आबकारी नीति पर घिरे सिसोदिया बोले, आबकारी नीति पर घिरे सिसोदिया बोले

सीबीआई छापों के बाद दिल्ली के डिप्टी सीएम ने केंद्र पर साधा निशाना

  • आबकारी नीति में नहीं हुआ कोई घोटाला, कार्रवाई से हम डरने वाले नहीं
  • अरविंद केजरीवाल की लोकप्रियता से हो रही है केंद्र सरकार को दिक्कत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। आबकारी नीति में गड़बड़ी को लेकर घर समेत अन्य ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी के बाद दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आज केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल को परेशान करने के लिए आगामी एक-दो दिन में सीबीआई अफसर मुझे भी गिरफ्तार कर सकते हैं।
मनीष सिसोदिया ने कहा कि केंद्र सरकार को अरविंद केजरीवाल की बढ़ती लोकप्रियता से दिक्कत हो रही है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मंत्री सत्येंद्र जैन को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। अब अरविंद केजरीवाल को परेशान करने के लिए मुझे भी एक या दो दिन में गिरफ्तार कर लिया जाएगा। कुछ अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया जा सकता है मगर हम डरने वाले नहीं हैं। इन्हें घोटाले या घपले से कोई मतलब नहीं है, इन्हें फिक्र है कि अरविंद केजरीवाल को कैसे रोका जाए? अगर शराब मुद्दा होता तो सबसे पहले गुजरात में कार्रवाई होती, जहां शराब से प्रति वर्ष 10 हजार करोड़ की कर चोरी होती है। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को हमारे घर सीबीआई की टीम आई। वे ऊपर के आदेश पर आए थे। उन्होंने कहा कि मैं दावा करता हूं कि जिस आबकारी नीति को लेकर बवाल किया जा रहा है उसमें कोई भी घोटाला नहीं है। यह नीति एक बेहतर नीति है। उपराज्यपाल ने 48 घंटे पहले नीति में बदलाव नहीं किया होता तो इस नीति से प्रति वर्ष 10 हजार का राजस्व मिलता, मगर उपराज्यपाल ने बदलाव कर दिया, इससे समस्या खड़ी हुई है।

कल सीबीआई ने की थी छापेमारी

सीबीआई ने आबकारी नीति में कथित धांधली को लेकर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के आवास समेत 31 जगहों पर छापे मारे थे। उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना की सिफारिश पर सीबीआई ने 17 अगस्त को नामजद प्राथमिकी दर्ज की थी। दिल्ली के अलावा छह स्थानों लखनऊ, गुरुग्राम, मुंबई, चंडीगढ़, हैदराबाद व बंगलूरू में छापे मारे थे। सिसोदिया पर राजकोष को नुकसान पहुंचाने व शराब कारोबारियों को अनुचित लाभ देने का आरोप हैं। दिल्ली के मुख्य सचिव की रिपोर्ट के आधार पर उपराज्यपाल ने नामजद अधिकारियों समेत 11 को निलंबित कर दिया था।

एफआईआर में इन लोगों के हैं नाम

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, तत्कालीन आबकारी आयुक्त अरवा गोपीकृष्णा, तत्कालीन आबकारी उपायुक्त आनंद तिवारी, अतिरिक्त आयुक्त पंकज भटनागर, एंटरटेनमेंट एंड इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ऑनली मच लाउडर के सीईओ विजय नायर, पेरनोड रिकार्ड के पूर्व कर्मी मनोज राय, ब्रिंडको सेल्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अमनदीप ढल, इंडोस्प्रिट ग्रुप के प्रबंध निदेशक समीर महेंद्रू, बड़ी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अमित अरोड़ा, फर्म बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड, दिनेश अरोड़ा, फर्म महादेव लिकर्स, महादेव लिकर्स के वरिष्ठ अधिकारी सन्नी मारवाह, अरुण रामचंद्र पिल्लई, अर्जुन पांडे व अज्ञात के नाम एफआईआर में हैं।

कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है। पार्टी ने सिसोदिया से इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। कांग्रेस प्रवक्ता शमा मोहम्मद ने दिल्ली आबकारी नीति को लागू करने में भ्रष्टाचार के मामले में संलिप्तता को लेकर मनीष सिसोदिया से इस्तीफे की मांग की। पार्टी ने यह मांग तब की जब सीबीआई टीम 15 घंटे तक डिप्टी सीएम के घर छापेमारी की। कांग्रेस नेता अलका लांबा और अभिषेक दत्त का कहना है कि मनीष सिसोदिया को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

अयोध्या पहुंचे डिप्टी सीएम केशव मौर्य और बृजेश पाठक

  • उपमुख्यमंत्री मौर्य ने रामलला के किये दर्शन सीएचसी का लिया जायजा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक आज एक साथ अयोध्या पहुंचे। राम कथा पार्क पर दोनों डिप्टी सीएम का भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। केशव मौर्य ने श्रीरामजन्मभूमि परिसर में रामलला का दर्शन-पूजन किया। इसके बाद वे हनुमान गढ़ी पहुंचे, जहां हनुमान लला के दरबार में माथा टेका। वहीं बृजेश पाठक अंबेडकरनगर के लिए रवाना हो गए। वहां से वे बस्ती जाएंगे।
डिप्टी सीएम केशव मौर्य सीएचसी पूरा बाजार का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने पूरा बाजार विकासखंड के सरेठी गांव में चौपाल लगाया। सरेठी में ही आंगनबाड़ी केंद्र, पंचायत भवन अमृत सरोवर व हर घर जल मिशन का भी निरीक्षण किया। उन्होंने जनप्रतिनिधियों और संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इसके साथ ही ग्राम्य विकास विभाग के अधिकारियों के साथ वह कार्य प्रगति की समीक्षा भी कर सकते हैं। वे सर्किट हाउस में रात्रि प्रवास करेंगे।

बांकेबिहारी मंदिर में हादसा, भीड़ के दबाव से दो श्रद्धालुओं की मौत

  • सात घायल, मंदिर में क्षमता से कई गुना अधिक लोग पहुंचे थे दर्शन को
  • सीएम ने जताया दुख व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के दिए निर्देश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
वृंदावन। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध बांकेबिहारी मंदिर में होने वाली मंगला आरती के समय उमड़ी भारी भीड़ के चलते बड़ा हादसा हो गया। हादसे में दो श्रद्धालुओं की मौत दम घुटने से हो गई जबकि सात घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है।
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर बांकेबिहारी मंदिर में रात 1.55 बजे मंगला आरती हुई। मंगला आरती के दर्शन के लिए शुक्रवार की रात मंदिर परिसर में हजारों श्रद्धालु पहुंच गए। मंदिर में क्षमता से कई गुना अधिक लोगों के होने के कारण भीड़ का दबाव बढ़ गया। मंदिर के गेट नंबर एक और चार पर भीड़ के दबाव के चलते दो श्रद्धालुओं नोएडा निवासी निर्मला देवी और जबलपुर के राम प्रसाद विश्वकर्मा (65) की मौत हो गई। मंदिर में जिस समय हादसा हुआ उस समय डीएम, एसएसपी , नगर आयुक्त सहित भारी पुलिस बल मौजूद था। पुलिस और निजी सुरक्षाकर्मियों ने बेहोश हो रहे श्रद्धालुओं को मंदिर से निकालना शुरू किया। हादसे में घायल श्रद्धालुओं को वृंदावन के राम कृष्ण मिशन, ब्रज हेल्थ केयर और सौ शैय्या अस्पताल भेजा गया। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करने के साथ ही घायलों के समुचित इलाज का निर्देश भी दिया है। साथ ही गृह विभाग को त्योहारों पर धर्म स्थलों में भीड़ को देखते हुए और कड़े इंतजाम के निर्देश दिए।

Related Articles

Back to top button