महाकाल के दर्शन पर शुल्क महापाप: तोगड़िया

  • राजनीति का हो गया है हिंदूकरण

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। मप्र में त्रिशूल दीक्षांत समारोह एवं विशाल हिंदू सम्मेलन के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन के नाम पर लिए जा रहे शुल्क पर कड़ा विरोध जताया। साथ ही कहा कि अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद व राष्ट्रीय बजरंग दल ने इस मामले में मेमोरेंडम दिया है, जिस पर हमारा स्पष्ट मत है कि भगवान के दर्शन के लिए कोई टैक्स शुल्क नहीं लिया जाना चाहिए।
भगवान के दर्शन के नाम पर यदि कोई टैक्स वसूला जाता है तो यह महापाप है। यही हमारा स्पष्ट मंतव्य भी है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि मैं जनसंख्या नियंत्रण कानून बनवाने के लिए प्रयासरत हूं। 18 साल में यह कानून नहीं बना, इसके जवाब में डॉ. प्रवीण तोगडिय़ा ने बताया कि अब प्रवीण तोगडिय़ा इस कानून को बनाने के लिए निकला है और इसे बनवाकर रहेगा। राजनीति का देश में हिंदूकरण हो गया है। सभी पार्टियां हिंदुओं की ओर सोच रही हैं। ममता बनर्जी चंडी पाठ कर रही हैं। केजरीवाल नोटों पर लक्ष्मी जी, भूपेश बघेल राम वनगमन पथ और शिवराज सिंह चौहान राम वनगमन पर ध्यान दे रहे हैं। देश की राजनीति का हिंदूकरण होना अच्छी बात है, लेकिन जो दल हिंदुओं की स्वास्थ्य, रोजगार, सुरक्षा की ओर ध्यान देगा, उससे ही अब सत्ता का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि हिंदुओं की सुरक्षा जिस पार्टी को नहीं होगी। देश में ऐसी पार्टियों को हिंदुओं की नाराजगी का सामना भी करना पड़ेगा। कर्नाटक में भाजपा की हार पर डॉ तोगडिय़ा ने कहा कि सभी भाई चतुर हैं, उन्हें पता है कि झटका आखिर कहां से लगा है।

दिग्विजय हिंदू देवी-देवता का करते हैं अपमान : सारंग

कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह के बयान पर भाजपा हमलावर हो गई है। एक दिन पहले दिग्विजय सिंह ने कहा था कि हिंदुत्व कोई धर्म नहीं है और वह सनातन धर्म में विश्वास करते है। इस पर भाजपा नेताओं ने उन पर एक के बाद एक हमले किए। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि दिग्विजय सिंह हिंदू-देवी देताओं का अपमान करते हैं। वहीं, इस मामले पर पूर्व सीएम कमलननाथ ने कहा कि कर्नाटक चुनाव से बुरी तरह हारने के कारण भाजपा नेता अपना संतुलन खो बैठे हैं। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि दिग्विजय सिंह अल्पज्ञानी है। वह धर्म का विध्वंस करते है। हिंदू-देवी देवताओं का अपमान करते है। सारंग ने कहा कि दिग्विजय सिंह भगवा आतंकवाद जैसी शब्दावली को पूरे विश्व में प्रचारित करने का काम करते है। वह आदि अनादि काल से विध्नसंतोषी हुए है। जिन्होंने देवी-देवताओं के यज्ञों में विध्न डाला। इस समय ऐसे लोगों को दिग्विजय कहा जाता है। भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि दिग्विजय सिंह खुद हिंदू नहीं हैं तो क्या हिंदुत्व सिखाएंगे। दिग्विजय सिंह ने हिंदू और सनातन की व्याख्या तो कर दी। उनको आतंकवादियों और इस्लाम पर भी व्याख्या करना चाहिए। जिस तरह सनातन धर्म की व्याख्या कर रहे हो, वैसी व्याख्या किसी दूसरे धर्म के लिए करते तो आपके तन पर कपड़े तक नहीं होते।

Related Articles

Back to top button