सरकार नहीं होने पर भी होंगे सभी विकास कार्य: नकुलनाथ

कमलनाथ ने बेटे के भाजपा में जाने की खबरों का किया खंडन

बोले- अब छिंदवाड़ा किसी पहचान का मोहताज नहीं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद से ही कमलनाथ की भूमिका को लेकर संशय बना हुआ है। अब पिछले कुछ दिनों से कमलनाथ के बेटे व छिंदवाड़ा से कांग्रेस सांसद नकुलनाथ के भाजपा में जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं। हालांकि, कमलनाथ व नकुलनाथ की ओर से इन खबरों को खारिज किया जा रहा है। बीते रोज ही कमलनाथ और नकुलनाथ छिंदवाड़ा पहुंचे जहां उन्होंने कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया था। कार्यकर्ताओं से बात करते हुए कमलनाथ ने अपने पुराने दिन याद किए। उन्होंने अपने दिल की बात कार्यकर्ताओं के साथ साझा की। कमलनाथ ने कहा कि एक समय ऐसा भी था कि अमरवाड़ा और हर्रई क्षेत्र का दौरा कर जब मैं छिंदवाड़ा लौटता था, तो कपड़े मिट्टी से सन जाते थे, पक्की सडक़ें नहीं थीं। कोई आवेदन लिखने वाला नहीं मिलता था। भोपाल और नागपुर के लोग छिंदवाड़ा को जानते तक नहीं थे, कहते थे कौन सा छिंदवाड़ा?
पूर्व सीएम कमलनाथ ने उपस्थित कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज हमारा छिंदवाड़ा किसी पहचान का मोहताज नहीं है, आप कहीं भी चले जाइए। सिर उठाकर कह सकते हैं कि हम छिंदवाड़ा से हैं। आज छिंदवाड़ा की एक अलग पहचान है और यह पहचान भी आप सभी के सहयोग, प्यार और सोच से बनी है, जिसका श्रेय भी मैं आप लोगों को ही देना चाहता हूं।

छिंदवाड़ा के विकास में नहीं आएगी कोई कमी

सांसद नकुलनाथ ने आयोजित विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुये कहा कि हमारा 42 वर्ष पुराना पारिवारिक संबंध है, इसे नई पीढ़ी को बताना होगा। अब यह संबंध दो पीढिय़ों से जुडक़र और मजबूत हो चुका है। छिंदवाड़ा जिले में हाईवे, रिंग रोड़, ग्रामीण सडक़ें, सुचारू पेयजल के इंतजाम और बड़े जलाशय व तालाबों का निर्माण कमलनाथ जी ने अपने केंद्रीय मंत्रित्व कार्यकाल में पूर्ण कराये हैं। मैं भी आपको विश्वास दिलाता हूं कि जिले के चहुंमुखी विकास में कोई कमी नहीं आने दूंगा। कमलनाथ जी के मार्गदर्शन में हम मिलकर जिले के विकास को पूरी गति से आगे बढ़ायेंगे, यह मेरा आपसे वादा है। उन्होंने कहा कि यह कतई न सोचें कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं है, तो काम नहीं होंगे। पूर्व की भांति ही सभी कार्य होंगे। आगामी कुछ ही माह में लोकसभा चुनाव संपन्न होंगे, आप सभी को अभी से जुटना है और इसके लिये पहले सेही कार्ययोजना तैयार करें, ताकि चुनाव के दौरान कार्य करने में आसानी हो।

Related Articles

Back to top button