सोनिया गांधी ने कहा- हमारे लोकतंत्र की परंपरा को चोट पहुंचाने की कोशिश हो रही है

Sonia Gandhi said – an attempt is being made to hurt the tradition of our democracy

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

दिल्ली। कांग्रेस के 137वें स्थापना दिवस पर पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। सोनिया ने दावा किया कि देश के सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश हो रही है, जिसके खिलाफ कांग्रेस हर हाल में लड़ेगी।

दिल्ली में स्थित कांग्रेस के मुख्यालय में हुए कार्यक्रम में शामिल होने के बाद सोनिया गांधी ने देश और कार्यकर्ताओं के नाम हिंदी में वीडियो संदेश जारी किया। इसमें सोनिया ने कहा कि हमारे लोकतंत्र की परंपरा को चोट पहुंचाने की कोशिश हो रही है। इतिहास में अपने आप को ये लोग एक ऐसा दर्जा देना चाहते हैं जिसके यह योग्य नहीं है।

हम इस विचारधारा से हर हाल में लड़ेंगे अपनी पूरी ताकत से लड़ेंगे। विभाजनकारी विचारधारा जिनका हमारी देश की आजादी में कोई योगदान नहीं रहा वह हमारे देश के सामाजिक समरसता को खत्म करने के प्रयास कर रही है। वह धार्मिक भावनाएं भड़काती है, डराती है और नफरत फैलाती है।

सोनिया  गांधी ने आगे कहा बीजेपी और केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि अभी इतिहास को झुठलाया जा रहा है। वह आगे बोलीं कि देश की विरासत गंगा-जमुना संस्कृति को मिटाने की नापाक कोशिश हो रही है। सोनिया ने कहा कि देश का आम नागरिक असुरक्षित और भयभीत महसूस कर रहा है और लोकतंत्र और संविधान को दरकिनार कर तानाशाही चलाई जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button