विश्वकप की अंकतालिका में कीवी टीम शीर्ष पर

दूसरे पर दक्षिण-अफ्रीका व तीसरे पर पाकिस्तान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। आईसीसी क्रिकेट वल्र्ड कप में अभी तक 6 मैच हो चुके हैं। मैच बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच व दूसरा मैच में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। जैसे-जैसे वल्र्ड कप आगे बढ़ता जा रहा है, इसका रोमांच भी उसी तरह बढ़ता जा रहा है।
अंक तालिका में अभी तक टॉप-4 में न्यूज़ीलैंड, दक्षिण फ्रीका, पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीम मौजूद है। न्यूजीलैंड की टीम अपने शुरुआती दोनों मैचों में जीत हासिल करके 4 अंक और +1.958 की नेट रन रेट के साथ नंबर-1 पर बनी हुई है। दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका की टीम है, जिसने श्रीलंका के खिलाफ वनडे वल्र्डकप इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाकर मैच जीता था। और 2 अंकों के साथ-साथ +2.040 का एक बेहतरीन नेट रन रेट भी हासिल किया था। तीसरे नंबर पाकिस्तान की टीम है , जिसने नीदरलैंड के खिलाफ पहला मैच जीतकर 2 अंक हासिल किए थे, अब आज पाकिस्तान का दूसरा मैच श्रीलंका के साथ खेला जाना है।
इस लिस्ट में चौथे नंबर पर बांग्लादेश की टीम है, जिसने अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को हराकर 2 अंक हासिल किए थे। आज बांग्लादेश का दूसरा मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला जाएगा।

पांचवे नंबर पर मौजूद इंडियन टीम

वर्ल्ड कप की अंक तालिका में भारत अभी पांचवे स्थान पर मौजूद है, जिसने अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर 2 अंक और +0.883 का नेट रन रेट हासिल किया था। वहीं, भारत के बिल्कुल बाद छठे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है, जिनका अंक तालिका में अभी तक खाता तो नहीं खुला है, लेकिन नेट रन रेट बाकी टीमों से बेहतर है। इनके बाद सातवें, आठवें और नौवें नंबर पर शून्य अंकों के साथ क्रमश: अफगानिस्तान, नीदरलैंड और श्रीलंका की टीम मौजूद ह। वहीं, आखिरी यानी दसवें स्थान पर इस वल्र्ड को जीतने की प्रबल दावेदार माने जाने वाली, और मौजूदा चैंपियन टीम इंग्लैंड है, जिन्होंने अपना पहला मैच न्यूज़ीलैंड के खिलाफ बुरी तरह से हारा था, इसलिए उनका नेट रन रेट सबसे ज्यादा खराब हो गया।

Related Articles

Back to top button