328 रन बनाने वाले न्यूजीलैंड को इस तरह से केवल 17 रन की बढ़त मिली

New Zealand, who scored 328 runs, got a lead of only 17 runs in this way

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

दिल्ली। तेज गेंदबाज इबादत हुसैन ने चार विकेट झटककर को बांग्लादेश को विश्व टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में मंगलवार को यहां ऐतिहासिक जीत के करीब पहुंचा दिया। बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 458 रन बनाकर 130 रन की बढ़त हासिल की। इसके बाद इबादत ने जलवा दिखाया और मैच के चौथे दिन की समाप्ति पर न्यूजीलैंड की दूसरी पारी का स्कोर पांच विकेट पर 147 रन कर दिया।

न्यूजीलैंड की उम्मीद अब अनुभवी रोस टेलर पर टिकी हैं जो 37 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनके साथ दूसरे छोर पर खड़े रचिन रविंद्र ने छह रन बनाये हैं। बांग्लादेश ने इससे पहले तीनों प्रारूपों में न्यूजीलैंड में जो 34 मैच खेले हैं उनमें से उसे केवल एक मैच (स्कॉटलैंड के खिलाफ) जीत मिली है।

इस मैच में भी अनुभवी शाकिब अल हसन, तमीम इकबाल और महमुदुल्लाह की अनुपस्थिति में उसकी जीत की उम्मीद नहीं की जा रही थी। लेकिन बांग्लादेश ने पहले न्यूजीलैंड को बड़ा स्कोर बनाने से रोका और फिर कप्तान मोमिनुल हक (88), लिटन दास (86), महमूदुल हसन जॉय (78) और नजमुल हुसैन शान्तो (64) के अर्धशतकों की मदद से बड़ी बढ़त हासिल की।

बांग्लादेश ने सुबह छह विकेट पर 401 रन से आगे खेलना शुरू किया तथा मेहदी हसन (47) और यासिर अली (26) के प्रयास में स्कोर 57 रन और जोड़े। न्यूजीलैंड के लिये ट्रेंट बोल्ट ने चार, नील वैगनर ने तीन और टिम साउदी ने दो विकेट लिये।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button