भारत को झटका, बीच मैच से बाहर हुए अश्विन

मां की तबियत खराब होने के चलते वापस लौटे घर

तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन ही पूरे किए थे 500 टेस्ट विकेट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। राजकोट में इंग्लैंड और भारत के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। बल्लेेबाजों की मददगार पिच पर भारत के 445 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने भी आक्रामक खेल दिखाते हुए खबर लिखे जाने तक 7 विकेट के नुकसान पर 300 रन बना लिए हैं। आज मैच का तीसरा दिन है, लेकिन तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले ही भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। मैच का हिस्सा रहे स्पिनर आर. अश्विन बीच मैच से बाहर हो गए हैं और वापस अपने घर चेन्नई लौट गए हैं।
अश्विन ने इसी मैच के दूसरे दिन ही टेस्ट क्रिकेट में अपने 500 विकेट भी पूरे किए थे। लेकिन उनकी इस उपलब्धि के बाद ही अश्विन को घरेलू मेडिकल इमरजेंसी के चलते पूरे मैच से बाहर होने पड़ा और अब वो राजकोट टेस्ट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। बीसीसीआई की ओर से बताया गया है कि अश्विन की मां चित्रा की तबीयत खराब है। इस वजह से वो टेस्ट मैच से बाहर हुए हैं। बीसीसीआई के वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने बात की पुष्टि की।

जैक क्राउली को बनाया अपना 500वां शिकार

जाहिर है कि अश्विन ने राजकोट टेस्ट में ही 500 विकेट लेकर इतिहास रचा है। राजकोट टेस्ट के दूसरे दिन यानी कल 16 फरवरी को अश्विन ने जैक क्राउली को अपना 500वां शिकार बनाया। इस तरह वो टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं। अश्विन से आगे सिर्फ पूर्व दिग्गज स्पिन अनिल कुंबले हैं, जिन्होंने 619 विकेट झटके।

Related Articles

Back to top button