चार चरणों की वोङ्क्षटग के बाद विपक्ष का मोदी पर प्रहार, ‘नहीं कर पाएंगे दो सौ पार’

  • टीएमसी बोली- बीजेपी 190 सीटों पर सिमट जाएगी
  • अकाली दल ने भी कहा पीएम नहीं बन पाएंगे मोदी
  • शिवसेना-यूबीटी का दावा महाराष्ट्र में खत्म हो जाएगी भाजपा
  • बीजेपी बोली- विपक्ष का सपना मुंगेरी लाल वाला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। चौथे चरण के मतदान समाप्त हो गये हैं। इसबार सबसे अधिक वोटिंग पश्चिम बंगाल में हुई है जबकि महाराष्ट्र में सबसे कम मतदान हुआ। हालांकि इस बार यूपी में पिछले चरणों की अपेक्षा मतदान प्रतिशत बढ़ा है। ये मतदान 2019 के बराबर बताया जा रहा है। इस बढ़े हुए मतदान से सभी सियासी दल व नेता खुश नजर आ रहे है। राजग व इंडिया गठबंधन की ओर से अपने-अपने पक्ष में ज्यादा वोटिंग होने की बात हो रही है।
वही टीएमसी, अकाली दल व शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट समेत कई दल कह रहे है कि इसबार मोदी का प्रधान मंत्री बनाना आसान नहीं होगा। कई विपक्षी नेता तो यह भी कह रहे हैं कि बीजेपी 200 अंदर सिमट जाएगी। उधर बीजेपी अब भी कह रही है कि राजग गठंबधन चार सौ के पार जा रही है, विपक्ष का सपना मुंगेरी लाल वाला होगा।

इंडिया गठबंधन को 315 से ज्यादा सीटें मिलेंगी : ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि दीदी वहां(केंद्र में) इंडिया गठबंधन को पावर में लाएगी, हम यहां(पश्चिम बंगाल) से मदद करेंगे। हम सभी(पार्टी) को मिलाकर इंडिया गठबंधन ही जीतेगी। कल तक हमारे पास जो हिसाब है उसमें उन्हें(भाजपा) 190-195 सीटें और इंडिया गठबंधन को अब तक की संख्या में 315 सीटें मिलेंगी। मोदी नहीं आ रहे हैं। उत्तर 24 परगना में एक सभा को संबोधित करते हुए, टीएमसी सुप्रीमो ने कहा कि मैं एनआरसी की अनुमति नहीं दूंगी। असम में 19 लाख हिंदू बंगालियों के नाम सूची से हटा दिए गए हैं। अगर वे मुझसे मेरे माता-पिता का प्रमाणपत्र मांगेंगे, तो मैं उनका जन्मदिन भी नहीं पता, सर्टिफिकेट कहां से लाऊंगा ? वे खुद नहीं लगाएंगे तो आप क्यों लगाओगे? नागरिकता (संशोधन) अधिनियम पर अपना विरोध दोहराया और इसे एक जाल बताया।

उत्तर भारत से साफ हो जाएगी भाजपा : सुखबीर

शरोमणि अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने दावा किया कि बीजेपी केंद्र में इस बार सरकार नहीं बना पाएगी। सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि उत्तर भारत में बीजेपी का सफाया हो रहा है। वहीं मौजूदा राजनीति के हिसाब से महाराष्ट्र और बिहार में क्षेत्रीय दल मजबूत होकर उभरेंगे, शिअद प्रमुख ने बंठिडा में पत्रकारों से बात करते हुए यह दावा किया। सुखबीर सिंह बादल ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के भाषणों से संकेत मिलता है कि पार्टी घबराहट की स्थिति में है। वह अब एक विशेष समुदाय पर खुले तौर पर हमला कर रहे हैं और यहां तक कह रहे हैं कि मंगलसूत्र (महिलाओं से) छीन लिया जाएगा और दूसरों को दे दिया जाएगा। ऐसा पिछले 70 वर्षों में कभी नहीं हुआ और न ही कभी होगा।

पीएम मोदी का विदाई वाला चुनाव है : राउत

शिवसेना-यूबीटी नेता संजय राउत ने कहा कि प्रधानमंत्री का यह विदाई वाला चुनाव है। उन्होंने दावा कि इसबार बीजेपी दौ सौ के पार नहीं पहुंच लाएगी। उन्होंने कहा मोदी इसबार पीएम नही बन पाएंगे। इसबार इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी। महाराष्टï्र में इसबार इतिहास लिखा जाएगा। गौरतलब हो इससे पहले यूबीटी के नेता संजय राउत ने अपने बयान से नए विवाद को जन्म दे दिया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया है। राउत ने कहा कि हमने औरंगजेब को महाराष्ट्र में दफन किया था तो…। अहमदनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए संजय राउत ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज महाराष्ट्र में पैदा हुए थे और औरंगजेब का जन्म गुजरात में हुआ। राउत ने प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को उद्योगपति करार देते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह भी गुजरात में ही पैदा हुए हैं। शिवसेना-यूबीटी नेता ने कहा छत्रपति शिवाजी महाराज का जन्म महाराष्ट्र में हुआ, इसलिए महाराष्ट्र का अपना इतिहास है।

हम 400 सीटें पार करने जा रहे : जयंत चौधरी

पीएम मोदी के नामांकन में शामिल होने पहुंचे रालोद चीफ जयंत चौधरी ने कहा, वाराणसी के वोटरों के लिए विशेष पल है। हम सब लोगों के लिए खास पल है कि हम पीएम मोदी के नामांकन में शामिल हुए हैं. उन्हें बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएं। लोगों के आशीर्वाद से हम 400 पार करने जा रहे हैं।

बाबा रामदेव को मिला ‘सुप्रीम’ समय

  • कोर्ट ने हलफनामा दाखिल करने का दिया वक्त
  • पतंजलि के भ्रामक विज्ञापन मामले में सुनवाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। पतंजलि के भ्रामक विज्ञापन मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। सुप्रीम कोर्ट ने बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण को व्यक्तिगत पेशी से छूट दे दी है।
सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि को हलफनामा दाखिल करने के लिए समय भी दिया है। इस हलफनामे में पतंजलि को यह बताना है कि उसने भ्रामक विज्ञापनों और उन दवाओं को वापस लेने के लिए क्या कदम उठाए हैं, जिनके लाइसेंस निलंबित कर दिए गए हैं। भ्रामक दावों को लेकर पतंजलि के खिलाफ अवमानना मामले पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हुई।

हमारा मकसद बस इतना लोग सतर्क रहें : शीर्ष अदालत

लोगों की बाबा रामदेव में आस्था है, उसे उन्हें सकारात्मक रूप से इस्तेमाल करना चाहिए। दुनिया भर में योगा को लेकर जो बढ़ावा मिला है उसमें एक योगदान बाबा रामदेव का भी है।

मोदी ने वाराणसी से तीसरी बार नामांकन किया दाखिल

  • चार प्रस्तावक भी रहे साथ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र्र मोदी ने वाराणसी से नामांकन दाखिल कर दिया। नामांकन से पहले पीएम ने दशाश्वमेध घाट पर गंगा पूजा की। उन्होंने काल भैरव मंदिर में आशीर्वाद लिया। राजनाथ सिंह-अमित शाह समेत कई नेता मौजूद रहे। इंडिया गठबंधन ने उनके खिलाफ अजय राय को उम्मीदवार बनाया।
पीएम मोदी 2014 से लगातार तीसरी बार वाराणसी से चुनाव लड़ रहे हैं। पीएम मोदी के नामांकन के वक्त सीएम योगी उनके पीछे बैठे नजर आए. पीएम मोदी के नामांकन में एनडीए के 12 राज्यों के मुख्यमंत्री और तमाम बड़े बीजेपी नेता शामिल हुए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चार प्रस्तावक पंडित गणेश्वर शास्त्री, बैजनाथ पटेल, लालचंद कुशवाहा और संजय सोनकर हैं। पंडित गणेश्वर शास्त्री ने ही अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का शुभ मुहूर्त निकाला था, ये ब्राह्मण समाज से हैं। बैजनाथ ओबीसी समाज से आते हैं और संघ के पुराने और समर्पित कार्यकर्ता रहे हैं।

राजनाथ सिंह, अमित शाह व योगी समेत कई नेता रहे मौजूद

पीएम मोदी के नामांकन के लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, सीएम योगी, एकनाथ शिंदे, चंद्रबाबू नायडू, संजय निषाद, ओम प्रकाश राजभर, हरदीप सिंह पुरी व अन्य नेता नामांकन स्थल पहुंच गए हैं।

पीएम मोदी ने काशी के कोतवाल से लिया आशीर्वाद

पीएम मोदी काल भैरव मंदिर पहुंच गए हैं। यहां से वे नामांकन के लिए रवाना होंगे। पीएम मोदी के नामांकन में शामिल होने के लिए बीजेपी और एनडीए के तमाम नेता नामांकन स्थल पहुंच गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button