नियुक्ति पर महाराष्ट्र सरकार में नाराजगी

हेेगड़े बोले- शिंदे और फणनवीस में सब ठीक

  • शिंदे गुट का आरोप- बीजेपी ने एमएलससी चुनाव में भी बिना विचार-विमर्श तीन उम्मीदवारों के नाम तय किए

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। महाराष्ट्र में कुछ दिनों पहले आईपीएस अधिकारी देवन भारती को जिस तरह पुलिस का स्पेशल सीपी नियुक्ति दी गई थी उसको लेकर सीएम एकनाथ ङ्क्षशदे की नाराजगी अभी दूर नहीं हुई थी कि अब आगामी जून में होने वाले एमएलससी चुनाव को लेकर शिंदे और बीजेपी में ठन गई है। हालांकि इन बातों को एकनाथ शिंदे गुट के प्रवक्ता और पूर्व विधायक कृष्णा हेगड़े ने खारिज कर दिया है।
उन्होंने ने कहा कि हमारी पार्टी और बीजेपी के बीच अनबन की खबरें गलत और बेबुनियाद हैं। जिन लोगों के नाम बीजेपी ने तय किए हैं। उनमें से ज्यादातर लोग पहले से ही वहां के एमएलसी हैं। जहां तक देवेन भारती की नियुक्ति का सवाल है तो इस पर भी हमारी तरफ से कोई नाराजगी नहीं जताई गई है। शिंदे- फडणवीस सरकार मिलजुलकर महाराष्ट्र के हित में काम कर रही हैं। सूत्रों की माने तो इस चुनाव को लेकर दोनों के बीच में प्रत्याशियों को लेकर कुछ खटपपट हो गया। पिछले साल 30 जून को महाराष्ट्र में एकनाथ शिंद ने बीजेपी के साथ मिलकर राज्य में नई सरकार का गठन किया था। तब से लेकर अब तक शिंदे और फडणवीस इस सरकार को चला रहे हैं। हालांकि, बीते कुछ दिनों में शिंदे और बीजेपी के बीच अनबन की भी खबरें सामने आई हैं। फिलहाल, आगामी 30 जून को महाराष्ट्र विधान परिषद की पांच सीटों के लिए चुनाव होने हैं। इस चुनाव में शिंदे गुट और बीजेपी के बीच खटपट की खबरें बाहर निकल कर आ रही हैं। यह भी कहा जा रहा है कि मंत्रिमंडल की बैठक में यह मुद्दा भी उठाया गया था। बीजेपी पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने अपनी 3 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है। बावजूद इसके शिंदे गुट से कोई विचार-विमर्श नहीं किया गया। अब इसी बात पर शिंदे गुट की तरफ से अपनी नाराजगी जाहिर की गई है। इसके अलावा कुछ दिनों पहले आईपीएस अधिकारी देवेन भारती को जिस तरह से मुंबई पुलिस में स्पेशल सीपी की नियुक्ति दी गई है। उससे भी एकनाथ शिंदे के नाराज होने की खबरें खबर है। महाराष्ट्र बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने विधान परिषद चुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों के नाम जाहिर किए हैं। जिनमें कोंकण विधान परिषद के लिए ज्ञानेश्वर म्हात्रे, विदर्भ पश्चिम से रंजीत पाटिल और मराठवाड़ा से शिक्षक कोटे से किरण पाटील को उम्मीदवारी दी गई है।

मुश्रीफ के खिलाफ कार्रवाई बदले की राजनीति : राउत

मुंबई। शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के नेता और सांसद संजय राउत ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी विधायक हसन मुश्रीफ के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (इडी) की कार्रवाई को लेकर प्रतिक्रिया दी है। संजय राउत ने ईडी की कार्रवाई को बदले की राजनीति करार दिया है। सांसद संजय राउत ने कहा कि यह कार्रवाई बदले की राजनीति से प्रेरित है, लेकिन हसन मुश्रीफ इससे बाहर निकल आएंगे। उन्होंने कहा कि हसन मुश्रीफ विपक्ष के नेता हैं, जो एक खास विचारधारा के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। संजय राउत ने आगे कहा कि चाहे मैं हूं या अनिल देशमुख हो या नवाब मलिक, जिन्हें सभी अलग-अलग मामलों में ईडी द्वारा गिरफ्तार किया गया था। संजय राउत ने कहा कि कुछ भाजपा नेताओं ने हसन मुश्रीफ को सलाखों के पीछे डालने की बात की थी।

Related Articles

Back to top button