केजरीवाल पर हमले के दावे के बाद से गरमाई सियासत

  • सीएम आतिशी ने भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप
  • विकासपुरी पदयात्रा के दौरान हुआ हमला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल पर शुक्रवार की देर शाम को हमले की कोशिश की गई। जानकारी के मुताबिक घटना विकासपुरी में हुई, जब केजरीवाल पदयात्रा कर रहे थे। आम आदमी पार्टी का कहना है कि बीजेपी के कुछ कार्यकर्ताओं ने उन पर हमला करने की कोशिश की। आरोप है कि बीजेपी के कार्यकर्ता केजरीवाल के करीब आ गए और पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश तक नहीं की।
पार्टी ने इस घटना को गंभीरता से लिया है और पुलिस से सख्त कार्रवाई की मांग की है। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने बताया कि विकासपुरी के विकास नगर इलाके में अरविंद केजरीवाल की पदयात्रा थी। बीजेपी के कुछ लोगों ने काले झंडे दिखाए और मुर्दाबाद के नारे लगाए, कोई अरविंद केजरीवाल के करीब तक नहीं पहुंच पाया। कोई झड़प नहीं हुई, पुलिस को किसी तरह की शिकायत नहीं दी गई है। दिल्ली की सीएम आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि बीजेपी को पता है की वह केजरीवाल को चुनाव में हरा नहीं सकते हैं इसलिए वह उनकी जान लेना चाहते हैं। पहले बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल की दवाई बंद कर दी ताकि उनकी जान चली जाए। सीएम आतिशी ने कहा, दिल्ली वालों की जनता केजरीवाल जी से प्यार करती है। उनके काम रोककर दिल्ली की जनता को परेशान किया जा रहा है। अगर केजरीवाल जी को कुछ भी हुआ तो दिल्ली की जनता बीजेपी को छोड़ेगी नहीं। वो दिल्ली के लिए सिर्फ नेता नहीं बल्कि उनके बेटे हैं। उन पर जब भी हमला हुआ है उसके पीछे बीजेपी के लोग ही शामिल होते हैं।

केजरीवाल को कुछ हुआ तो जिम्मेदारी बीजेपी की: संजय

भाजपा वाले अरविंद केजरीवाल जी की जान के दुश्मन बन गए है। पहले ईडी-सीबीआई का इस्तेमाल करके झूठे मुकदमे लिखे, जेल में डाला, इंसुलिन बंद की, जान से मारने की कोशिश की और अब अरविंद केजरीवाल पर भाजपा के गुंडों का हमला। भाजपा केजरीवाल जी को खत्म करना चाहती है। अगर अरविंद केजरीवाल को कुछ भी होता है तो उसके लिए भाजपा जिम्मेदार होगी।

झांसी में दलित ने मजदूरी करने से किया मना तो मुंडवा दिया सर

  • सर गंजा कर मजदूर का गांव में निकाला जुलूस
  • पुलिस ने कहा- आरोपियों की गिरफ्तारी जल्द

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
झांसी। उत्तर प्रदेश के झांसी जनपद से एक शर्मनाक मामला सामने आया है। झांसी जनपद में एक मजदूर ने मजदूरी करने से मना किया तो दबंगों ने जबरदस्ती पकडक़र उसका सर मुंडवा दिया।दबंगों का इतने से मन नहीं भरा तो उन लोगों ने गांव में उसका जुलूस भी निकाला।
पूरा मामला झांसी जनपद के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के एक गांव का रहने वाला 45 वर्षीय शख्स मजदूरी करता है। उसका कहना है कि टाकोरी गांव के रहने वाले व्यक्ति उसे अपने घर जबरन मजदूरी करवाना चाहते हैं। वह पाडरी बाजार में जब मजदूरी करने जाता है तो उसके साथ लोग मारपीट करते हैं। वहीं इस बारे में झांसी पुलिस ने बताया गया कि दिनांक 23.10.24 को वादी द्वारा थाना सीपरी बाजार पर तहरीर देकर आरोप लगाया गया है कि कुछ व्यक्तियों द्वारा बिना किसी कारण उनके साथ मारपीट व गाली-गलौज की गई तथा जान से मारने की धमकी दी गई। प्राप्त तहरीर के आधार पर तत्समय थाना स्थानीय पर 04 अभियुक्तों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है। पुलिस द्वारा अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु सार्थक प्रयास किए जा रहे हैं।

उपचुनाव को लेकर सपा ने कसी कमर, स्टार प्रचारकों की सूची जारी

  • दीवाली बाद अखिलेश और डिम्पल करेंगे रोड शो व जनसभाएं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी में उपचुनाव को लेकर बीजेपी सपा और बीएसपी ने कमर कस ली है। दीपावली के बाद उपचुनाव का रण शुरू होने वाला है इसी कड़ी सपा मुखिया अखिलेश यादव ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।
बता दें की यूपी की सभी 9 विधानसभा सीटों पर जनसभा और रोड शो अखिलेश यादव करने जा रहे हैं। मैनपुरी की करहल विधानसभा से अखिलेश यादव चुनावी अभियान शुरू करने जा रहे हैं। जिला और महानगर संगठनों को स्थलों की अनुमति लेने के निर्देश। 1 दिन में एक विधानसभा पर कार्यक्रम करने की तैयारी चल रही है। सपा के बड़े नेताओं को भी उपचुनाव प्रचार में जुटने के निर्देश दिए गए हैं। उपचुनाव की तैयारियों के मद्देनजर समाजवादी पार्टी ने 19 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। स्टार प्रचारकों की लिस्ट में सबसे पहला नाम पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का है। इसके बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता व सांसद प्रो. रामगोपाल यादव, सपा महासचिव आजम खां, मैनपुरी से सांसद डिंपल यादव, सांसद जया बच्चन और सपा विधायक शिवपाल सिंह यादव का नाम भी शामिल है। साथ ही सपा सांसद रामजी लाल सुमन, सपा प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल पाल, जौनपुर से सपा सांसद बाबू सिंह कुशवाहा, सपा महासचिव व सांसद हरेंद्र मलिक, अंबेडकर नगर से सपा सांसद लालजी वर्मा और अयोध्या से सांसद अवधेश प्रसाद को भी स्टार प्रचारक बनाया गया है।

इजरायली हमले को ईरान ने किया नाकाम

  • ‘एयरस्ट्राइक में लिमिटेड डैमेज’
  • आईडीएफ ने कहा- पलटवार पर चुकानी होगी भारी कीमत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। जरायल ने ईरान पर शनिवार की सुबह हमला किया है। इजरायल ने इस हमले में ईरान के सैन्य ठिकानों पर निशाना बनाया है। इन धमाकों की आवाज को ईरान में काफी देर तक सुना गया। इसके साथ ही मध्य एशिया में टकराव एक बार फिर बढ़ गया है।
ईरान ने इस महीने की शुरूआत में हिजबुल्लाह के चीफ हसन नसरल्लाह की मौत के बाद इजरायल पर सैकड़ों मिसाइलें दागी थी, जिसके जवाब में अब इजरायल ने ईरान के सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया है। इजरायली सेना ने कहा कि वह अपने राष्ट्र की सुरक्षा और संप्रभुता के लिए प्रतिबद्ध हैं और वह इसके लिए कुछ भी करेगा।

इजरायल के हमलों को लेकर ईरान की प्रतिक्रिया आई सामने

इजरायल के हमलों को लेकर ईरान ने कहा कि कुछ स्थानों पर सीमित नुकसान हुआ है। अभी जांच की जा रही है। ईरान ने तेहरान, खुजेस्तान और इलम प्रांतों में सैन्य ठिकानों को निशाना बनाकर किए गए इजरायली हमलों की पुष्टि की है। इस आक्रमण को सफलतापूर्वक विफल कर दिया गया है। ईरान में सैन्य ठिकानों पर हमले के बाद कुछ समय के लिए उड़ानें स्थगित कर दी गई थीं। वहीं, समाचार एजेंसी तस्नीम ने शनिवार को बताया कि ईरान के समय के अनुसार सुबह 9 बजे से सामान्य रूप से उड़ानें फिर से शुरू करेगा।

दबंगों ने महिला को पीटकर घर से निकाल किया कब्जा

लखनऊ। राजधानी के थाना हुसैनगंज के नई बस्ती क्षेत्र में कुछ दबंगों ने एक पीडि़त महिला के साथ जमकर मारपीट की और उसके मकान पर कब्जा कर लिया। पीडि़ता के मुताबिक पड़ोस में रहने वाले दबंग राजकुमार यादव, मुन्नु यादव और मुलायम यादव ने पूर परिवार के संग मिलकर घर में घुसकर मारपीट की। मारपीट के दौरान महिला के हाथ से उसका नवजात शिशु भी गिर गया जिससे उसको भी चोटें आ गई हैं। महिला ने बताया मुझे मारपीट कर इन लोगों ने घर से बाहर भगा दिया और घर पर कब्जा कर लिया। जबकि अभी मामला कोर्ट में विचाराधीन है।

Related Articles

Back to top button