राहुल गांधी ने ऐसा कुछ नहीं किया जिसके लिए वह माफी मांगें: थरूर

कहा- लोकतंत्र को बचाने को विदेशी ताकतों से नहीं की मांग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारत में लोकतंत्र पर लंदन में अपनी टिप्पणी के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी से माफी मांगने की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की लगातार मांग के बीच शशि थरूर ने कहा है कि वायनाड के सांसद ने कभी भी हमारे लोकतंत्र को बचाने के लिए विदेशी ताकतों की मांग नहीं की।
थरूर ने कहा, राहुल गांधी ने कभी भी हमारे लोकतंत्र को बचाने के लिए विदेशी ताकतों के हमारे देश में आने की मांग नहीं की। उन्होंने ऐसा कुछ भी नहीं कहा, जिसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए। यह बकवास है। कांग्रेस सांसद थरूर ने कहा, हमारे देश में लोकतंत्र खतरे में है और सभी को इसके बारे में पता होना चाहिए। मैंने इसमें कुछ भी गलत नहीं सुना। संसदीय बजट सत्र के बारे में आगे बात करते हुए थरूर ने कहा, संसद चलाना सरकार की जिम्मेदारी है। बजट सत्र चल रहा है, वित्त विधेयक पारित करने की जरूरत है। उन्होंने कहा, जब इस तरह के महत्वपूर्ण मामले हैं, तो आप एक गैर-मुद्दे पर संसद को चलने नहीं दे रहे हैं।

गलत होगा तो किसी को नहीं छोड़ा जाएगा : शाह

नई दिल्ली। गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि हिंडनबर्ग मामले में जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट ने 2-सदस्यीय कमेटी बनाई है। जिन लोगों के पास इस मामले में कोई सबूत हैं, उन्हें ये सबूत इस कमेटी को दे देने चाहिए। अगर कुछ गलत हुआ होगा तो किसी को नहीं छोड़ा जाएगा। उन्होंने दिल्ली में एक निजी चैनल के कार्यक्रम में कहा कि सभी को देश की अदालतों में भरोसा होना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट की कमेटी के साथ सेबी भी इस मामले की जांच कर रही है। शाह ने आगे कहा कि लोगों को आधारहीन आरोप नहीं लगाने चाहिए, क्योंकि ये जांच में टिक नहीं पाते हैं। शाह ने राहुल गांधी के लंदन में दिए बयानों पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि इमरजेंसी के बाद राहुल की दादी इंदिरा गांधी इंग्लैंड गईं थीं। उस समय वे विपक्ष में थीं और सरकार ने उन्हें जेल भेजने की तैयारी कर रही थी। उन्होंने कहा इंग्लैंड में उनसे सवाल पूछा गया कि आपका देश कैसे काम कर रहा है।

Related Articles

Back to top button