112 रनों से आरसीबी ने राजस्थान को रौंदा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मैच में महज 59 रन पर ऑल आउट होने के बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन काफी हताश नजर आए। मैच के बाद संजू ने कहा कि इस लचर प्रदर्शन का उनके पास अभी कोई जवाब नहीं है। जीत के लिए 172 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की टीम आईपीएल इतिहास के तीसरे सबसे कम स्कोर पर सिमट गई। टीम महज 10.3 ओवर बल्लेबाजी कर पाई और उसे 112 रन की बड़ी हार का सामना करना पड़ा।
वेन पार्नेल (10 रन पर तीन विकेट), माइकल ब्रेसवेल (16 रन पर दो विकेट) और कर्ण शर्मा (19 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने शिमरोन हेटमायर (19 गेंद में 35 रन) के अलावा राजस्थान का कोई भी बल्लेबाज नहीं चला। पावर प्ले में आधी टीम 28 रन पर पवेलियन लौट गई और इसके बाद उबर नहीं सकी। लीग के दूसरे हाफ में लगातार खराब प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर सैमसन ने प्रसारकों से कहा, वास्तव में यह एक बड़ा प्रश्न है। मैं इसके बारे में सोच रहा था और कहां गलती हुई। माफ कीजिएगा मेरे पास इसका जवाब नहीं है। ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल सहित राजस्थान के चार बल्लेबाज खाता खोले बगैर आउट हुए, जबकि संजू सैमसन केवल चार रन ही बना सके। सैमसन ने कहा कि आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है जहां कुछ ही दिनों में उलटफेर हो सकता है। बता दें कि आरसीबी की टीम 14 साल बाद दूसरी बार 60 रन के भीतर सिमटी है। टीम 13 मैचों में 12 अंक के साथ छठे स्थान पर है। टीम की योजना पावरप्ले में अधिक रन बनाने की थी क्योंकि बाद में रन बनाना मुश्किल होता।

कोलकाता के लिए प्लेऑफ की राह आसान नहीं

चेन्नई। कोलकाता ने भले ही चेन्नई सुपर किंग्स को इस मैच में आसानी से हरा दिया हो। लेकिन उनका अभी भी प्लेऑफ में पहुंचना बिल्कुल आसान नहीं है। केकेआर ने अब तक 13 मैच में 12 अंक हासिल किए हैं। अगर उन्हें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना है तो उन्हें अगला मुकाबला बेहतर रन रेट से जीतना होगा। इतना ही नहीं बल्कि पंजाब, बैंगलोर, लखनऊ और मुंबई में से अगर कोई भी दो टीम 16 अंक तक पहुंच जाती हैं तो केकेआर प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी। बहरहाल, चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस प्लेऑफ में क्वालीफाई करने की कगार पर हैं।

Related Articles

Back to top button