जीएसटी की छापेमारी से दहशत में व्यापारी, शहरों में प्रतिष्ठïनों पर लटके ताले

71 जिलों में 248 टीमों के 180 से अधिक व्यापारियों के यहां छापों से मचा हडक़ंप

यूपी में सडक़ों पर उतरे व्यापारी भाजपा के विधायकों और सांसदों का किया घेराव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में इस समय जीएसटी की छापेमारी से माहौल गरमाया हुआ है। प्रदेश के हर जिले में जीएसटी की टीम के आने की सूचना मिलते ही व्यापारी दुकान बंद कर भाग जा रहे हैं। बड़े-बड़े बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ है। जीएसटी की टीम दुकानों की जांच करने में लगी है और गड़बड़ी पाए जाने पर जुर्माना लगा रही है।
वहीं, लोगों का आरोप है कि छापेमारी की आड़ में कारोबारियों का उत्पीडऩ किया जा रहा है। इसके विरोध में कई स्थानों में व्यापारी सडक़ पर भी उतरे हैं। विधायकों और सांसदों का घेराव भी किया जा रहा है। गोंडा में आयकर और सेल्स टैक्स के डर से व्यापारियों ने दुकानों के शटर गिरा दिए। विभागीय छापेमारी के डर से शहर के कई बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। इन बाजारों में छोटे रेहड़ी और पटरी की दुकानों को छोडक़र शहर के सभी मुख्य बाजार बंद दिखे। शहर के रानीबाजार और चौक बाजार की दर्जनों दुकानें जीएसटी की छापेमारी के डर से खुली ही नहीं। वहीं, सहारनपुर में पिछले कई दिनों से जीएसटी की टीम लगातार डेरा डाले हुए है। इसके चलते शहर से लेकर देहात तक के बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ है। जीएसटी टीम आने की सूचना के चलते छोटे-बड़े सभी व्यापारियों में दहशत है। सभी ने बाजार और दुकान बंद किया हुआ है। सहारनपुर शहर में उत्तर भारत की सबसे बड़ी कपड़ा मंडी रायवाला बाजार भी सुनसान नजर आ रहा है। इसके अलावा देवबंद, बेहट, गंगोह, रामपुर मनिहारान, नकुड़, अंबेहटा, सरसावा, चिलकाना सहित देहात के सभी नगर और कस्बा में बाजार बंद पड़े हुए हैं। जीएसटी कार्रवाई की आशंका के चलते दुकानदार दुकानें नहीं खोल रहे हैं। इसके अलावा रेत बजरी और सीमेंट बेचने वालों ने भी अपनी दुकानें बंद की हुई हैं।

विरोध बढ़ता देख बैकफुट पर आयी योगी सरकार रोकी टीमों की कार्रवाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राज्यकर विभाग द्वारा चलाये जा रहे जीएसटी चोरी के खिलाफ अभियान पर अनिश्चितकालीन रोक लगा दी गई गई। सूत्रों के हवाले से प्राप्त जानकारी के अनुसार व्यापारियों के आक्रोश को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। छापेमारी के खिलाफ व्यापारी आक्रोशित हैं और प्रदर्शन कर रहे हैं। राज्यकर आयुक्त मिनिस्ती एस. के निर्देश पर जीएसटी चोरी के खिलाफ अभियान चल रहा था। इस अभियान के छठे दिन भी सभी 71 जिलों में कई कारोबारियों के यहां छापा पड़ा और उनके लेनदेन की जांच की गई। 248 टीमों द्वारा एक साथ की गई कार्रवाई में बड़े पैमाने पर कर चोरी पकड़ी जा रही थी। इसी कड़ी में छठे दिन भी 180 से अधिक व्यापारियों के यहां छापा डाल कर जांच-पड़ताल की गई। इसके पहले, व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर छापा मारने की कार्रवाई रविवार को भी जारी रही। अधिकारियों ने छठे दिन छापों में जहां 19.05 करोड़ रुपये की कर चोरी पकड़ी, वहीं तमाम व्यापारियों से 1.37 करोड़ रुपये जुर्माना भी जमा कराया। छठे दिन माल आदि की जब्ती नहीं की गई।

चार साल बाद संसद पहुंचीं डिंपल यादव, सांसद के रूप में ली शपथ

संसद में सोनिया गांधी के पैर छूकर लिया आशीर्वाद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। मैनपुरी उपचुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद समाजवादी पार्टी की सांसद और पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने आज सांसद के रूप में लोकसभा में अपनी शपथ ली। डिंपल को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।
डिंपल अपने पति और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के साथ दिल्ली में स्थित संसद भवन पहुंचीं थीं। संसद में शपथ लेने के बाद डिंपल यादव ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया।

गुजरात में भूपेंद्र की दूसरी बार ताजपोशी

आठ कैबिनेट, दो स्वतंत्र प्रभार व छह ने राज्यमंत्री के रूप में ली शपथ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अहमदाबाद। गुजरात में सोमवार को भूपेंद्र पटेल की दूसरी बार ताजपोशी हो गई। भूपेंद्र पटेल ने सोमवार को सीएम पद की शपथ ली इससे पहले भूपेंद्र पटेल ने सितंबर 2021 में पिछले कार्यकाल के लिए शपथ ली थी। भूपेंद्र पटेल के अलावा 16 विधायकों ने भी मंत्रिपद की शपथ ली।
बीजेपी ने भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण को मेगा शो बनाने की पूरी कोशिश की। उनके शपथ ग्रहण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री शामिल हुए। भूपेंद्र पटेल को राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

इन १६ मंत्रियों ने ली शपथ

कैबिनेट मंत्री
कनुभाई देसाई, ऋ षिकेश पटेल, राघवजी पटेल, बलवंत सिंह राजपूत, कुंवरजी बावलिया, मुलुभाई बेरा, भानुबेन बाबरियाठ व कुबेर डिडोर।

राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)
हर्ष सांघवी व जगदीश विश्वकर्मा

राज्यमंत्री
मुकेश पटेल, पुरुषोत्तम सोलंकी, बच्चू भाई खाबड़, प्रफुल्ल पानसेरिया, भीखू सिंह परमार व कुंवरजी हलपति।

Related Articles

Back to top button