खिलाफ एक-एक मैच खेलेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button