यूपी में कानून व्यवस्था ध्वस्त

भाजपा विधायक के रिश्तेदार की हत्या पर बवाल, भीड़ ने आरोपी के घर में लगायी आग, पथराव

  • प्रयागराज के कीडगंज में हमलावरों ने की अंधाधुंध फायरिंग, तीन का इलाज जारी
  • भाजपा विधायक के बहनोई के घायल भाई की मौत, तनाव को देखते हुए फोर्स तैनात
  • आबकारी विभाग के निलंबित सिपाही ने की थी फायरिंग तलाश में जुटी पुलिस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश में एक बार फिर कानून व्यवस्था की पोल खुल गयी है। प्रयागराज के कीडगंज में भाजपा विधायक संजय गुप्ता के बहनोई व चाट कारोबारी संदीप उर्फ भोले गुप्ता और उनके भाई विशाल गुप्ता उर्फ राजन के ऊपर गुरुवार को अंधाधुंध फायरिंग की गयी। गोली लगने से चार लोग घायल हो गए। आज भोर में घायल राजन गुप्ता की अस्पताल में मौत हो गई। हत्याकांड से गुस्साई भीड़ ने आरोपी के घर पर पथराव किया और आग लगा दी। आरोपी फरार है। वहीं तनाव को देखते हुए पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है।

कीडगंज में भाजपा विधायक संजय गुप्ता के बहनोई संदीप गुप्ता का चाट व मिठाई का पुश्तैनी कारोबार है। वे घर के अगले हिस्से में दुकान चलाते हैं। गुरुवार की देर शाम वह छोटे भाई राजन के साथ दुकान पर थे। इसी दौरान वहां दो हमलावर पहुंचे और संदीप को ललकारते हुए फायरिंग शुरू कर दी। इसमें वह और उनके भाई राजन के अलावा ग्राहक रामजी और वहां से गुजर रहा छात्र नारायण मिश्रा जख्मी हो गए। सभी को एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां राजन गुप्ता की आज भोर में मौत हो गयी। उसके सिर में गोली मारी गई थी। राजन के भाई संदीप गुप्ता चायल के भाजपा विधायक संजय गुप्ता के बहनोई हैं। घटना से आक्रोशित लोगों ने पथराव के बाद आरोपी के मकान को आग के हवाले कर दिया।

गोलीबारी करने का आरोपी आबकारी विभाग का निलंबित सिपाही घटना के बाद से अपने साथी समेत फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है। पुलिस का कहना है कि पुरानी दुश्मनी में वारदात को अंजाम दिया गया। वहीं आईजी ने चौकी इंचार्ज, हेड कांस्टेबल व एक सिपाही को सस्पेंड कर दिया है। घटना सीसीटीवी में कैद हो गयी है। इस मामले में आबकारी विभाग के निलंबित सिपाही विमलेश पांडेय समेत तीन के खिलाफ हत्या समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

पहले भी हुआ था विवाद, चले थे बम

प्रयागराज। विधायक के बहनोई संदीप उर्फ भोले व उसके भाई पर फायरिंग का आरोप जिस निलंबित सिपाही पर लगा है, उससे उनका 11 महीने पहले भी विवाद हुआ था। तब उनकी दुकान पर बाइक सवार बदमाशों ने बम चलाकर सनसनी फैला दी थी। संदीप के बेटे स्पर्श ने बताया कि इसी साल 23 जनवरी को भी उसके पिता पर हमला हुआ था। घटना तब हुई थी जब वह दुकान पर ही बैठे थे। इसी दौरान बाइक से पहुंचे हमलावरों ने उन्हें निशाना बनाकर बमबाजी की थी, जिसमें वह बाल-बाल बच गए थे। इस घटना से कुछ दिन पहले ही विमलेश से उसके पिता का विवाद हुआ था। मामले में पुलिस से शिकायत की गई थी। साथ ही शक भी जताया गया था कि इस घटना में विमलेश का ही हाथ है। हालांकि पुलिस ने अज्ञात में हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया।

सहकर्मी से छेडख़ानी में हुआ था निलंबित

विमलेश मूल रूप से करछना का रहने वाला है। आबकारी विभाग में वह वाराणसी में तैनात था और महिला सिपाही से छेडख़ानी कर दी थी। तब से वह निलंबित चल रहा है। इसके बाद से ही वह कीडगंज में किराये के मकान में रहने लगा था। एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंंह का कहना है कि उसके नाम कोई शस्त्र लाइसेंस नहीं है। ऐसे में उसने अवैध असलहे से फायरिंग की।

सपा एमएलसी के घर आयकर छापे पर बरसे अखिलेश, कहा

नफरत की दुर्गंध फैला रही भाजपा

  • सपा को मिल रहे अपार समर्थन से परेशान होकर फैला रही झूठ
  • हार के डर से बौखलाई भाजपा ने सरकारी एजेंसियों से किया गठबंधन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अपने एमएलसी पुष्पराज उर्फ पम्मी जैन के यहां हुई आयकर की छापेमारी को लेकर भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हार के डर से बौखलायी भाजपा अब समाजवादी पार्टी के नेताओं को परेशान कर रही है। दिल्ली से जब भी भाजपा नेताओं का यहां कार्यक्रम होता है, वे अपने साथ सरकारी एजेंसिंयों को अपने साथ ले आते हैं और छापेमारी की जा रही है। भाजपा नफरत की दुर्गंध फैला रही है।

उन्होंने कहा कि कन्नौज में वर्षों से इत्र बन रहा है। इससे न केवल कारोबारी जुड़े हैं बल्कि किसान भी जुड़े हैं। जो नफरत की दुर्गंध फैला रहे हैं वे यहां सौहाद्र्र की सुगंध कैसे फैला सकते हैं। जहां-जहां भाजपा चुनाव हारती हैं, सरकारी एजेंसियों का प्रयोग करती है। सपा को मिल रहे अपार समर्थन से भाजपा बौखला गयी है। उसने इनकम टैक्स, ईडी और सीबीआई से गठबंधन कर लिया है लेकिन जनता ने मन बना लिया है कि चुनाव में भाजपा का सफाया होगा।

यहां हुई छापेमारी

लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव के आज इत्रनगरी कन्नौज के दौरे से पहले ही आयकर विभाग ने कन्नौज के बड़े इत्र कारोबारियों के प्रतिष्ठान तथा आवास पर छापेमारी की है। टीम ने सपा के विधान परिषद सदस्य पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी जैन के साथ मोहम्मद याकूब उर्फ मालिक मिंया के ठिकानों पर छापेमारी की है। पुष्पराज जैन ने समाजवादी इत्र बनाया था। वहीं इत्र कारोबारी एस मोहम्मद याकूब के यहां भी आयकर विभाग की टीम पहुंची। टीमें सबसे पहले विधान परिषद सदस्य पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी जैन के आवास तथा आवास के नजदीक इत्र बनाने के कारखाने पर पहुंची।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button