जेएनयू फिर बना जंग का मैदान: नॉन-वेज खाने और रामनवमी को लेकर भिड़े एबीवीपी और लेफ्ट के छात्र

JNU again became a battleground: ABVP and Left students clashed over non-veg food and Ram Navami

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

दिल्ली। जेएनयू के कावेरी हॉस्टल में रविवार को बड़ा बवाल हो गया। जहां एक बार फिर लेफ्ट और राइट विंग के छात्रों के बीच हिंसक झड़प हुई जिसमें एबीवीपी और लेफ्ट संगठनों के 10 से ज्यादा छात्र घायल हो गए। लेफ्ट विंग के छात्रों ने एबीवीपी कार्यकर्ताओं पर नॉन-वेज फूड खाने से रोकने का आरोप लगाया है तो वहीं, एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने लेफ्ट विंग के छात्रों पर हॉस्टल में पूजा करने से रोकने का आरोप लगाया है।

बताया जा रहा है कि जेएनयू के कावेरी हास्टल में पूर्व छात्रों के द्वारा रामनवमी की पूजा की जा रही थी। वहीं वामपंथी विचार धारा से जुड़े छात्र संगठन पूजा नहीं होने देना चाह रहे थे। हालांकि पूजा शांति से हो गई। वहीं, पूजा नहीं रोक पाने पर वामपंथी छात्र संगठनों ने नॉन वेज खाने से रोकने का मुद्दा उठाया। बताया जा रहा है कि कावेरी हॉस्टल के मेनू में नॉन वेज और वेज दोनों शामिल है। एबीवीपी के कार्यकर्ता रविवार को नॉन वेज खाने बनाने और खाने से रोक रहे थे। इसी बीच एबीवीपी कार्यकर्ताओं और लेफ्ट विंग के छात्रों में धक्का-मुक्की हो गई जिसमें कुछ लोग घायल हो गए।

विवाद के बाद देर रात तक जेएनयू परिसर में दिल्ली पुलिस तैनात रही। जेएनयू परिसर में रविवार को दो बार वाम संगठनों और एबीवीपी से जुड़े छात्रों के बीच टकराव हुआ। छात्रों का कहना है कि दोपहर के समय हुई घटना के बाद पर जेएनयू में पुलिस पहुंच गई थी लेकिन इसके बावजूद रात को छात्रों में झड़प हुईं। इसे देखते हुए रात को अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई।

वहीं विवाद को लेकर दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। स्टूडेंट यूनियन जेएनयूएसयू, एसएफआई, डीएसएफ और आइसा की भोर में मिली शिकायत पर एबीवीपी से जुड़े अज्ञात छात्रों के खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस का कहना है एबीवीपी के छात्रों की तरफ से शिकायत भी थोड़ी देर तक मिल जाएगी। उनकी शिकायत पर भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button