अतीक का नाम लिए बिना बोले सीएम योगी, प्रकृति सबका हिसाब बराबर करती है

प्रयागराज। अतीक अहमद की हत्या के बाद आज पहली बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रयागराज पहुंचे। सीएम योगी लूकरगंज में बीजेपी के मेयर प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि प्रयागराज चंद्रशेखर आजाद की शहीद भूमि, महामना की कर्म साधना की भूमि है। 25 करोड़ की जनता इसी प्रयागराज की धरती पर आकर न्याय पाती है।
जो जस करइ सो तस फल चाखा।।। तुलसी दास की इन पंक्तियों का जिक्र कर सीएम योगी आदित्यानाथ ने कहा कि ये पंकत्तियां आज भी मायने रखती हैं। कुंभ हो या माघ मेलाज् करोड़ों श्रद्धालू संगम में डुबकी लगाकर अपने जीवन को धन्य करते हैं। अन्याय से सताए लोग जिस प्रयागराज में आकर न्याय की गुहार लगाते हैं, कुछ लोगों ने उस प्रयागराज को अपराध का अड्डा बना दिया था।
सीएम योगी ने अतीक का नाम लिए बिना कहा कि एक न एक दिन प्रकृति सबके साथ न्याय करती है। ये न अत्याचार करती है न ही उसे स्वीकार करती है। प्रकृति सबका हिसाब बराबर करती है। प्रयागराज कभी उदास नहीं होने देता। ये धरती कभी सात्विक प्रवृत्ति को निराश नहीं करती है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत सिर्फ दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र ही नहीं, बल्कि इसकी जननी भी है। आज भारत के बारे में दुनिया का नजरिया बदल चुका है।
सीएम योगी ने कहा कि जब लोग बोलते हैं कि पता नहीं फलानी जाति का वोट भाजपा को मिलेगा या नहीं तो मुझे लगता है कि इन लोगों ने भाजपा को समझा ही नहीं है। भाजपा सबका साथ सबके विकास वाली पार्टी है। हमने मजहब के नाम पर कभी भेदभाव नहीं किया। जो तुष्टिकरण करते थे, वो ही भेदभाव करते थे, बंटवारा करते थे। हमने तुष्टिकरण नहीं सशक्तिकरण का काम किया है।
सीएम योगी ने कहा कि आज यूपी परिवारवादी दलों की मानसिकता से उबर चुका है और विकास की नई उपलब्धियों को हासिल कर रहा है। सीएम योगी ने कहा कि ये वही यूपी था, जहां पर्व और त्योहारों पर लोग कांपते थे। आज पर्व और त्योहारों पर लोगों के घरों में खुशहाली आती है। सीएम योगी ने कहा कि, आज प्रदेश में कफ्र्यू नहीं दंगा नहीं, सब ओर चंगा ही चंगा है। यह सब इसलिए है, क्योंकि सरकार की कोशिश जीरो टॉलरेंस की है।
सीएम योगी ने कहा कि यूपी में जो पहले रंगदारी मांगते थे, आज वो गले में तख्तियां लगाने को मजबूर हुए हैं। आज रंगदारी नहीं, बल्कि व्यापारियों को यूपी में 10 लाख रुपए का सुरक्षा बीमा मिलता है। आज युवाओं के हाथ में तमंचे नहीं हैं, क्योंकि उनको पता है कि इसकी कीमत क्या होती है और इसके परिणाम क्या होते हैं। आज उनके हाथ में तमंचे नहीं टैबलेट हैं।
सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में 35 लाख करोड़ के निवेश का प्रस्ताव है। इस प्रस्ताव का सीधा मतलब है एक करोड़ नौकरियां। एक करोड़ लोगों को ग्लोबल इनवेस्टर समिट नौकरी की गारंटी देता है, लेकिन इसके लिए स्किल विकसित करनी होगी। सीएम योगी ने कहा कि 2025 का कुंभ ऐतिहासिक कुंभ हो, दिव्य हो, भव्य हो, दुनिया के सबसे सुरक्षित आयोजकों का मॉडल बने, इसलिए अच्छे बोर्ड की जरूरत है। इसलिए 100 पार्षदों में से मेजोरिटी में कमल का फूल खिलाएं।

Related Articles

Back to top button