भारतीय ए टीम में ईशान किशन की हुई वापसी

  • ऋतुराज को मिली ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए घोषित टीम की कमान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय ए टीम घोषित कर दी है। इस 15 सदस्यीय टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को भी शामिल किया गया है जिनकी लंबे समय बाद भारतीय टीम में वापसी हुई है। भारत इस दौरे पर ऋ तुराज गायकवाड़ की अगुआई में जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया की सीनियर टीमों के बीच 22 नवंबर से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है और इससे पहले दोनों टीमों की ए टीमें दो मैच खेलेंगी।
बीसीसीआई ने बयान में कहा, पुरुष चयन समिति ने आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन किया है। इंडिया ए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैकॉय और मेलबर्न में दो प्रथम श्रेणी मैच खेलेगी और फिर पर्थ में भारत की सीनियर टीम के खिलाफ इंट्रा स्क्वायड मुकाबला खेलेगी। रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सत्र में झारखंड की अगुआई करने वाले ईशान ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में अपना दम दिखाया था। ईशान ने दलीप ट्रॉफी में हिस्सा लिया था और वह ईरानी कप में मुंबई के खिलाफ शेष भारत टीम का भी हिस्सा थे। भारत और ऑस्ट्रेलिया की ए टीमों के बीच पहला टेस्ट 31 अक्तूबर से तीन नवंबर तक खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट सात से 10 नवंबर तक होगा। इसके बाद पर्थ में 15 से 17 नवंबर के बीच इंट्रा स्क्वायड मुकाबला खेला जाएगा।

शमी का रोहित को जवाब, बोले- ऑस्ट्रेलिया सीरीज में अभी समय

बंगलुरू। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने दावा किया है कि वह पूरी तरह फिट हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से वापसी की योजना बना रहे हैं। उन्होंने कहा मुझे पता है कि ऑस्ट्रेलिया में किस तरह के आक्रमण की जरूरत होती है। शमी ने पिछले साल वनडे विश्व कप के फाइनल मैच के बाद से अब तक कोई मुकाबला नहीं खेला है। उन्होंने कहा कि वह रणजी ट्रॉफी के कुछ मैच भी खेलना चाहते हैं। शमी का लक्ष्य भले ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से वापसी का है, लेकिन कप्तान रोहित ने कहा था कि वह नहीं चाहते कि शमी इस दौरे पर ऑस्ट्रेलिया आएं। रोहित ने कहा था, ईमानदारी से कहूं तो ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए शमी को चुनना मुश्किल है। उन्हें एक और चोट लगी थी और उनके घुटनों में सूजन आ गई थी। इससे उनकी स्थिति थोड़ी खराब हो गई और उन्हें फिर से शुरुआत करनी पड़ेगी।

Related Articles

Back to top button