सुप्रिया सुले का ऐलान, एनसीपी में नहीं है टूट, अजित आज भी पार्टी के वरिष्ठï नेता

नई दिल्ली। एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने एनसीपी पार्टी में फूट, कार्यकर्ताओं में असमंजस, पार्टी में अजित पवार की स्थिति, चोरडिया के घर पर बैठक जैसे कई मुद्दों पर टिप्पणी की। क्या यह सच है कि पार्टी में फूट पड़ गई है? उनसे ऐसा सवाल पूछा गया। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि एनसीपी में कोई विभाजन नहीं है। इसके अध्यक्ष शरद पवार हैं और राज्य के अध्यक्ष जयंत पाटिल हैं। उन्होंने कहा, हम इन दोनों के नेतृत्व में काम करते हैं। हालांकि, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बस हमारी पार्टी के कुछ नेताओं ने अलग स्टैंड लिया है। उन्होंने अजित पवार को पार्टी का सीनियर नेता भी बताया। आपको बता दें कि अजित पवार ने 2 जुलाई को अपने चाचा शरद पवार के साथ बगावत कर दी थी और महाराष्ट्र की शिंदे-भाजपा सरकार में शामिल हो गए थे।
एक तरफ अजित पवार अलग गुट देखते हैं तो दूसरी तरफ चोरडिया के घर बैठक में एक साथ बैठते हैं। क्या इससे कार्यकर्ताओं में भ्रम का माहौल पैदा हो रहा है? इस सवाल पर सुप्रिया सुले ने अपना पक्ष रखा। चोरडिया और पवार परिवार हमारे जन्म से पहले से संबंधित हैं। सुप्रिया सुले ने कहा कि अगर हमें उनके घर बुलाया जाएगा तो हम आज भी जाएंगे। अजित पवार के साथ गए लोगों का कहना है कि सुनील तटकरे प्रदेश अध्यक्ष हैं। उनके पदाधिकारियों की भी घोषणा कर दी गयी है। इस बारे में उनसे पूछताछ की गई। सुप्रिया सुले ने इस समय कहा कि उन्हें ऐसी किसी प्रक्रिया की जानकारी नहीं है। इस बीच उन्होंने यह भी साफ किया कि एनसीपी का बीजेपी के साथ कोई गठबंधन नहीं है।
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में अजित पवार की वर्तमान स्थिति क्या है? उनसे ऐसा सवाल पूछा गया। इस समय अजित पवार हमारी पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक हैं। अब उन्होंने एक अलग भूमिका ले ली है। उन्होंने यह जवाब देकर बात खत्म कर दी कि हमने इसके खिलाफ विधानसभा अध्यक्ष से शिकायत की है। सुप्रिया सुले ने कहा, अगर मैं फडणवीस की जगह होती तो मुझे बुरा लगता। 105 लोगों को निर्वाचित होकर उपमुख्यमंत्री बनना था। मैं उनके बारे में फिर कभी बात नहीं करूंगी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने उनका अपमान किया है।

Related Articles

Back to top button