बदलाव लाना आसान नहीं: मायावती

  • विपक्ष की मीटिंग पर बसपा प्रमुख का तंज
  • आंबेडकर का मानवतावादी संविधान सही से लागू नहीं किया गया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बसपा प्रमुख मायावती ने विपक्षी पार्टियों की बैठक पर तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार की यह बैठक दिल मिले ना मिले हाथ मिलाते रहिए की कहावत को ज्यादा चरितार्थ करती है। यह मुंह में राम बगल में छुरी आखिर कब तक चलेगा। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि अगर लोकसभा चुनाव की तैयारियों को ध्यान में रखकर इस प्रकार के प्रयास से पहले ये पार्टियां जनता में मुद्दों को लेकर विश्वास जगातीं तो ठीक होता।
अपने गिरेबान में झांक कर अपने नीयत को थोड़ा पाकसाफ कर लेतीं तो बेहतर होता। उन्होंने कहा कि यूपी में लोकसभा की 80 सीट चुनावी सफलता की कुंजी कहलाती हैं लेकिन विपक्षी पार्टियों के रवैया से ऐसा नहीं लगता कि वे सही मायनों में अपने उद्देश्य के प्रति चिंतित हैं। बिना सही प्राथमिकताओं के साथ यह लोकसभा चुनाव की तैयारियां क्या वाकई जरूरी बदलाव ला पाएगी। यह भी साफ है कि मायावती ने इस बैठक से दूरी बना ली है। साथ ही उन्होंने इस बैठक पर भी तंज कसा है। मायावती ने कांग्रेस और भाजपा पर भी कटाक्ष किया। कहा कि महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी, पिछड़ापन, शिक्षा, जातीय द्वेष , धार्मिक, उन्माद, हिंसा आदि से देश में बहुजन की हालत त्रस्त हैं। इससे स्पष्ट है कि बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के मानवतावादी संविधान को सही से लागू करने की क्षमता कांग्रेस और बीजेपी जैसी पार्टियों के पास नहीं है। विपक्षी एकता के लिए नीतीश कुमार लखनऊ आकर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को भी न्यौता दिया था। हालांकि वह मायावती से नहीं मिले थे।

सरकारी विभागों में नौकरियां दिलाने के नाम पर हो रही ठगी : अखिलेश

लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा राज में लूट और भ्रष्टाचार चरम पर है। सत्ता संरक्षण में कहीं नौकरी के बहाने तो कहीं खुलेआम राह चलते लूट की जा रही है। सरकारी विभागों में नौकरियां दिलाने के नाम पर आए दिन ठगी होती है। अखिलेश की ओर से जारी बयान में कहा गया कि सिंचाई विभाग में संविदा पर 20 सहायक अभियंता, 26 अवर अभियंता और 39 कम्प्यूटर ऑपरेटरों को नियुक्ति पत्र जारी कर ठगा गया। सचिवालय में तो कई बार ठगों की कारस्तानी पकड़ी गई है। इनके तार मंत्री से लेकर आला अफसरों तक जुड़े होने की जांच चल रही हैं। होमगार्ड विभाग में भी कई घपले सामने आए हैं। कभी फर्जी नियुक्ति के केस पकड़े गए तो फर्जी ड्यूटी लगाने के भी मामले सुर्खियों में आए हैं। राजधानी में आए दिन चेन स्नैचिंग और मोबाइल छीनने की घटनाएं होती है। अखिलेश ने सवाल उठाते हुए कहा कि प्रदेश में ठगी और भ्रष्टाचार के बढ़ेते मामले बिना सत्ता संरक्षण के तो नहीं हो सकते हैं।

Related Articles

Back to top button