जेडीयू में शामिल होते ही श्याम रजक ने साधा तेजस्वी पर निशाना

नई दिल्ली। बिहार के पूर्व मंत्री श्याम रजक रविवार को जनता दल यूनाइटेड में शामिल हो गए। जेडीयू के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा ने रजक को पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान पार्टी प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा और मंत्री विजय चौधरी समेत कई शीर्ष नेता वहां मौजूद थे। बता दें, रजक ने 22 अगस्त को राजद से इस्तीफा दे दिया था।
जेडीयू में शामिल होने के बाद रजक ने कहा, ‘मैं काम करना चाहता हूं और नीतीश कुमार ऐसे नेता हैं जो काम पर ध्यान देते हैं, वो उन लोगों के लिए काम कर रहे हैं जो आजादी के 75 साल बाद भी पिछड़ रहे हैं। रिश्ते कार्यकर्ताओं के नहीं हैं। ये सिर्फ परिवार के सदस्यों के हैं।
रजक ने राजद नेता तेजस्वी यादव पर भी जोरदार हमला किया। उन्होंने आरक्षण के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि बंद कमरे में बैठकर आंदोलन नहीं होता है। उन्हें सडक़ पर निकलकर पसीना बहाना चाहिए। जातिगत जनगणना पर रजक ने कहा, नीतीश कुमार ने बिहार में जाति आधारित जनगणना कराई और आरक्षण का दायरा बढ़ाने का फैसला किया। अब मामला सुप्रीम कोर्ट में है। नीतीश कुमार में मेरी पूरी आस्था है इसलिए जेडीयू में वापसी कर रहा हूं।
रजक ने इस अवसर पर कहा कि वह भावनाओं में बहकर राजद में शामिल हो गए थे, लेकिन वहां उन्हें अपमानित महसूस हुआ। उन्होंने कहा, ‘राजद आरोप लगा रहा है कि मैं सिर्फ इसलिए जदयू में शामिल हुआ हूं क्योंकि पार्टी सत्ता में है। उन्हें याद रखना चाहिए कि मैं मंत्री पद छोडक़र उनके साथ शामिल हुआ था। लेकिन, उन्होंने मुझे निराश किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button