बम धमाके से भी नहीं डरेंगे राहुल: वेणुगोपाल

कुछ भी हो जाए, भारत जोड़ो यात्रा रहेगी जारी, अंतिम पड़ाव पर जम्मू-कश्मीर में है यात्रा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जम्मू। यात्रा के जम्मू पहुंचने से पहले शहर के बाहरी इलाके नरवाल में एक के बाद एक बम धमाके पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रि या दी है। पार्टी की ओर से ये भी साफ कहा गया था कि कुछ भी हो जाए, भारत जोड़ो यात्रा जारी रहेगी। इन धमाकों के बाद कांग्रेस ने राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई थी।
गौरतलब हो राहुल की यात्रा श्रीनगर पहुंचकर संपन्न होगी। उधर वेणुगोपाल ने दिए निर्देश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुकी है। भारत जोड़ो यात्रा 30 जनवरी को जम्मू और कश्मीर की राजधानी श्रीनगर पहुंचकर संपन्न होगी। भारत जोड़ो यात्रा के समापन पर कांग्रेस पार्टी देशव्यापी आयोजन की तैयारी में है। कांग्रेस सांसद और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इसे लेकर एक बयान जारी किया है। केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि भारत जोड़ो यात्रा के समापन अवसर पर 30 जनवरी को राहुल गांधी सुबह 10 बजे श्रीनगर स्थित पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर तिरंगा फहराएंगे। सभी कमेटियां 30 को सुबह 10 बजे अपने पार्टी कार्यालय या किसी महत्वपूर्ण स्थल पर महात्मा गांधी की तस्वीर के साथ ध्वजारोहण करें। 7 सितंबर 2022 को कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा 12 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों से गुजरते हुए 3970 किलोमीटर की दूरी तय करके श्रीनगर में संपन्न होगी।

मां और दादी के गुण वाली लडक़ी से करूंगा शादी : राहुल

जम्मू। कांग्रेस नेता राहुल गांधी से उनसे शादी को लेकर एक सवाल किया गया तो जवाब में श्री गांधी ने कहा कि वह सही लडक़ी मिलने पर शादी करेंगे। इस साक्षात्कार का वीडियो सोशल मीडिया पर पार्टी के नेता द्वारा साझा किया गया। साक्षात्कारकर्ता ने पूछा, क्या आप जल्द ही किसी भी समय शादी करने की योजना बना रहे हैं? राहुल गांधी ने जवाब में कहा कि जब सही लडक़ी आएगी, तो मैं शादी कर लूंगा। यह पूछे जाने पर कि क्या उनके पास चेकलिस्ट है, उन्होंने कहा, नहीं, बस एक प्यार करने वाला व्यक्ति, जो बुद्धिमान हो। दिसंबर में, राहुल गांधी ने एक यूट्यूब चैनल को दिए एक साक्षात्कार में कहा था कि वह चाहेंगे कि उनके साथी में उनकी मां सोनिया गांधी और उनकी दादी इंदिरा गांधी के गुण हों। उन्होंने इंदिरा गांधी को जीवन का प्यार और दूसरी मां भी बताया। ‘भारत जोड़ो यात्रा’ सोमवार को अपने 129वें दिन में प्रवेश कर गई। 22 किलोमीटर की यात्रा के बाद यह जम्मू के सतवारी चौक पहुंची, जहां राहुल एक जनसभा को संबोधित करेंगे और फिर रात्रि विश्राम के लिए सिधरा जाएंगे। अधिकारियों ने बताया कि कड़ी सुरक्षा के बीच यात्रा सुचारू रूप से चल रही है और सुबह आठ बजकर 45 मिनट पर सरूर पहुंची, जहां भारत यात्री नाश्ते के लिए रुके।

योगी के भाषण देखें राजनाथ : दिग्विजय

जम्मू। दिग्विजय सिंह ने रक्षामंत्री राजनाथ सिह के इस बयान पर तीखा हमला बोला है जिसमें उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी भारत जोड़ों यात्र से नफरत फैला रहे। कांग्रेस नेता कहा- मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि हिंदुस्तान में नफरत पैदा करने की कोशिश कौन कर रहा है? उनको कहां नफरत दिखाई दे रही है? गौरतलब हो कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रविवार को मध्य प्रदेश के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र करते हुए राहुल गांधी पर निशाना साधा। इसी को लेकर अब कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने राजनाथ सिंह पर पलटवार किया है। अपने बयान में काग्रेस नेता ने कहा कि मैं उनसे कहना चाहूंगा कि वह उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के भाषण देखें। उन्होंने दावा किया कि वह जो खुलकर नफरत फैला रहे और लोगों की हत्या करने की बात कर रहे, आपने उनके बारे में एक शब्द नहीं बोला।

बेंच उपलब्ध न होने पर टली राणा अय्यूब की सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई थी पत्रकार राणा अय्यूब की याचिका
4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। पत्रकार राणा अय्यूब की याचिका पर आज बेंच उपलब्ध ना होने की वजह से सुनवाई टल गई है. अब इस मामले की सुनवाई 25 जनवरी को सुनवाई होगी. राणा अय्यूब ने याचिका में गाजियाबाद कोर्ट द्वारा जारी किए गए समन पर रोक की मांग की है। पत्रकार राणा अय्यूब ने गाजियाबाद कोर्ट द्वारा जारी किए गए समन को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है।
इस मामले में आरोप है कि राणा अय्यूब ने एक ऑनलाइन क्रााउड-फंडिंग प्लेटफॉर्म, केटो के जरिए अभियान चलाकर चैरिटी के नाम पर आम जनता से अवैध रूप से धन इक_ा किया।

गोवा के रेस्तरां में जोरदार धमाका, कोई हताहत नहीं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पणजी। गोवा के मापुसा इलाके में एक रेस्तरां और बार में जबरदस्त धमाके की खबर है। हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। हालांकि धमाके की वजह से इमारत को नुकसान पहुंचा है। पुलिस की शुरुआती जांच में कहा गया है कि संभवत: धमाका गैस सिलेंडर में हुआ है।
खबर के अनुसार, धमाका राजधानी पणजी से 9 किलोमीटर दूर मापुसा के रिहायशी इलाके दांगुई कालोनी में हुआ। जिस जगह धमाका हुआ, वह एक रेस्तरां-बार है। धमाका सुबह के वक्त हुआ और उस वक्त परिसर में कोई व्यक्ति मौजूद नहीं था, जिसके चलते धमाके में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। फोरेंसिक एक्सपर्ट्स की टीम और बम निरोधक दस्ते ने मौके पर जाकर जांच की।

सुभाष चंद्र बोस ने हमेशा क्रांति का मार्ग चुना: योगी

सीएम ने नेताजी की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में परिवर्तन चौक पर सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आजादी के आंदोलन के दौरान अनेक ऐसे अवसर आए थे जिसके माध्यम से नेताजी सुभाष चंद्र बोस भारत की राजनीति में स्थापित हो सकते थे। मगर इससे इतर उन्होंने हमेशा क्रांति का मार्ग चुना।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश के हर नागरिक के मन में देशभक्ति का भाव पैदा हो और हम सब अपनी राष्ट्रीयता के मार्ग का अनुसरण करते हुए राष्ट्र प्रथम के भाव को सदैव निखार सकें, उसके वे सदौव पक्षधर थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में परिवर्तन चौक पर सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

बिहार: जहरीली शराब से पांच की मौत, दस गंभीर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। बिहार में शराबबंदी है यहां शराब पीना और पिलाना अपराध है। सरकार दावे कर रही है कि बिहार में शराबबंदी प्रभावी है। लेकिन जहरीली शराब से हो रही मौत बिहार सरकार के दावे कितने खोखले हैं यह बताने के लिए काफी है। बिहार में महज 41 दिन पहले जहरीली शराब से 80 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। तब सारण में 74, सीवान में पांच और बेगूसराय में दो लोगों की मौत हुई थी और अब एकबार फिर सीवान में जहरीली शराब का कहर देखने के लिए मिल रहा है।
सीवान में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई है। जबकि 10 से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर है। जहरीली शराब का सेवन करने वाले 6 लोगों ने अपनी आंखों की रोशनी खो दी है।
मामला लकड़ी नवीगंज ओपी थाना क्षेत्र के बाला और भोपतपुर गांव का हैं। बताया जा रहा है कि रविवार शाम को मौत का जो सिलसिला शुरू हुआ वह पांच लोगों तक पहुंच गया। सोमवार सुबह भी दो लोगों की मौत हुई है। इधर गांव वालों का कहना है कि 8 लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

परिजनों ने अवैध शराब को बताया जिम्मेदार

जहरीली शराब पीकर जिन लोगों की मौत हुई है।उनकी पहचान सुरेंद्र रावत, नरेश रावत, धुरेधर मांझी, जनकदेव रावत, और राजेश रावत के रूप में हुई हैं। लोगों की मौत के बाद परिजनों का कहना है कि शराब पीने के बाद उनकी तबीयत बिगड़ी जिसके बाद उनकी मौत हो गई। शराब पीकर जान गंवाने वाले धुरेधर मांझी की पत्नी सोहेला देवी ने बताया कि उनके पति रविवार की देर शाम शराब पीकर घर लौटे। इसके बाद उनकी तबीयत खराब होने लगी। इस दौरान उनकी पहले आंखे लाल हुई फिर रोशनी चली गई।

मामले को दबाने की कोशिश

इसके बाद उन्हें नबीगंज अस्पताल ले गए। लेकिन स्थिति गंभीर होने की वजह से उन्हें सीवान ले जाया गया। यहां से उन्हें पटना ले जाने के दौरान रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। धुरेधर मांझी के तीन छोटे-छोटे बच्चे हैं। जिसमें दो बेटियां है।इधर प्रशासन ने मामले को दबाने की पूरी कोशिश कर रही है। सीवान सदर अस्पताल और बाला और भोतपुर गांव में पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं।

Related Articles

Back to top button