टनल हादसे पर गरमाई सियासत, कांग्रेस ने उठाये सवाल

बोली- मजदूर धीरे-धीरे मौत की तरफ बढ़ रहे

  • बीजेपी सरकार कर रही सिर्फ हवा-हवाई बातें: करण मेहरा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
देहरादून। उत्तरकाशी टनल हादसे में फंसे मजदूरों को आज 9 दिन बीत चुके हैं। 41 मजदूर जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं। अब इस मामले में राजनीति भी शुरू हो गई है, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण मेहरा ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार केवल हवा-हवाई बातें कर रही है, मजदूर धीरे-धीरे मौत की तरफ बढ़ रहे हैं, उन्होंने कहा कि सरकार ठेका कंपनी के खिलाफ जांच करने से बच रही है।
उत्तरकाशी टनल हादसे पर कांग्रेस हमलावर हो गई है, प्रदेश अध्यक्ष करण मेहरा ने राज्य और केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला है, उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार लगातार लोगों से झूठ बोलती आ रही है, पिछले 9 दिनों से रोज बताया जा रहा है कि मजदूर आज निकल जाएंग, लेकिन ऐसा कुछ दिखाई नहीं दे रहा है, मजदूरों तक पहुंचने में अभी तीन से चार दिन और लगने वाले है, लेकिन राज्य सरकार लगातार झूठ परोसती आ रही है, उन्होंने टनल हादसे पर सरकार से सवाल किया है कि सरकार इस हादसे में जिम्मेदारी तय से क्यों बच रही है। उन्होंने कहा कि जिस कंपनी ने टनल बनाने का काम शुरू किया है उसके ऊपर पहले से ही गंभीर आरोप लग रहे हैं।

बचाव कार्य जारी, ऑक्सीजन, पानी और पौष्टिक भोजन पहुंचाया गया

नौ दिन से ज्यादा सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों को अब तक निकालने में सफलता नही मिली है। हालांकि शासन प्रशासन युद्धस्तर पर बचाव और राहत अभियान जारी रखा है। ज्ञात हो कि महत्वाकांक्षी चारधाम सडक़ परियोजना के तहत यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर बन रही साढ़े चार किलोमीटर लंबी सिलक्यारा सुरंग का एक हिस्सा ढहने से उसके अंदर काम कर रहे 41 श्रमिक फंस गए। सुरंग में फंसे श्रमिक सुरक्षित हैं और उन्हें ऑक्सीजन, पौष्टिक भोजन और पानी उपलब्ध करवाया जा रहा है। धामी ने उन्हें यह भी बताया कि उन्होंने स्वयं मौके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण किया है और बचाव कार्यों पर भी लगातार नजर रखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि सुरंग के अंदर फंसे सभी मजदूर सुरक्षित हैं और उन्हें जल्द बाहर निकलने की पूरी कोशिश की जा रही है। उन्होंने बताया कि मौके पर कई मेडिकल टीम तैनात कर दी गई हैं।
12 नवंबर को दीवाली वाले दिन हुए सुरंग हादसे के बाद से अब तक प्रधानमंत्री तीन बार मुख्यमंत्री से स्थिति की जानकारी ले चुके हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय की टीम भी मौके का निरीक्षण कर चुकी है और लगातार स्थिति पर नजर बनाये हुए है।

कांग्रेस लोगों को भ्रमित कर रही : भाजपा

कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस सिर्फ दिखावा कर लोगों को भ्रमित करना चाहती है। जबकि राज्य सरकार लगातार इस विषय पर काम कर रही है न केवल राज्य सरकार बल्कि केंद्र सरकार भी लगातार इस पर नजर बनाए हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से लगातार फोन के माध्यम से संपर्क में हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय के कई अधिकारी टनल के पास मौजूद हैं. लेकिन कांग्रेस ऐसे मामलों में भी राजनीति करने से बाज नहीं आ रही है।

केंद्र सरकार को मिली सुप्रीम नोटिस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को केरल सरकार की याचिका पर केंद्र सरकार और केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। बता दें कि याचिका में केरल सरकार ने राज्यपाल के खिलाफ आरोप लगाया है कि वह राज्य विधानसभा चुनाव द्वारा पास कई विधेयकों को मंजूरी नहीं दे रहे हैं।
सुप्रीम कोर्ट में मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस जेपी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की पीठ ने वरिष्ठ वकील केके वेणुगोपाल के सबमिशन पर यह नोटिस जारी किया है। सबमिशन में केके वेणुगोपाल ने आरोप लगाया कि राज्यपाल राज्य विधानसभा द्वारा पारित आठ विधेयकों को मंजूरी नहीं दे रहे हैं। सर्वोच्च न्यायालय ने अटॉर्नी जनरल आर वेंकटरमानी को नोटिस जारी कर पूछा है कि या तो वह या फिर सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता सुनवाई में शामिल हों। सुप्रीम कोर्ट अब इस मामले पर शुक्रवार को अगली सुनवाई करेगा।

विशाखापत्तनम के फिशिंग हार्बर में ब्लास्ट

  • आग में 23 नावें जलकर राख

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
विशाखापत्तनम। आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम के फिशिंग हार्बर में जबरदस्त आग लगी है। आग की चपेट में आने से करीब 40 नावें जलकर राख हो गई हैं। बताया जा रहा है कि इस आग में लगभग 30 करोड़ रुपये के नुकसान की आशंका है। मछुआरों को शक है कि कुछ शरारती तत्वों ने नावों में आग लगाई है।
दरअसल, आग लगने के बाद नावों में धमाके भी सुनने को मिले। विशाखापत्तनम में सोमवार तडक़े एक घाट क्षेत्र में आग लगने से मछली पकडऩे वाली कम से कम 15 नौका जलकर खाक हो गईं। अधिकारियों ने बताया कि आग लगने के कारण का अभी तक पता नहीं चल पाया है। उन्होंने बताया कि देर रात करीब एक बजे लगी आग पर सुबह चार बजे तक काबू पा लिया गया। जिला अग्निशमन अधिकारी एस.रेणुकय्या ने बताया कि आग शहर के घाट क्षेत्र में लगी जहां मछली पकडऩे वाली नौकाएं थीं, उन्होंने बताया कि आग लगने की सूचना मिलने के बाद दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे।

जयपुर से बेंगलुरु जा रही इंडिगो की फ्लाइट में बवाल

  • शर्मनाक: नशे में धुत्त यात्री ने विमान
  • चालक दल के साथ की अभद्रता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। जयपुर से बेंगलुरु की 6ई 556 फ्लाइट में एक नशे में धुत्त यात्री द्वारा चालक दल के साथ दुव्र्यवहार करने की बात सामने आई है। कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि कई चेतावनियों के बावजूद यात्री के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए विमान के लैंड होने पर स्थानीय कानून प्रवर्तन अधिकारियों को सौंप दिया गया।
प्लाइट में ऐसी घटनाएं पहले भी सामने आ चुकी हैं। कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि कई चेतावनियों के बावजूद यात्री के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए विमान के लैंड होने पर स्थानीय कानून प्रवर्तन अधिकारियों को सौंप दिया गया। दो दिन पहले भी इंडिगो की ही एक फ्लाइट में महिला से छेड़छाड़ का मामला सामने आया था। दरअसल, उदयपुर से इंदौर आ रही फ्लाइट में एक महिला के साथ बैठके एक शख्स ने गंदी हरकत की थी। इसके बाद महिला ने पुलिस के समक्ष शिकायत भी की, जिसके बाद पुलिस ने एयरपोर्ट अथॉरिटी से पूछताछ भी की।

 

Related Articles

Back to top button