सपा ने निर्वाचन आयोग को लिखा पत्र, रिजर्व ईवीएम का रिकॉर्ड नहीं देने पर की शिकायत

SP wrote a letter to the Election Commission, complaining about not giving the record of Reserve EVM

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने निर्वाचन आयोग को पत्र भेजकर मतदान के दौरान ईवीएम में कई तरह की खामियां होने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि फतेहपुर में सभी छह विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होने के बाद बची रिजर्व और अतिरिक्त ईवीएम और वीवीपैट मशीनों का रिकॉर्ड नहीं दिया जा रहा है।

सपा ने शिकायत की है कि शेष ईवीएम वीवीपैट मशीनें किसी स्ट्रांग रूम में राजीतिक दलों व प्रत्याशियों के सामने सील भी नहीं की गई। इससे दुरुपयोग की आशंका है। इसी तरह बस्ती में स्ट्रांग रूम के पास प्रत्याशियों के नाम की पर्चियां फेंके व जलाए जाने, फॉर्म 17 ग की प्रतियां फेंके जाने और ईवीएम के सील टैग बड़ी संख्या में फेंके व जलाए जाने की शिकायत मिली है। स्ट्रांग रूम के आगे व पीछे बड़ी संख्या में झाड़ियां है, इससे वहां गड़बड़ी की आशंका है। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा सीतापुर व मुजफ्फरनगर सहित कई जिलों में कार्यरत पुलिस कर्मियों से मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड व हस्ताक्षर युक्त फोटो जमा कराए जाने और उसके आधार पर उनके पोस्टल मतों का दुरुपयोग किए जाने की आशंका है।

सातवें चरण में कई स्थानों पर ईवीएम में गड़बड़ी होने का आरोप लगाते हुए समाजवादी पार्टी ने इस संबंध में चुनाव आयुक्त को पत्र भेजा है। इसमें बताया गया है कि मधुबन के बूथ संख्या 154 पर बटन दबाने पर न तो ईवीएम में लाइट जली न ही बीप की आवाज आई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button