साहेब कष्ट दे सकते हैं, हौसले नहीं तोड़ सकते: मनीष सिसोदिया

बोले-अंग्रेजों ने भी स्वतंत्रता सेनानियों को कष्ट दिए

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। मनीष सिसोदिया ने भी जेल से ही ट्वीट कर कें द्र सरकार व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमला किया है। सिसोदिया ने कहा, साहेब जेल में डालकर मुझे कष्ट पहुंचा सकते हो, मगर मेरे हौसले नहीं तोड़ सकते, कष्ट अंग्रेजों ने भी स्वतंत्रता सेनानियों को दिए, मगर उनके हौसले नहीं टूटे।
दिल्ली शराब नीति मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सात दिन के लिए ईडी के रिमांड पर भेजा है। वहीं सीबीआई की गिरफ्तार के खिलाफ सिसोदिया की जमानत याचिका पर अब 21 मार्च को सुनवाई होगी। इसको लेकर आम आदमी पार्टी लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है। आप इसे राजनीति से प्रेरित कार्रवाई बता रही है.
इससे पहले शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय ने कोर्ट में दावा किया कि शराब नीति तैयार करने के पीछे साजिश थी। इसके नियम बदलकर कुछ खास लोगों को 6 प्रतिशत की जगह 12प्रतिशत लाभ पहुंचाया गया। मनीष सिसोदिया ने इससे जुड़े डिजिटल सबूत भी मिटा दिए। ईडी ने अपनी दलील में बताया कि वैसे तो शराब नीति का यह फैसला ग्रुप ऑफ मिनिस्टर का बताया गया है, लेकिन हकीकत यह है कि एक आदमी के अलावा इसकी जानकारी किसी और को थी ही नही, ईडी ने कोर्ट को बताया कि पूरे सिंडिकेट को विजय नायर नेतृत्व कर रहा था। विजय नायर से ही के कविता ने मुलाकात की थी, एजेंसी ने कहा कि शराब नीति केस में 7 और लोगों को नोटिस भेजा है, ताकि उन्हें सिसोदिया के आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की जा सके।
मनीष सिसोदिया के वकील दयान कृष्णन ने कोर्ट में कहा कि यह शराब नीति उपराज्यपाल के पास गई, एलजी यानी केंद्र सरकार, उन्होंने 3 बातें पूछी थीं, लेकिन इनमें से एक भी प्रॉफिट मार्जिन या एलिजिबिलिटी से जुड़ी हुई नहीं थी। ईडी जल्दबाजी के बारे में बात कर रही है, मैं जल्दबाजी के ऐसे बहुत सारे उदाहरण दे सकता हूं। बता दें कि दिल्ली आबकारी नीति केस में सिसोदिया को 26 फरवरी को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था।

बेंगलुरु से लखनऊ आ रही फ्लाइट की हुई इमरजेंसी

शहीदों के सम्मान को लेकर सियासी संग्राम
वीरांगना कविता सामोता बोलीं- मुख्यमंत्री मांगें माने या न माने मुलाकात तो करें
बीजेपी व कांग्रेस आमने-सामने
4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। राजस्थान में शहीदों के अपमान का मामला तूल पकड़ता जा रही है। जहां बीजेपी ने अशोक गहलोत सरकार पर शाहीदों का अपमान करने का आरोप लगाकर पूरे राज्य में प्रदर्शन किया। जबकि कांग्रेस ने भाजपा पर शहीदों के नाम पर सियासत करनेका आरोप लगाया है। उधर नीमकाथाना की वीरांगना कविता सामोता ने कहा कांग्रेस सरकार ने वीरांगनाओं के साथ अमर्यादित व्यवहार किया वीरांगनाओं के दर्द को मैं अच्छी तरह समझ सकती हूं। एक सैनिक जब सीमा पर जाता है तो वह जाति नहीं देखता। वीरांगनाओं को अपना हक मांगने के लिए सडक़ों पर आना पड़ रहा है। वीरांगनाओं की हक की लड़ाई लडऩे वाले सांसद किरोड़ी लाल मीणा और सांसद रंजीता कोली के साथ दुव्र्यवहार किया गया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वीरांगनाओं की मांगें माने या न माने लेकिन एक बार मुलाकात तो करें। हम सभी वीरांगनाओं को हक दिलाकर रहेंगे।
सांसद किरोड़ी लाल मीणा के साथ पुलिस की मारपीट को लेकर बीजेपी के पूर्व सांसद रामकुमार वर्मा ने कहा बीजेपी हर अत्याचार के खिलाफ खड़ी रहती है। जब तक वीरांगनाओं को न्याय नहीं मिलेगा बीजेपी उनके साथ खड़ी है। खुद कांग्रेस के विधायक भी वीरांगनाओं को न्याय दिलाने की मांग कर रहे हैं। किसी सांसद के साथ ऐसी बर्बरता पहली बार हुई है। शांतिपूर्ण तरीके से वीरांगनाओं से मिलने सांसद जा रहे थे। कांग्रेस सरकार के इशारे पर पुलिस ने सांसदों के साथ मारपीट की है। किरोड़ी लाल मीणा के साथ पुलिस की मारपीट को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि कांग्रेस सरकार बुनियादी मुद्दों पर न बात सुनती है न समाधान करती है। वीरांगनाओं के मामले में न कांग्रेस सरकार ने रुचि ली न संज्ञान लिया। वीरांगनाओं की आवाज उठाने वाले बुजुर्ग सांसद किरोड़ी लाल मीणा को भी प्रताड़ित किया।सांसद रंजीता कोली जब वीरांगना से मिलने पहुंचीं तो उनको भी प्रताडि़त किया गया। मुख्यमंत्री के इशारे पर इस तरह की घटना को अंजाम दिया जा रहा है। ऐसा लगता है राजस्थान में आपातकाल की स्थिति हो गई है। दोनों सांसदों के साथ जिस तरह कि प्रताडऩा हुई है उसको लेकर आज बीजेपी कांग्रेस को घेर रही है। मुख्यमंत्री और उनके मंत्री नहीं चाहते हैं कि वीरांगनाओं की समस्याओं का समाधान हो।

अमेरिका का बड़ा बैंक सिलिकॉन वैली दिवालिया

नई दिल्ली (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। अमेरिका का बड़ा बैंक सिलिकॉन वैली दिवालिया हो गया है। सिलिकॉन वैली बैंक को इसके रेगुलेटर्स ने शटडाउन कर दिया गया है। बैंक के दिवालिया होने के बाद उसकी संपत्ति को सीज कर दिया गया है। फेडरल डिपाजिट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन की ओर से इसकी जानकारी दी गई है। बैंक के बंद होने के बाद एक बार फिर से अमेरिका बैंकिंग संकट के मुहाने पर आ खड़ा हुआ है। इस खबर के आने के बाद बैंकिंग सेक्टर के बेंचमार्क स्टॉक इंडेक्स में अचानक 8.1 प्रतिशत गिरावट आ गई। ये गिरावट पिछले तीन सालों में एक दिन में आई सबसे बड़ी गिरावट है। भारतीय शेयर बाजार पर भी इसका असर पड़ा है।

उमेश हत्याकांड में अतीक के करीबियों पर सरकार का कड़ा रुख बरकरार

सोमवार से फिर चलेगा बुलडोजर,  20 से अधिक निर्माण सूचीबद्ध

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। माफिया अतीक अहमद के मददगारों और शूटरों के अवैध निर्माणों पर एक बार फिर बुलडोजर चलाने की तैयारी कर ली गई है। इसमें माफिया गिरोह से जुड़े अपराधियों के 20 से अधिक अवैध निर्माण सूचीबद्ध किए गए हैं। अबकी बार किसके अवैध निर्माण से ध्वस्तीकरण की शुरुआत होगी, इस पर सोमवार तक निर्णय लिया जाएगा।
फिलहाल इस हत्याकांड के बाद माफिया के चार करीबियों के घरों पर बुलडोजर चलाया जा चुका है। माफिया अतीक अहमद के करीबियों और शूटरों के अवैध निर्माणों पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई एक बार फिर आरंभ होगी। फरारी साबिर काट रहे शूटरों के अलावा उनके रिश्तेदारों, मददगारों की सूची तैयार की गई है। इसके लिए दर्जन भर से अधिक अवैध निर्माणों को रिश्तेदारों जिला प्रशासन और पीडीए की ओर से चिह्नित किया गया है। इसमें फरार शूटर गुड्डू मुस्लिम, गुलाम अहमद और साबिर के भी बिना मानचित्र पास कराए बने भवन शामिल हैं। इसके अलावा उस्मान के बाद इलेक्ट्रिक पार्ट की दुकान से निकलकर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाने वाले शूटर को गुलाम के रूप में पुलिस ने चिह्नित किया है।

शाइस्ता परवीन की अर्जी पर अब 13 को सुनवाई

प्रयागराज जिला न्यायालय में शुक्रवार को शाइस्ता परवीन की अर्जी पर प्रभारी सीजेएम कोर्ट में सुनवाई हुई। अर्जी पर शाइस्ता परवीन के अधिवक्ता विजय मिश्रा ने थाना धूमनगंज की आख्या पर आपत्ति की। तर्क दिया कि इसमें स्पष्ट नहीं किया गया कि आवेदक के दोनों बेटों को किस बाल संरक्षण गृह में दाखिल किया गया है। हालांकि धूमनगंज थाना प्रभारी की ओर से 4 मार्च 2023 को पेश की गई स्पष्ट आख्या में कोर्ट को बताया गया था कि आवेदक के दोनों बेटों को नाबालिक मानते हुए 2 मार्च 2023 को बाल संरक्षण गृह में दाखिल कराया गया है। आख्या के बिंदु पर आवेदक के अधिवक्ता की ओर से आपत्ति को दृष्टिगत रखते हुए कोर्ट ने धूमनगंज थाना प्रभारी को आदेशित किया कि 13 मार्च 2023 को पुन:स्पष्ट आख्या पेश करें। यह आदेश प्रभारी मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सुरेश कुमार दुबे ने दिया।

प्रेसवार्ता

कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने की प्रेसवार्ता, कहा विभिन्न मुद्दों को लेकर 13 मार्च को करेंगे राजभवन का घेराव।

Related Articles

Back to top button