भाजपा की गलत नीतियों को जन-जन तक पहुंचाएंगे: सपा

  • चुनावी तैयारी में जुटी पार्टी गुटबाजी पर कसेगी लगाम सामंजस्य बढ़ाने के निर्देश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा आने वाले समय में भाजपा की गलत नीतियों से जनता को वाकिफ कराने के लिए अभियान चलाएगी। ये फैसला पार्टी के शीर्ष स्तर पर लिया गया है। उधर लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी समाजवादी पार्टी गुटबादी को लेकर सख्त हो गई है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को निर्देश दिया गया कि अनुशासनहीनता किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी एकजुट होकर बूथ कमेटियों का गठन करें।
पार्टी शीर्ष नेतृत्व के साथ जिलाध्यक्षों एवं महानगर अध्यक्षों की बैठक में भी सामंजस्य को लेकर कड़े निर्देश दिए जा चुके हैं। सभी को आपसी समन्वय रखने, एक- दूसरे के प्रति शिष्टाचार अपनाने का निर्देश दिया जा चुका है। अब शीर्ष नेतृत्व ने सभी विधायकों एवं लोकसभा क्षेत्र प्रभारियों से कहा गया है कि वे अपने- अपने क्षेत्र में पूरी सक्रियता से जुट जाएं। किसी भी स्तर पर गुटबाजी नहीं दिखनी चाहिए। हर व्यक्ति को बूथ प्रबंधन में लगाया जाए और इसकी निरंतर निगरानी की जाए। लोकसभा क्षेत्र प्रभारी हर माह बूथ कमेटियों की स्थिति की समीक्षा करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल का कहना है कि लोकसभा चुनाव अति महत्वपूर्ण है। पार्टी के हर नेता एवं कार्यकर्ता को इसमें जुटने का निर्देश दिया गया है।

पुराने नेताओं को एक साथ लाएंगे

पार्टी की रणनीति है कि नए और पुराने नेताओं को एक मंच पर लाया जाए। इसके लिए फ्रंटल संगठनों के पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे वरिष्ठ नेताओं से सलाह लेकर कार्य करें। बूथ कमेटी के गठन में उनका सहयोग लें। लंबे समय से पार्टी की सेवा में जुटे रहने वाले कार्यकर्ताओं को संगठन में तवजजो दिया जाए, लेकिन दूसरे दल से आने वाले नेताओँ एवं कार्यकर्ताओं का भी पूरा सम्मान किया जाए। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सहित सभी वरिष्ट नेता हर जिले में जाएंगे। अभी प्रशिक्षण शिविर शुरू होने जा रहा है। इसमें भी सपा अध्यक्ष हिस्सा लेंगे। जिन जिलों में वह इस बार नहीं जा पाएंगे, वहां अगले चरण में वह पहुंचेंगे। उनकी अनुपस्थिति में पार्टी के राष्टï्रीय उपाध्यक्ष, राष्ट्रीय महासचिव एवं अन्य वरिष्ठ नेताओं को प्रशिक्षिण शिविर में भेजा जाएगा।

स्वामी प्रसाद ने सरकार से लगाई सुरक्षा की गुहार

लखनऊ। सपा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य को सोशल मीडिया पर धमकी दी गई है। इसे मौर्य ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए सरकार से कार्रवाई की मांग की है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया है कि इंटरनेशनल भगवा रक्षक फोर्स जय श्रीराम नामक ट्विटर एकाउंट के जरिए 29 मई को उनके खिलाफ ट्वीट किया गया है। इसमें कहा गया है कि एक माह के अंदर तुझे निपटा देंगे। उन्होंने लिखा है कि ट्वीट करने वाले ने उनकी तस्वीर पर गले के सामने तलवार लटकाते हुए फोटो भी शेयर की है, जो सीधे हत्या करने के लिए इंगित करती है। उन्होंने प्रदेश सरकार, मुख्य सचिव और डीजीपी को टैग करते हुए मामले को गंभीरता से लेने और कानूनी कार्यवाही करने की मांग की है।

Related Articles

Back to top button