संसदीय चुनाव की तैयारी में जुटें: महबूबा

  • मलिक के रहस्योद्घाटन से ध्यान भटकाने के लिए अतीक को मरवाया
  • पीडीपी नेता और कार्यकर्ता समस्याओं को जोरशोर से उठाएं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जम्मू। पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने पार्टी के संभागीय नेताओं व कार्यकर्ताओं को संसदीय चुनाव की तैयारी में जुट जाने के लिए कहा है। महबूबा ने कहा विधानसभा चुनाव प्रदेश में कब होंगे इसके बारे में कोई कह नहीं सकता। लेकिन संसदीय चुनाव अगले साल तय समय पर होंगे। ऐसे में पार्टी के नेता व कार्यकर्ता अभी से तैयारी में जुट जाएं।
पीडीपी के संभागीय मुख्यालय गांधीनगर में सोमवार को पार्टी नेताओं से बैठक में महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जनता को पेश आ रही समस्याओं को जोरदार ढंग से पार्टी के नेता व कार्यकर्ता उठाए। महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया है कि पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के पुलवामा हमले पर रहस्योद्घाटन से ध्यान भटकाने के लिए उत्तर प्रदेश में अतीक अहमद को मरवाया गया है। महबूबा ने कहा कि अतीक अहमद कोई फरिश्ता नहीं था। उस पर कई आरोप थे। लेकिन पुलिस कस्टडी में उसे इस तरह से मारना जंगलराज है। अतीक अहमद ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी देकर अपनी जान को खतरा बताया था। अफसोस की बात है कि सुप्रीम कोर्ट ने भी उसकी बात नहीं सुनी। ऐसे में आदमी जाए तो कहां जाए। महबूबा ने कहा कि पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने पुलवामा हमला जिसमें सुरक्षाबलों के 40 जवान शहीद हो गए थे, उस पर कई बड़े रहस्योद्घाटन किए हैं। कहा है कि इस हमले की पूर्व जानकारी होने के बावजूद उन्हें खामोश रहने के लिए कहा गया।

अल्पसंख्यक आयोग की योजनाओं के प्रति लोगों में ज्यादा जानकारी नहीं

जम्मू । केंद्रीय अल्पसंख्यक आयोग की सदस्य सईद शहजादी ने कहा है कि प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम के 15 बिंदुओं पर काम करने के लिए जम्मू संभाग से कोई प्रस्ताव नहीं मिला है। ऐसे में समाज कल्याण विभाग को जल्द प्रस्ताव बनाकर भेजने के दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। इससे देश के अन्य हिस्सों की तरह जम्मू संभाग में भी अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम पर जल्द अमलीजामा पहनाया जा सके। जम्मू कन्वेंशन सेंटर में सोमवार को ने कहा कि वह दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर के दौरे पर है। अपने दौरे के दौरान उन्होंने समाज कल्याण विभाग के प्रशासनिक सचिव के अलावा मुख्य सचिव से भी मुलाकात की। उन्होंने कहा कि प्रदेश के दौरे के दौरान उन्हें लगा कि अल्पसंख्यक आयोग की योजनाओं के प्रति लोगों में ज्यादा जानकारी नहीं है। ऐसे में समाज कल्याण विभाग की प्रशासनिक सचिव से कहा गया है कि अल्पसंख्यकों में उनके हित में चलाई जा रही योजनाओं के प्रति जन जागरूकता लाएं, ताकि लोग योजनाओं का भरपूर लाभ उठा सकें।

Related Articles

Back to top button