नीतीश को संयोजक बनाए जाने की चर्चा पर गरमार्ई राजनीति

  • बीजेपी बोली- नीतीश का जनाधार खत्म हो चुका है

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। इंडिया गठबंधन में सीएम नीतीश कुमार को संयोजक बनाए जाने की चर्चा है। इस पर बीजेपी ने प्रतिक्रिया दी है। केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने मंगलवार को कहा कि नीतीश कुमार को संयोजक बनाए या ना बनाए। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। नीतीश का जनाधार खत्म हो चुका है। मोदी के सामने कोई चेहरा ही नहीं हैै।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार और कांग्रेस समेत इंडिया गठबंधन के बड़े नेताओं की कल यानी 3 जनवरी को जूम एप्प पर बात होगी। इंडिया गठबंधन में नीतीश की अहम भूमिका को देखते हुए कांग्रेस के बड़े नेता संयोजक बनाने का प्रस्ताव दे सकते हैं। इसको लेकर कांग्रेस ने विपक्षी प्रमुख दल के बड़े नेताओं से चर्चा कर चुकी है। सभी विपक्षी दल के प्रमुख इस पर सहमति भी दे चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि जेडीयू नेता नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन से नाराज चल रहे हैं। ऐसे में इंडिया गठबंधन के टॉप नेताओं और बिहार के मुख्यमंत्री की वर्चुअल बैठक हो सकती है। इस बैठक में नीतीश कुमार को संयोजक बनाने पर सहमित बन सकती है, कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे समेत कई प्रमुख नेता इस बैठक में हिस्सा ले सकते हैं। इस बैठक को लोकसभा चुनाव के लिए बेहद अहम बताया गया था। इस बात की भी खबरें आईं कि कांग्रेस ने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से भी इस संबंध में राय ली है। इसके अलावा शरद पवार और उद्धव ठाकरे से भी इस संबंध में बात की गई है। दिल्ली में जब इंडिया गठबंधन की बैठक हुई थी, तभी से नीतीश कुमार के नाराज होने की खबरें आने लगी थीं।

आरजेडी ने जताई खुशी तो जेडीयू ने किया इनकार

नीतीश को इंडिया गठबंधन में संयोजक बनाए जाने की चर्चा पर बिहार की राजनीति गरमा गई है। इसको लेकर जमकर बयानबाजी हो रही है। इस चर्चा पर आरजेडी के विधायक भाई वीरेंद्र ने खुशी जताई। उन्होंने कहा कि हम तो चाहते हैं कि बिहार को हर पद मिले। ये तो गठबंधन के शीर्ष नेतृत्व तय करेगा। नीतीश कुमार को बनना ही चाहिए। हालांकि जेडीयू नेता संजय झा ने इंडिया गठबंधन के अंदर नीतीश कुमार को मिलने वाली विशेष जिम्मेदारी को लेकर कहा कि जानकारी नहीं है, आगे उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन पूरी तरह एकजुट है।

सारी खबरें मीडिया क्रिएशन : मीम अफजल

कांग्रेस ने अब इन बातों को खारिज कर दिया है। कांग्रेस नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद मीम अफजल ने कहा है कि इंडिया गठबंधन की बैठक और नीतीश कुमार को संयोजक बनाने की खबरें मीडिया क्रिएशन है। मीम अफजल ने पंजाब के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) नेता भगवंत मान के उस बयान पर भी जवाब दिया, जिसमें मान ने कहा था कि एक थी कांग्रेस। पूर्व राज्यसभा सांसद ने कहा कि भगवंत मान को देखकर एक था कॉमेडियन याद आता है। दरअसल, भगवंत मान ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस संग गठबंधन को लेकर चुटकी लेते कहा कि पंजाब और दिल्ली की माताएं अपने बच्चों को एक बहुत छोटी कहानी सुना सकती हैं।

Related Articles

Back to top button