हिमाचल के इस पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे और पत्नी के खिलाफ गैर-जमानती वारंट

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे और कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह एवं परिजनों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. पत्नी से मारपीट और घरेलू हिंसा के मामले में राजस्थान के उदयपुर कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है. कोर्ट ने यह गैर जमानती वारंट विधायक विक्रमादित्य सिंह, सास प्रतिभा सिंह, ननद अपराजिता और ननदोई अंगद सिंह और चंडीगढ़ की एक युवती के खिलाफ जारी किया है. बताया जा रहा है कि हिमाचल प्रदेश की नई कैबिनेट में शामिल होने की रेस की चल रहे विक्रमादित्य सिंह के लिए यह एक बड़ा झटका है.
शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य सिंह की पत्नी सुदर्शना चंडावत ने 17 अक्टूबर को उदयपुर की स्थानीय अदालत में अपने पति और उनके घरवालों के खिलाफ घरेलू हिंसा की शिकायत दर्ज कराई थी. इस मामले में कोर्ट में 17 नवंबर को पहली सुनवाई हुई. इस दौरान अदालत ने विक्रमादित्य सिंह समेत उनके परिजनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए. कोर्ट ने 14 दिसंबर को सभी लोगों को पेश होने के आदेश दिए हैं.
शिकायतकर्ता सुदर्शना चंडावत का आरोप है कि विवाह के कुछ दिनों के बाद ही उनके साथ घरेलू हिंसा हुई. इस पर शिकायतकर्ता ने कोर्ट से मैंटनेंस और अलग से घर देने के आदेश देने की गुहार लगाई है. आपको बता दें कि मार्च 2019 में विक्रमादित्य सिंह का विवाह मेवाड़ राजवंश की राजकुमारी सुदर्शन चुंडावत से हुआ था. शादी के कुछ दिनों के बाद दोनों के बीच मनमुटाव की खबर सामने आई और अब दोनों एकसाथ नहीं रहते हैं.

 

Related Articles

Back to top button