बृजभूषण-पहलवानों की लड़ाई, जुबानी जंग पर आई

अपनी तुलना मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम राम से की, जबकि धरना दे रहीं महिला पहलवानों को बताया मंथरा

मैं पीछे हटने वाला नहीं हूं : बृजभूषण शरण सिंह

नार्को टेस्ट का हो लाइव प्रसारण : पहलवान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह लगातार सुर्खियों में हैं। बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीडऩ के आरोपों को लेकर पहलवान जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं। इसी को लेकर बृजभूषण शरण सिंह ने पहलवानों को नार्को टेस्ट का चैलेंज दिया था, जिसे पहलवानों ने स्वीकार कर लिया।
पहलवानों ने कहा कि वह नार्को टेस्ट के लिए तैयार हैं, और बृजभूषण के साथ ही पीडि़तों का नार्को टेस्ट हो और इसे लाइव प्रसारित किया जाए। अब सभी की नजरें दिल्ली पुलिस की तरफ है कि नार्को टेस्ट के लिए कब दोनों पक्षों को बुलाती है।

खिलाड़ी भेज दें सिब्बल को सहमति

बीजेपी सांसद ने कहा कि जिन-जिन खिलाडिय़ों ने आरोप लगाया है वो नार्को टेस्ट के लिए अपना सहमति पत्र कबिल सिब्बल को भेज दें, मैं भी अपना सहमति पत्र कपिल सिब्बल को भेज दूंगा, खिलाड़ी जिस तरह से नार्को टेस्ट चाहते हैं, मैं हर तरह से तैयार हूं, मैं पीछे हटने वाला नहीं हूं। बृजभूषण शरण सिंह ने बजरंग पुनिया के खुद को नार्को टेस्ट में शामिल होने पर बृजभूषण ने कहा कि बजरंग ये बताएं कि वे किसके कहने पर इस आंदोलन में शामिल हुए हैं, बृजभूषण सिंह ने कहा है कि ये खिलाड़ी चार महीने से लगातार बयान बदल रहे हैं, इसलिए इन खिलाडिय़ों का भी नार्को टेस्ट होना चाहिए। बृजभूषण शरण ने कहा कि मैं खिलाडिय़ो से जंतरमंतर पर नहीं मिलने जाऊंगा। इन खिलाडियों ने अब कुछ नहीं छोड़ा है। वहीं उन्होने एक कार्यक्रम में अपनी तूलना राम से की और खिलाडिय़ों को मंथरा बताया।

जो धरने पर बैठे हैं, उनका खेल खत्म हो चुका

बृजभूषण ने माना कि इस धरने से कुश्ती का नुकसान हुआ है लेकिन उन्होंने साथ ही ये भी कहा कि असल खिलाड़ी स्टेडियम में प्रैक्टिस कर रहे हैं, जो जंतर-मंतर पर बैठे हैं, उनका खेल खत्म हो चुका है, सिंह ने कहा कि ये खिलाड़ी अब नहीं खेलेंगे, ये आगे चलकर चुनाव लड़ेंगे, उन्होंने दावा किया कि इनमें से कोई खिलाड़ी आने वाले ट्रायल में शामिल नहीं होगा। महिला पहलवानों के यौन उत्पीडऩ के आरोपों से घिरे कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह एक बार फिर बड़बोलेपन पर उतर आए हैं। अपने संसदीय क्षेत्र के धनईगंज बंधे पर एक कार्यक्रम में भाषण देते हुए उन्होंने मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम से अपनी तुलना कर डाली। बृजभूषण ने तैश में आकर धरना दे रहीं महिला पहलवानों को मंथरा बता दिया। उन्होंने कहा कहा, मंथरा ने राम को 14 वर्ष के लिए वनवास भेज दिया था, लेकिन यदि राम वन नहीं जाते तो वह कभी केवट से न मिलते, शबरी के जूठे बेर न खाते। हनुमान और सुग्रीव से मित्रता न होती और रावण जैसे महापापी का अंत कैसे होता। सांसद ने आगे कहा, मुझे लगता है कि ईश्वर ने मेरे लिए अभी कुछ और काम कार्य निर्धारित कर रखा है। उन्होंने कहा कि वह सब कुछ हो सकते हैं लेकिन जो आरोप लगा है वह नहीं हो सकते। इस तरह की बातों से लोग अवाक रहे। बृजभूषण के भाषण को लेकर पूरे क्षेत्र में चर्चा है।

हो सकती थी हत्या, इसलिए पहले नहीं की शिकायत : फोगाट

देश को कई मेडल दिलाने वाले पहलवान पिछले करीब एक महीने से राजधानी दिल्ली में धरना दे रहे है। उनका आरोप है कि भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कई महिला खिलाडिय़ों के साथ यौन उत्पीडऩ किया है। भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट ने बताया है कि पिछले कई सालों से बृजभूषण सिंह उन्हें प्रताडि़़त कर रहे थे। उन्होंने कुश्ती संघ के अध्यक्ष पर और भी कई आरोप लगाए हैं। विनेश ने यहां तक कहा है कि उन्होंने शिकायत इसलिए दर्ज नहीं करवाई क्योंकि बृभूषण उनकी हत्या करवा सकता था।

आरबीआई के आदेशों की उड़ी धज्जियां

2000 रुपये के नोट बदलने पहुंचे लोग, बैंकों में नहीं दिख रहीं लंबी लाइनें
फॉर्म भरवाने की मिली शिकायतें

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। देशभर के बैंकों में आज से 2000 रुपये के नोट बदले जाने शुरू हो गए हैं। लोग 2000 हजार रुपये के नोट लेकर बैंक पहुंच रहे हैं। आरबीआई ने बीते शुक्रवार को दो हजार रुपये के नोटों को चलन से बाहर करने का फैसला लिया था। आरबीआई ने कहा था कि 30 सितंबर तक दो हजार का नोट वैध रहेगा और बैंकों में जाकर इन्हें जमा या बदला जा सकेगा।
एक बार में 10 नोट बदले जा सकते हैं
एक बार में बैंकों में दो हजार के 10 नोट यानी 20 हजार रुपये बदले या जमा किए जा सकेंगे। नोट बदलने के लिए ग्राहकों को कोई पहचान पत्र या किसी तरह का दस्तावेज देने की जरूरत नहीं होगी।

बैंक कर रहे मनमानी

नोट बदले जाने के दौरान कुछ बैंकों द्वारा आरबीआई के आदेशों की धज्जियां उड़ाने के मामले सामने आ रहे हैं। दरअसल, आरबीआई ने कहा था कि दो हजार का नोट जमा कराने के लिए कोई फॉर्म नहीं भरा जाएगा। हालांकि, एक फॉर्म वायरल हो रहा है। कहा जा रहा है कि ग्राहकों से नोट बदलने के लिए ये फॉर्म भरवाया जा रहा है। इस फॉर्म पर एचडीएफसी बैंक लिखा हुआ है। 2000 रुपये के नोट एक्सचेंज कराने के लिए ग्राहकों को बैंक की किसी भी शाखा में कोई भी फॉर्म और स्लिप भरने की आवश्यकता नहीं होगी। साथ ही ग्राहकों को आधार कार्ड या अन्य कोई आधिकारिक दस्तावेज दिखाने की भी जरूरत नहीं है।

भंडारा

राजधानी लखनऊ में आज ज्येष्ठ माह के तीसरे मंगलवार को दर्जनों भंडारे के पांडाल लगे हैं। 1 किलोमीटर के दायरे में लगे दर्जनों भंडारों के पांडालों में बड़ी संख्या में लोगों के खाने-पीने का इंतजाम किया गया है। इस मौके पर मीडिया फोटो जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने भी भंण्डारे का किया आयोजन।

मोदी की डिग्री मामले में अगली सुनवाई 7 जून को

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी डिग्री मामले में गुजरात की एक कोर्ट द्वारा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और सांसद संजय सिंह को समन जारी किया गया था। आज दोनों नेताओं की पेशी होनी थी, लेकिन अब इस मामले में कोर्ट ने सुनवाई की नई तारीख तय की है।
याचिकाकर्ता के वकील अमित नायक ने कहा कि सुनवाई की अगली तारीख 7 जून तय की गई है। एक दिन पहले गुजरात आप के कानूनी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रणव ठक्कर ने दावा किया था कि आपराधिक मानहानि के एक मामले में पेश होने के लिए केजरीवाल और संजय को अभी तक समन जारी नहीं किया गया है। उन्हें इस बारे में मीडिया के माध्यम से ही पता चला है।

महाराष्ट्र में रफ्तार का कहर

11 की मौत, अमरावती और बुलढाणा में दर्दनाक हादसा

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में मंगलवार सुबह एक दर्दनाक सडक़ हादसा सामने आया है। बुलढाणा में बस-ट्रक की टक्कर में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 लोग घायल हो गए हैं।
राज्य परिवहन की एक बस और एक कंटेनर ट्रक की बीच जोरदार टक्कर हुई थी। इस हादसे में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। महाराष्टï्र की राजधानी मुंबई से 450 किलोमीटर दूर स्थित बुलढाणा जिले के मुंबई-नागपुर राजमार्ग पर सिंदखेड़ राजा कस्बे के पास हुआ है। अधिकारी ने कहा कि महाराष्ट्र राज्य सडक़ परिवहन निगम (एमएसआरटीसी) की बस पुणे से मेहकर की ओर जा रही थी, जब यह ट्रक से टकरा गई। पुलिस ने कहा कि हादसे में छह लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। अधिकारी ने कहा कि मरने वालों में चार बस यात्री और दोनों वाहनों के चालक शामिल हैं। उन्होंने बताया कि घायलों को सिंदखेड राजा कस्बे के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अमरावती में पांच लोगों की मौत

अमरावती में भी एक सडक़ हादसा देखने को मिला। अमरावती में एक ट्रक की चपेट में आने से 5 लोगों की मौत हो गई और 7 अन्य घायल हैं। एक अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र के अमरावती जिले में एक तेज रफ्तार ट्रक ने कार को टक्कर मार दी, जिससे कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि सात अन्य लोग घायल हो गए। उन्होंने बताया कि हादसा राज्य की राजधानी मुंबई से करीब 650 किलोमीटर दूर अमरावती के खल्लार पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत दरियापुर-अंजनगांव रोड पर सोमवार रात करीब 11 बजे हुआ। अधिकारी ने बताया कि हताहतों में अधिकतर एक ही परिवार के सदस्य हैं। सभी लोग एक पारिवारिक समारोह से दरियापुर लौट रहे थे। उन्होंने कहा कि हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए। फिलहाल घायलों को दरियापुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Related Articles

Back to top button