जल्द ही गिर जाएगी शिंदे सरकार : राउत

  • 11 महीने पुरानी एकनाथ शिंदे नीत राज्य सरकार असंवैधानिक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नासिक। महाराष्ट्र के 2002 के राजनीतिक संकट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर शिवसेना (यूबीटी) के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने प्रतिक्रिया दी। राउत ने 11 महीने पुरानी एकनाथ शिंदे नीत राज्य सरकार को असंवैधानिक बताया और दावा किया कि यह तीन महीने में गिर जाएगी। राउत ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को अपने फैसले ने महत्वपूर्ण बात कही और राजनीतिक संकट के दौरान तत्कालीन राज्यपाल बी. एस. कोश्यारी और विधानसभा अध्यक्ष के आचरण में खामी पाई।
राउत ने कहा, कि यह सरकार पूरी तरह गैरकानूनी और असंवैधानिक है। सुप्रीम कोर्ट ने तीन बातें कही हैं। सचेतक भारत गोगावाले (शिंदे धड़े की ओर से नियुक्त और अध्यक्ष द्वारा मान्यता प्राप्त) गैरकानूनी हैं। गैरकानूनी सचेतक की ओर से दिए गए आदेश गैरकानूनी हैं। न्यायालय ने स्पष्ट किया है कि हमारे सचेतक सुनील प्रभु कानूनी (संवैधानिक) सचेतक हैं। राउत ने कहा, कि सदन में बहुमत साबित करने सहित तत्कालीन राज्यपाल की ओर से लिए गए सभी फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने गलत माना है। (शिवसेना से बगावत के बाद) एकनाथ शिंदे को समूह का नेता घोषित करने को भी न्यायालय ने गैरकानूनी बताया है। न्यायालय ने कहा है कि (शिवसेना का) कोई धड़ा खुद के पुरानी पार्टी होने का दावा नहीं कर सकता है। सांसद और उद्धव ठाकरे के करीबी सहयोगी राउत महाराष्ट्र के नासिक में संबोधित कर रहे थे।

बजरंगबली की पड़ी बीजेपी पर गदा

मुंबई। कर्नाटक विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है। कांग्रेस लगातार आगे चल रही है। कांग्रेस को बहुमत मिल सकता है। इसी बीच कांग्रेस सत्ता बनाने की पहल में जुट गई है। कांग्रेस के दफ्तरों में जश्न का माहौल है। रुझानों के साथ ही बीजेपी को विपक्षी पार्टियां निशाना बनाने लगी हैं। संजय राउत ने बीजेपी पर निशाना साधा है और कहा है कि बजरंगबली का गदा बीजेपी को ही पड़ गया। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि जनता ने बीजेपी को लात मारी है। प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में व्यक्तिगत रूप से प्रचार किया। इन दोनों नेताओं ने कर्नाटक में रोड शो और जनसभाएं कीं। हालांकि स्टार प्रचारकों और सारी व्यवस्थाओं को दांव पर लगाने के बावजूद बीजेपी को कर्नाटक में अपेक्षित सफलता मिलती नहीं दिख रही है। इसी पर संजय राउत ने पीएम और अमित शाह को निशाने पर लिया है।

Related Articles

Back to top button