मनीष को मिली जमानत पर ऋचा की गिरफ्तारी नहीं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। जिला जेल में बंद सपा मीडिया सेल के संचालक मनीष जगन अग्रवाल को सोमवार की शाम जेल प्रशासन ने रिहा कर दिया। रिहाई की सूचना पाकर जेल के बाहर सपा नेता व कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लग गया। जेल से निकलते ही पहले से बाहर मौजूद मनीष के साथियों ने उसे गले लगाने के साथ ही कंधे पर उठा लिया। इस दौरान मनीष ने अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे लगाए। पुलिस ने आपत्तिजनक ट्वीट के मामले में रविवार सुबह करीब 10.30 बजे मनीष को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। उनके खिलाफ हजरतगंज थाने में चार मुकदमें दर्ज हैैं।
सोमवार को एसीपी मुख्यालय शिवाजी की कोर्ट से मनीष जगन को जमानत मिली। वरिष्ठ जेल अधीक्षक आशीष तिवारी के मुताबिक रिहाई आदेश मिलने पर शाम को रिहा कर दिया गया। मालूम हो कि मनीष की गिरफ्तारी से खफा पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव उससे मिलने रविवार जेल पहुंच गए थे। हालांकि जेल प्रशासन ने सप्ताहिक अवकाश होने की बात कहकर रविवार को सपा प्रमुख की मनीष से मुलाकात कराने से इंकार कर दिया था। साथ ही हाई प्रोफाइल मामला होने के चलते जेल प्रशासन ने मनीष को मुलाहिजा बैरक मे कड़ी निगरानी में रखा था।

ऋचा पर भी दर्ज हुआ था मुकदमा

लखनऊ। भाजपा युवा मोर्चा की सोशल मीडिया इंचार्ज ऋचा राजपूत के खिलाफ समाजवादी पार्टी मीडिया सेल की ओर से एफआईआर दर्ज करा दी गई पर अभी उनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। गौरतलब ट्विटर पर उन्होंने सपा मुखिया के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी। इससे पहले उन्होंने भी सपा के ट्विटर हैंडल पर आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने को लेकर शिकायत दर्ज कराई है। जिसके बाद उनके खिलाफ सपा की ओर से केस दर्ज कराया गया है। ऋ चा राजपूत सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं। तमाम भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ उनकी तस्वीर उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर है। वह ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम सहित तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सक्रिय रहती हैं। ऋ चा मूल रूप से कानपुर की रहने वाली हैं। वह भाजपा की प्रवक्ता और यूथ विंग की सोशल मीडिया इंचार्ज भी हैं।

Related Articles

Back to top button