एक बार फिर धंसा भ्रष्टाचार का पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे!

विपक्ष बोला, प्रदेश में हर ओर भ्रष्टाचार के गड्ढे

  • 12 घंटे की बारिश भी नहीं झेल सका एक्सप्रेस-वे
  • पांच फीट गहरे और 15 फीट चौड़े गड्ढे में गिरी कार, कई चोटिल
  • पिछले साल पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सुलतानपुर। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे एक बार फिर बारिश को नहीं झेल सका। सुलतानपुर में बीती रात हलियापुर में एक्सप्रेस-वे की सडक़ धंस गई। इससे पांच फीट गहरा व 15 फीट चौड़ा गड्ढा बन गया। एक्सप्रेस-वे के धंसने की सूचना से अधिकारियों में हडक़ंप मच गया है। वहीं विपक्ष ने इस मामले पर प्रदेश सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि ये भ्रष्टाचार का प्रमाण है। प्रदेश में हर ओर भ्रष्टाचार के गड्ढे नजर आ रहे हैं।
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे 12 घंटे की बारिश नहीं झेल सका और फिर धंस गया। ये हादसा केएम 83 पर हलियापुर थाना क्षेत्र में हुआ। इस दौरान एक्सप्रेस-वे से गुजर रही एक कार गड्ढे में गिर गई जबकि पीछे आ रही आधा दर्जन गाडिय़ां क्षतिग्रस्त हो गईं। कार सवारों को मामूली चोटें आई हैं। जब पुलिस और यूपीडा कर्मियों को इसकी जानकारी लगी तो हडक़ंप मच गया। आनन-फानन में मौके पर पहुंची पुलिस और यूपीडा कर्मियों ने गड्ढे में गिरी कार निकलवाई। घायलों का प्राथमिक उपचार करवाया गया। एक्सप्रेस-वे की सडक़ दुरुस्त करवाई गई है और छोटी गाडिय़ों का आवागमन शुरू करवा दिया गया है जबकि भारी वाहनों का रूट डायवर्ट कर दिया गया है। गौरतलब है कि बीते वर्ष नवंबर में पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे जनता को समर्पित किया था। दावा किया गया था कि अन्य एक्सप्रेस-वे की तुलना में ये न सिर्फ मजबूत है बल्कि गुणवत्ता भी बेहद अच्छी है लेकिन इसके दूसरी बार धंसने के बाद यह सवालों के घेरे में हैं। विपक्ष इसके निर्माण में भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर सरकार को घेर रहा है।

22 हजार करोड़ में हुआ है निर्माण

पिछले वर्ष 22 हजार करोड़ रुपये से बने 340 किमी लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण 16 नवंबर 2021 को पीएम मोदी ने सुलतानपुर में कूरेभार थानाक्षेत्र के अरवल कीरी स्थित एयर स्ट्रिप से किया था। इस प्रोजेक्ट से जनपद लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, अयोध्या, सुलतानपुर, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ तथा गाजीपुर जुड़े हैं। एक्सप्रेस-वे पर आपातकालीन स्थिति में भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों के लैंडिंग/टेक ऑफ के लिए सुलतानपुर में 3.2 किलोमीटर लंबी हवाई पट्टी का निर्माण भी किया गया है।

पिछले साल भी धंसी थी सडक़

11 माह पूर्व बनकर तैयार हुए इस एक्सप्रेस-वे पर सडक़ धंसने का ये पहला मामला नहीं है। पिछले साल मई में भी तीन दिनों तक हुई बरसात में कुवांसी-हलियापुर के बीच एक्सप्रेस-वे के अंडर पास की बीम दरक गई थी। अंडरपास की रेलिंग व फुटपाथ की मिट्टी बह गई थी और सडक़ में दरार आ गई थी ।

सडक़ों को गड्ढामुक्त करने से लेकर एक्सप्रेस-वे के निर्माण तक में भ्रष्टाचार किया जा रहा है। भाजपा सरकार केवल ईमानदारी की बात करती है लेकिन काम इनका भ्रष्टाचार का है। बुंदेलखंड से लेकर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे तक में यह साफ दिखाई पड़ रहा है। सरकार के इस भ्रष्टाचार से आम जनता की जान जोखिम में पड़ गयी है।
सुनील सिंह साजन, सपा नेता

एक ओर सीएम कह रहे हैं कि 15 नवंबर तक सडक़ें गड्ढा मुक्त हो जानी चाहिए दूसरी तरफ पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे ही धंस रहा है। पिछले छह साल से सरकार सडक़ों को गड्ढा मुक्त नहीं कर सकी है। केवल दिखाने के लिए ईमानदारी की बात हो रही है जबकि हर ओर भ्रष्टाचार फैला है।
सुरेंद्र राजपूत, प्रवक्ता, कांग्रेस

प्रदेश में हर ओर भ्रष्टाचार के गड्ढे दिख रहे हैं। सरकार गले तक भ्रष्टाचार में डूबी है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की ताजा घटना एक बानगी भर है। वहीं सरकार केवल बयानबाजी कर रही है। मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार पर नकेल कसने में नाकाम साबित हो रहे हैं।
अनुपम मिश्रा, राष्ट्रीय संयोजक, टीम आरएलडी

लधानी कंपनी के ठिकानों पर आयकर के छापों से हडक़ंप

  • लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में पहुंची टीम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। आयकर की टीम ने आज लखनऊ, उन्नाव, नोएडा, आगरा, बरेली, दिल्ली, गुरुग्राम व अयोध्या में कोका कोला के बॉटलर्स लधानी कंपनी के ठिकानों पर छापेमारी की। इससे हडक़ंप मचा हुआ है।
सौरभ लधानी, विवेक लधानी के स्वामित्व वाली वृंदावन बॉटलर्स के गोमती नगर स्थित ठिकानों, रिवर साइड मॉल आदि पर छापेमारी की गई। अयोध्या के चांदपुर स्थित अमृत बोटलर्स पर भी छापा पड़ा है। मालिक के आवास रामनगर में आयकर की टीम पहुंची है। टीमें जांच-पड़ताल में जुटी हैं। शीतल पेय बनाने वाली कंपनी बृंदावन बेवरेजेस (कोकोकोला) पर आयकर विभाग की छापेमारी हुई। आयकर विभाग की टीमें 15 गाडिय़ों के काफिले के साथ दिल्ली से पहुंची हैं। बरेली में फैक्ट्री के सभी गेट बंद कराए गए। फैक्ट्री कर्मचारियों को गेट के बाहर ही रोका गया।

शराब घोटाले में दिल्ली से पंजाब तक ईडी की छापेमारी

  • 35 ठिकानों पर कार्रवाई, दो को पहले किया जा चुका है गिरफ्तार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली के शराब घोटाले में आज एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय (ईड़ी) ने छापेमारी की। दिल्ली के अलावा हैदराबाद, पंजाब में 35 ठिकानों पर केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने कार्रवाई की है। इस केस में पहले भी सीबीआई और ईडी छापेमारी कर चुकी है, जिसमें दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर और बैंक लॉकर की तलाशी भी शामिल है। शराब घोटाला केस में विजय नायर और समीर महेंद्रू को गिरफ्तार किया जा चुका है।
केंद्रीय जांच एजेंसी को दिल्ली के शराब घोटाले के तार आंध्र प्रदेश व पंजाब से भी जुडऩे के संकेत मिले हैं इसलिए यहां सबूत तलाशने की कोशिश की जा रही है। समीर महेंद्रू से पूछताछ में कई अहम जानकारी मिली हैं। छापेमारी राजनीति से जुड़े कुछ लोगों, शराब कारोबारियों और पूर्व अधिकारियों के घर की जा रही है। गौरतलब है कि एलजी की सिफारिश पर दिल्ली में शराब नीति में कथित घोटाले को लेकर सीबीआई ने केस दर्ज किया था। बाद में ईडी ने भी जांच शुरू की।

की जा रही गंदी राजनीति : केजरीवाल

ईडी की रेड को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने लिखा, 500 से ज्यादा रेड, 3 महीनों से सीबीआई-ईडी के 300 से ज्यादा अधिकारी 24 घंटे लगे हुए हैं। एक मनीष सिसोदिया के खिलाफ सबूत ढूंढने के लिए। कुछ नहीं मिल रहा क्योंकि कुछ किया ही नहीं। अपनी गंदी राजनीति के लिए इतने अधिकारियों का समय बर्बाद किया जा रहा है। ऐसे देश कैसे तरक्की करेगा?

Related Articles

Back to top button