बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री का सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो, करने लगे मांझी-मांझी

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। पहले चरण के मतदान के बाद आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला अभी भी जारी है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। पहले चरण के मतदान के बाद आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला अभी भी जारी है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। और कहा कि नरेंद्र मोदी ने अपने अरबपति मित्रों का 16 लाख करोड़ रुपया कर्जा माफ किया है, इतने पैसों से देश के 16 करोड़ युवाओं को 1 लाख रुपए साल की नौकरी मिल सकती थी। साथ ही 16 करोड़ महिलाओं को 1 लाख रूपए साल देकर उनके परिवारों की जिंदगी बदली जा सकती थी। इसके अलावा राहुल ने प्रधानमंत्री पर पूंजीपतियों के लिए काम करने का भी आरोप लगाया है।

पीएम मोदी ने विरासत टैक्स का किया जिक्र

प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के सरगुजा में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए विरासत टैक्स का जिक्र किया। जहां प्रधानमंत्री का कहना है कि शाही परिवार के शहजादे के सलाहकार ने कुछ समय पहले ही कहा था कि मिडिल क्लास पर और ज्यादा टैक्स लगाना चाहिए। क्योंकि अब ये लोग इससे भी एक कदम और आगे बढ़ गए हैं।

माफिया राज आएगा- सीएम योगी

भाजपा की विजय संकल्प रैली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण के दौरान चारू चौधरी के भाषण की खूब तारीफ की। इस दौरान उन्होंने कहा कि ये बड़े-बड़े चौधरियों के लिए एक बड़े खतरे की घंटी है। साथ ही सीएम योगी ने मंच से ये भी कहा कि अगर गलत जगह वोट किया तो आतंकवाद का पुराना दौर आएगा, मतलब माफिया राज आएगा।

चर्चाओं में पटना साहिब सीट

बिहार की हॉट सीट पटना साहिब इन दिनों कुछ ज्यादा ही चर्चाओं छा गई है। वजह साफ है, इसी पटना सीट पर एनडीए से भाजपा उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद मैदान में है तो वहीं कांग्रेस से पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार के पुत्र अंशुल अविजीत भी चुनाव मैदान में हैं। बता दें, कई सियासी कारणों के चलते पटना साहिब के प्रत्याशी का नाम सार्वजनिक नहीं हो रहा था।

नोएडा संग गाजियाबाद में बंद रहेंगे शराब ठेके

गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद सीट पर लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होने है। जिसके चलते आज 24 अप्रैल से शाम 6 बजे से लेकर 26 अप्रैल की शाम 6 बजे तक शराब की दुकानें बंद रहेंगी। हालांकि, इस आदेश का उल्लघंने करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं स्कूल-कॉलेज और सभी दफ्तरों में अवकाश रहेगा।

चरम सीमा पर लोकसभा का चुनावी प्रचार

लोकसभा चुनाव का प्रचार-प्रसार चरम सीमा पर है। हर पार्टी अपने-अपने तरीके से मतदाताओं को लुभाने में लगी हुई हैं। ऐसे में भाजपा कुछ ज्यादा ही सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर्स पर फोकस कर रही है। जहां हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने इंफ्लुएंसर्स से अपील करते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के विकसित भारत के सपने को साकार करने में उनके सहयोगी बनें।

मायावती की सियासी जमीन पर भतीजे की नजर

बसपा के लिए ये लोकसभा चुनाव महज जीत की जंग ही नहीं, बल्कि उत्तराधिकारी के नेतृत्व की परीक्षा भी है। आपको बता दें बसपा प्रमुख मायावती के भतीजे आकाश आनंद इस बार अपनी बुआ से कहीं अधिक सक्रिय नजर आ रहे हैं । और साथ ही अपने युवा तेवर से एक दशक से ‘बहन जी’ की खिसकती सियासी जमीन को थामने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

EC ने की मतदाताओं से वोटिंग की अपील

चुनाव में मतदाताओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के लिए चुनाव आयोग लगातार अभियान चलाता आ रहा है, जिससे अधिक से अधिक लोग वोट करें और लोकतंत्र को सुदृढ़ बनाएं। इसी सिलसिले में अब इंदौर जिला प्रशासन और स्थानीय व्यावसायिक संगठनों ने इस दिशा में एक कदम और आगे बढ़ाते हुए मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए अनोखी पहल की शुरुआत की है।

गौतमबुद्ध नगर सीट पर शहरी मतदाता होंगे निर्णायक

लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों पर मतदान होना है। जिसके तहत 26 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। जिसमें गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट भी शामिल है। इसी सीट पर शहरी मतदाताओं का नाम अधिक संख्या में हैं और वे इस बार के चुनाव में अपनी निर्णायक भूमिका भी निभाएंगे।

बिहार के पूर्व CM का वायरल हुआ वीडियो

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और गया से लोकसभा प्रत्याशी जीतन राम मांझी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें साफ देखा जा सकता है कि वो मीडिया के लोगों से ये कह रहे हैं कि यहां मरने की फुर्सत नहीं है और तुम लोग मांझी-मांझी किये जा रहे हो।

कन्नौज से अखिलेश के चुनाव लड़ने की सुगबुगाहट तेज

यूपी की कन्नौज लोकसभा सीट पर सबकी नजर बनी हुई है। इस सीट से सपा मुखिया अखिलेश यादव के चुनाव लड़ने की चर्चा जोरों पर है। हालांकि, बीते दिनों ने पार्टी ने तेज प्रताप यादव को यहां से उम्मीदवार घोषित किया था। मगर अभी तक उनके नामांकन न करने के कारण अब अखिलेश के मैदान में उतरने की सुगबुगाहट तेज होती नजर आ रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button