लखनऊ की सरोजनीनगर सीट पर कांटे की टक्कर

  •  राजेश्वर के मुकाबले सपा के अभिषेक का पलड़ा भारी

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव की हॉट सीटों में शुमार लखनऊ जिले की सरोजनीनगर सीट से भाजपा ने ईडी के पूर्व डायरेक्टर राजेश्वर सिंह को उम्मीदवार बनाया हैं। राजेश्वर सिंह ने देर शाम महिला कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाती सिंह के आवास जाकर उनसे मुलाकात की। स्वाती सिंह ने राजेश्वर को बधाई दी। राजेश्वर सिंह ने कहा कि मिलकर सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र का विकास कराएंगे। दरअसल इस सीट से मौजूदा विधायक और योगी सरकार की मंत्री स्वाती सिंह को इस बार भाजपा ने टिकट नहीं दिया है। बता दें कि लखनऊ की सरोजनीनगर सीट परंपरागततौर पर सपा और बसपा का गढ़ रही है। 2017 के चुनाव में स्वाति सिंह ने पहली बार कमल खिलाया था लेकिन इस बार उनका टिकट कट चुका है। पहली बार चुनाव मैदान में उतर रहे राजेश्वर सिंह के सामने बसपा से मोहम्मद जलीस खान मैदान में हैं। कांग्रेस ने रुद्र दमन सिंह को टिकट दिया है। वहीं सपा ने पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा को टिकट दिया है। खाकी छोड़ खादी अपनाने वाले सुपरकॉप राजेश्वर सिंह के लिए यह लड़ाई आसान नहीं होगी।

भाजपा प्रत्याशी अदिति सिंह के पति अंगद मुश्किल में फंसे

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में रायबरेली सदर सीट से भाजपा प्रत्याशी अदिति सिंह के पति अंगद सिंह की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पहले कांग्रेस ने उनकी टिकट काट दी और अब वह चुनाव आयोग के निशाने पर आ गए हैं। पंजाब के नवांशहर विधानसभा क्षेत्र से निवर्तमान विधायक अंगद ने कांग्रेस का टिकट न मिलने पर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र भरा है। उन पर आरोप है कि नामांकन भरते समय उन्होंने आदर्श चुनाव संहिता का उल्लंघन किया है। वह अनुमति से अधिक समर्थकों को अपने साथ लेकर नामांकन भरने पहुंचे। उस समय उनके साथ बड़ी संख्या में समर्थक थे।

सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम)- कम -रिटर्निग अफसर डा. बलजिंदर सिंह ढिल्लो ने इस रिपोर्ट का संज्ञान लेते हुए उन्हें नोटिस जारी किया है। रिटर्निंग अफसर ने कहा कि यह आदर्श चुनाव संहिता और निर्वाचन आयोग के आदेशों का स्पष्ट उल्लंघन है। अंगद सिंह के काफिले में वाहनों की संख्या मंजूरशुदा सीमा से अधिक पाई गई है। नोटिस में अंगद सिंह के काफिले का पूरा विवरण मांगा गया है। इन वाहनों का खर्च उम्मीदवार के खर्च में शामिल किया जाएगा। ढिल्लो ने उम्मीदवार को निर्धारित समय सीमा में जवाब दाखिल करने के लिए कहा, ऐसा न होने की सूरत में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button